Advertisement
trendingPhotos2046613
photoDetails1hindi

ऋतिक-साबा की उम्र में 11 तो अरबाज-शूरा की उम्र में है 22 साल का अंतर, रिलेशनशिप में Age Gaps के फायदे ज्यादा या नुकसान?

आजकल उम्र में अंतर वाले रिश्तों को लेकर लोगों की सोच बदल रही है. पहले जहां इन रिश्तों को लेकर समाज में बहुत गलत राय थी, वहीं अब लोग इन रिश्तों को भी उतना ही मानते हैं, जितना कि समान उम्र के लोगों के रिश्तों को. बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिनके रिश्ते में उम्र का अंतर है. जैसे- अरबाज खान और उनकी पत्नी शूरा खान की उम्र में 22 साल का अंतर है, जबकि ऋतिक रोशन और उनकी गर्लफ्रेंड सबा आजाद की उम्र में 11 साल का अंतर है. ऐसे रिश्ते को आमतौर पर 'एज गैप रिलेशनशिप' कहा जाता है. आज हम एज गैप रिलेशनशिप के कुछ फायदे और नुकसान के बारे में बात करेंगे.

नई चीजें सीखने का मौका

1/5
नई चीजें सीखने का मौका

जब दो लोगों की उम्र में अंतर होता है, तो वे एक-दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं. बड़ा पार्टनर छोटे पार्टनर को जीवन के अनुभव और ज्ञान दे सकता है, जबकि छोटा पार्टनर बड़े पार्टनर को नई चीजें सिखा सकता है.

कम तनाव

2/5
कम तनाव

उम्र में अंतर वाले रिश्तों में अक्सर कम तनाव होता है. दोनों पार्टनर एक-दूसरे के साथ अधिक सहज और रिलैक्स महसूस करते हैं.

अधिक रोमांच और उत्साह

3/5
अधिक रोमांच और उत्साह

एज गैप रिलेशनशिप में अक्सर अधिक रोमांच और उत्साह होता है. दोनों पार्टनर एक-दूसरे के साथ नयापन और ताजगी महसूस करते हैं.

समझौता

4/5
समझौता

उम्र में अंतर वाले रिश्तों में दोनों पार्टनर को एक-दूसरे के साथ समझौता करना पड़ सकता है. जैसे- अगर एक पार्टनर युवा है, तो उसे अपने बड़े पार्टनर के जीवन के अनुभव और जिम्मेदारियों को समझना पड़ सकता है. वहीं, अगर एक पार्टनर बड़ा है, तो उसे अपने छोटे पार्टनर के जिंदगी के लक्ष्यों और सपनों को समझना पड़ सकता है.

सामाजिक दबाव

5/5
सामाजिक दबाव

समाज में अक्सर उम्र में अंतर वाले रिश्तों को लेकर अभी भी नकारात्मक राय होती है. इससे दोनों पार्टनर को सामाजिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़