Advertisement
trendingPhotos2446340
photoDetails1hindi

18 साल पहले आमिर खान ने लिया ऐसा फैसला, बदली फिल्म की किस्मत, क्लाइमेक्स देख खड़े हो गए थे रोंगटे और नोटों की हुई बरसात

Rang De Basanti Climax Changed: कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें रिलीज तो हुए सालों बीत जाते हैं, लेकिन जहन में यादें आज भी फ्रेश रहती है. ऐसी ही एक फिल्म आमिर खान की है जिसे 18 साल बीत गए हैं. फिल्म की ना केवल कहानी दमदार थी, बल्कि फिल्म में क्लाइमेक्स से लेकर फिल्म के किरदार लोगों के जहन में छप गए थे. लेकिन क्या आपको पता है जो आपने क्लाइमेक्स देखा वो असली नहीं था. तो चलिए आपको इस फिल्म के बारे में और उसके रियल क्लाइमेक्स से जुड़ा किस्सा बताते हैं.

 

कौन सी है फिल्म?

1/5
कौन सी है फिल्म?

ये बात है साल 2006 की. ये फिल्म आमिर खान की 'रंग दे बसंती' है. जिसमें आमिर खान के अलावा कुणाल कपूर, शरमन जोशी, सोहा अली खान, आर माधवन लीड रोल में थे. वहीं फिल्म का डायरेक्शन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया था.

जबरदस्त था क्लाइमेक्स

2/5
जबरदस्त था क्लाइमेक्स

इस फिल्म में आमिर खान के अलावा बाकी सभी सितारों ने इतना बेहतरीन काम किया था. उनकी परफॉर्मेंस लोगों का दिल छू गई. इस फिल्म का क्लाइमेक्स इतना जबरदस्त था कि दर्शकों के दिलों में ऐसा बसा कि वो इसे आज तक याद रखते हैं. लेकिन क्या आपको पता है ये इस फिल्म का असली क्लाइमेक्स नहीं था.

 

ये नहीं था असली क्लाइमेक्स

3/5
ये नहीं था असली क्लाइमेक्स

जी हां, आपने एकदम ठीक पढ़ा. इस फिल्म के क्लाइमेक्स के बारे में आमिर खान ने एक बात जिक्र किया था. आमिर ने बताया कि पहले इस फिल्म का क्लामेक्स था कि डिफेंस मिनिस्टर की मौत हो जाती है और बाकी लोगों को अलग-अलग जगह पर मारा जाता है. लेकिन राकेश ओमप्रकाश मेहरा का ये क्लाइमेक्स आमिर खान को थोड़ा खटका था.

 

आमिर खान ने लगाया दिमाग

4/5
आमिर खान ने लगाया दिमाग

उस वक्त आमिर ने क्लाइमेक्स को लेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा से फिल्म के क्लाइमेक्स को लेकर लंबा डिस्कशन किया था. आमिर खान ने बताया पहले क्लाइमेक्स ऐसा था हम लोग मिनिस्टर को मार देते हैं और शहर में अलग-अलग जगह छिपते हैं. तब मैंने डायरेक्टर से पूछा कि मुझे आपकी कहानी तो पसंद आई लेकिन वो लोग छिप क्यों रहे हैं? क्या उन्हें ऐसा लगता है कि उन्होंने कुछ गलत किया है. तो उन्होंने कहा कि हां, सही कह रहो हो आखिर वो लोग भाग क्यों रहे हैं?

 

फिल्म ने रचा इतिहास

5/5
फिल्म ने रचा इतिहास

आमिर ने कहा कि इसके बाद एक दूसरे क्लाइमेक्स पर बात हुई. फिल्म में भगत सिंह का जिक्र हुआ है. वो किसी से भागे नहीं. यहां तक कि वो अपनी च्वॉइस पर भी गिरफ्तार हुए थे. मेरे दिमाग में ये स्टोरी काफी वक्त पहले थी. आपको बता दें, 'रंग दे बसंती' का क्लाइमेक्स इंडियन सिनेमा में यादगार बन गया है. इसे आज ही लोग जब देखते हैं तो क्लाइमेक्स देखकर उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. इस फिल्म का बजट 30 करोड़ था और इसने वर्ल्डवाइड  97,90,80,000  कलेक्शन किया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़