Advertisement
trendingPhotos2288211
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: मंगलवार के दिन इन राशियों पर रहेगी बजरंगबली की विशेष कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

11 June 2024 Horoscope: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह है. वहीं ग्रह नक्षत्रों की चाल का सीधा असर राशिफल पर पड़ता है. मंगलवार 11 जून का दिन बजरंगबली की विशेष कृपा कुछ राशियों पर पड़ने वाली है. आइए विस्तार में मेष् से मीन राशि का जानते हैं मंगलवार के दिन का हाल!

 

मेष राशि

1/12
मेष राशि

अशुभ समाचार के साथ हो सकती है दिन की शुरुआत. कार्य क्षेत्र में अपने से ऑपजिट साथ का सहयोग मिल सकता है. बिजनेस में व्यापार और बढ़ेगा. सकारात्मक विचार से समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. परिवार के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा का योग बन रहा है.

वृष राशि

2/12
वृष राशि

संतान सुख में और बढ़ोतरी होगी. धार्मिक कार्य में और रुचि बढ़ सकती है. कोई महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. बिजनेस में लोगों का साथ मिलेगा.  उद्योग बिजनेस में फायदा होगा. काम की तलाश में भटकना पड़ सकता है. कोई रूका कार्य पूरा होगा.

 

मिथुन राशि

3/12
मिथुन राशि

संतान सुख में बढ़ोतरी होगी. प्रतियोगि परिक्षा में छात्राओं को सफलता हासिल होगी. बिजनेस में संभलकर रहें. गीत, संगीत, कला और अभिनय से जुड़े लोगों को सफलता हासिल होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में अलर्ट रहें. वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है.

 

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

भूमि से जुड़े कार्य में सफलता हासिल होगी. किसी महत्वर्पूण कार्य में सफलता हासिल होगी. अपनी वाणी और गुस्सा दोनों पर ही कंट्रोल रखें. बिजनेस में कुछ खास देखने को नहीं मिलेगा. विदेश में नौकरी करने के लिए जाना पड़ सकता है.

 

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि

पहले से चल रही कोई परेशानी दूर होगी. महत्वपूर्ण कार्य के पूरे होने से मन खुश रहेगा. नौकरी मिल सकती है. अनचाही यात्रा करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में सबके साथ तालमेल बना कर रखें. प्रतियोगिता परीक्षा में परीक्षार्थियों को सफलता मिलेगी.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

किसी अधूरे कार्य को पूरा करना होगा. बिजनेस में कठिनाई आ सकती है. कला, अभिनय के क्षेत्र में व्यक्ति को जनता का सहयोग मिलेगा. परिजनों के लिए सुख भोगने की वस्तु ला सकते हैं.  राजनीति में प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. यदि मन में वाहन खरीदने की इच्छा होगी तो वह पूरी होगी.

 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

मन में कोई आस है तो वह अवश्य पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए यात्रा करना पड़ सकता है. विपरीत स्थिति को अच्छे से संभाले. किसी के सहयोग से घाटा हो सकता है. अनजान लोगों से अलर्ट रहें. बिजनेस में फायदा होगा.

 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

जॉब कर रहे व्यक्ति दुश्मनों से बच कर रहे. नौकरी में महत्वपूर्ण पद से आपको हटाया भी जा सकता है. अपनी इमोशन पर काबू रखें. बिजनेस में कोई नया बदलाव ना लाएं. योजना के साथ कार्य करें सफलता प्राप्त होगी. काम के सिलसिले में विदेश यात्रा करना पड़ सकता है.

 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

किसी कार्य में बाध आ सकती है. बिजनेस को लेकर यात्रा करना पड़ेगा. इंटरनेशनल कंपनी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलेगा. बिजनेस में आय की बढ़ोतरी होगी. राजनीति में मद और कद दोनों ही बढ़ेगा. काम को लेकर विदेश यात्रा करना पड़ सकता है.

 

मकर राशि

10/12
 मकर राशि

आध्यात्मिक कार्य में इंटरेस्ट बढ़ सकता है. जॉब में अच्छे पद के साथ जिम्मेदारी भी मिलेगी. धार्मिक यात्रा योग बन रहा है. सामाजिक कार्य में सक्रिय रहेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता हासिल होगी.

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता प्राप्त होगी. खेल कुछ प्रतियोगिता में सफलता हासिल होगी. बिजनेस में नए पार्टनर बन सकते हैं. मजदूर वर्ग को काम मिलेगा. सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. सड़क दुर्घटना को लेकर सावधानी बरतें. व्यापार को लेकर अलर्ट रहें.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

आज का दिन लाभकारी होगा. निजी परिस्थति को देख ही किसी कार्य में बड़ा निर्णय लें. व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें. अपने कार्य को लेकर दूसरों पर भरोसा ना करें. विदेश यात्रा की इच्छा पूर्ण होगी. बिजनेस में किए गए बदलाव लाभकारी होंगे. पैतृक संपत्ति को लेकर कोर्ट कचहरी में चल रहे विवाद में फायदा हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़