Advertisement
trendingPhotos2355689
photoDetails1hindi

संगमरमर से बना मंदिर, खूबसूरत गार्डन, किसी महल से कम नहीं है जया-अमिताभ बच्चन का 'जलसा', Inside Photos

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan Jalsa: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का मुंबई स्थित घर 'जलसा' के बाहर हर रविवार को अपने महानायक से मिलने के लिए फैन्स इकट्ठा होते हैं. बिग बी भी अपने फैन्स को निराश नहीं करते और उनसे मिलने के लिए बाहर आते हैं. फैन्स ने अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' को बाहर से तो देखा है, लेकिन यह अंदर से कैसा है? तो चलिए आपको दिखाते हैं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के 'जलसा' के अंदर की तस्वीरें.

महल जैसा फील देता है अमिताभ बच्चन का 'जलसा'

1/10
महल जैसा फील देता है अमिताभ बच्चन का 'जलसा'

किसी ने एकदम सही कहा है कि 'घर वहीं है, जहां आपका दिल है, जहां आपका परिवार हैं', क्योंकि कहीं से भी थक-हारकर वापस आने पर आपको अपनेपन का अहसास होना ही घर लौटना है. सेलिब्रिटीज के साथ भी कुछ ऐसा ही है. बिजी शेड्यूल, आउटडोर शूट्स से लौटने के बाद उन्हें अपने घर में एक सुकून मिलता है. और इस सुकून के लिए सेलिब्रिटीज अपने घर को कुछ ज्यादा ही रॉयल लुक देते हैं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का घर 'जलसा' भी किसी महल की फील देता है. 

पूरे परिवार के साथ रहते हैं अमिताभ बच्चन

2/10
पूरे परिवार के साथ रहते हैं अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के पावर कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या के साथ मुंबई स्थित बंगले 'जलसा' में रहते हैं. अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय, बेटी श्वेता नंदा इस घर से अक्सर तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं, जिससे फैन्स को उनके घर के अंदर की झलक देखने को मिलती रहती हैं.

सफेद संगमरमर का खूबसूरत मंदिर

3/10
सफेद संगमरमर का खूबसूरत मंदिर

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपने घर के गार्डन एरिया में एक सफेद संगमरमर का मंदिर बनवाया है. इस मंदिर में  माता सीता, श्रीराम और लक्ष्मण की मूर्ति स्थापित है. साथ ही इस मंदिर में शिवलिंग भी है. मंदिर के साथ ही तुलसी का पौधा भी रखा गया है. अमिताभ बच्चन ने एक बार अपने घर के मंदिर में पूजा करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की थीं.

 

बेहद खूबसूरत गार्डन

4/10
बेहद खूबसूरत गार्डन

अमिताभ बच्चन के घर का गार्डन बेहद खूबसूरत है, जिसमें तरह-तरह के पेड़ पौधे लगे हुए हैं. इस खूबसूरत गार्डन से भी परिवार के सदस्यों की खूब सारी तस्वीरें हैं. घर के इसी गार्डन में होली, दिवाली और दूसरे त्योहारों को बिग बी का पूरा परिवार बड़े ही धूमधाम से मनाता है.

कीमत तकरीबन 120 करोड़ रुपये

5/10
कीमत तकरीबन 120 करोड़ रुपये

फेमस डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने अपनी फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' में अभिनय के लिए अमिताभ बच्चन को उपहार के रूप में 'जलसा' दिया था. 10,125 वर्ग फीट में फैला जलसा की कीमत अब तकरीबन 120 करोड़ रुपये बताई जाती है. अमितभ बच्चन के खरीदे पहले घर 'प्रतीक्षा' से 'जलसा' की दूरी 1 किलोमीटर है. 

 

परिवार की तस्वीरों से पटी है एक पूरी दीवार

6/10
परिवार की तस्वीरों से पटी है एक पूरी दीवार

'जलसा' को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने बहुत ही प्यार और दिल से सजाया है. इस घर को बड़े-बड़े कांच के झूमरों, आलीशान कालीनों, खूबसूरत पेंटिंग्स, एंटिक पीस से सजाया घर है. 'जलसा' की एक दीवार पर बच्चन परिवार के खूब सारी तस्वीरें लगी हैं, जिसमें तीनों पीढ़ियों को दिखाया गया है.

चांदी-पीतल की मूर्तियों से सजा है घर

7/10
चांदी-पीतल की मूर्तियों से सजा है घर

'जलसा' के लिविंग रूम को सफेद और भूरे रंग से सजाया गया है. इसमें कई पेंटिंग हैं. घर के अलग-अलग कोनों पर पीतल और चांदी के पीस सजाए गए हैं, जो मॉडर्न लुक के साथ-साथ पुरानी और एंटिक एलिगेंस भी देती हैं.

घर के अंदर जिम और जकूजी

8/10
घर के अंदर जिम और जकूजी

अमिताभ बच्चन के बेहद आलीशान और महंगे घर में क्लासी बेडरूम हैं. घर के बाथरूम में जकूजी भी है. घर के अंदर ही जिम भी है, जिसमें कई बार बिग बी ने तस्वीरें शेयर की हैं. बिग बी ने जिम से बेटे अभिषेक और नाती अगस्त्य नंदा के साथ तस्वीरें शेयर की हैं.

'जलसा' से ही घोड़ी चढ़े थे अभिषेक बच्चन

9/10
'जलसा' से ही घोड़ी चढ़े थे अभिषेक बच्चन

'जलसा' से जुड़ी एक महत्वपूर्ण याद अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की शादी है, जो पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय संग हुई थी. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय 20 अप्रैल 2007 को 'प्रतीक्षा' में शादी के बंधन में बंधे थे, लेकिन उनकी बारात 'जलसा' से ही निकली थी. 

 

सी-फेसिंग बंगला है बेहद खूबसूरत

10/10
सी-फेसिंग बंगला है बेहद खूबसूरत

अमिताभ बच्चन का 'जलसा' एक सी फेसिंग बंगला है, जहां से समुद्र का बेहद खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है. आपको बता दें कि बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग भी अमिताभ बच्चन के 'जलसा' में हुई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़