Advertisement
trendingPhotos2405478
photoDetails1hindi

Belly Fat: घंटों व्यायाम करने की जरूरत नहीं, पेट की जिद्दी चर्बी को झट से पिघला देगें ये 5 ग्रीन जूस

आजकल पेट की चर्बी कम करना एक बड़ी चुनौती बन गया है. लोग कई तरह के डाइट प्लान और व्यायाम करते हैं लेकिन फिर भी पेट की चर्बी कम नहीं होती. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ हरी सब्जियों का जूस पीने से भी पेट की चर्बी कम हो सकती है? हरी सब्जियों में फाइबर, विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा होती है जो पेट की चर्बी कम करने में मदद करते हैं. आइए जानते हैं पेट की चर्बी कम करने के लिए कौन से 5 हरी सब्जियों के जूस आप पी सकते हैं.

पालक का जूस

1/5
पालक का जूस

पालक में फाइबर, विटामिन और मिनरल्स की भरपूर मात्रा होती है, जो पेट की चर्बी कम करने में मदद करता है. पालक के जूस में नींबू का रस और थोड़ा सा शहद मिलाकर पी सकते हैं.

पत्ता गोभी का जूस

2/5
पत्ता गोभी का जूस

पत्ता गोभी में फाइबर और विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है, जो पेट की चर्बी कम करने में मदद करता है. पत्ता गोभी के जूस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर पी सकते हैं.

करेला का जूस

3/5
करेला का जूस

करेला में बिटर गॉर्डोसिन नामक पदार्थ होता है, जो पेट की चर्बी कम करने में मदद करता है. करेले के जूस में थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाकर पी सकते हैं.

ककड़ी का जूस

4/5
ककड़ी का जूस
ककड़ी में पानी की मात्रा बहुत अधिक होती है और कैलोरी कम. इसका जूस आपके शरीर को हाइड्रेट रखता है और पेट की चर्बी घटाने में मदद करता है. ककड़ी के जूस में नींबू और पुदीने के पत्ते मिलाकर सेवन करें. यह जूस न केवल शरीर को डिटॉक्स करता है, बल्कि वजन घटाने की प्रक्रिया को भी तेज करता है.

धनिया का जूस

5/5
धनिया का जूस
धनिया में एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन्स की भरपूर मात्रा होती है, जो शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में मदद करती है. इसके अलावा, धनिया का जूस मेटाबोलिज्म को भी बढ़ाता है, जिससे वजन तेजी से घटता है. इसे बनाने के लिए ताजे धनिया के पत्तों को मिक्सर में पीसकर उसमें नींबू का रस मिलाएं और रोजाना सुबह खाली पेट पिएं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़