Advertisement
trendingPhotos2431175
photoDetails1hindi

क्यों खुद को हेल्पलेस महसूस करती हैं अनन्या पांडे? एक्ट्रेस को दी जाती हैं ऐसी सलाह; #MeToo पर की खुलकर बात

Ananya Pandey Web Series Call Me Bay: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे इन दिनों अपनी पहली वेब सीरीज ‘कॉल मी बे’ को लेकर खबरों में छाई हुई हैं. उनकी सीरीज को क्रिटिक्स और फैंस की काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इन दिनों मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर काफी तहलका मचा हुआ है. इसी बीच अनन्या ने एक इवेंट के दौरान खुलासा करते हुए बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए उन्हें कई तरह की सलाह दी जाती हैं, जिनमे संवेदनशील मुद्दे भी शामिल होते हैं. साथ ही एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि आखिर क्यों वो इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस के तौर पर हेल्पलेस महसूस करती हैं? 

अनन्या पांडे की पहली वेब सीरीज ‘कॉल मी बे’

1/5
अनन्या पांडे की पहली वेब सीरीज ‘कॉल मी बे’

इन दिनों अपनी पहली वेब सीरीज ‘कॉल मी बे’ को लेकर खबरों में छाई अनन्या पांडे के दमदार अभिनय की खूब तारीफ हो रही है. हाल ही में अनन्या ने एक इवेंट में हिस्सा लिया. इसी दौरान अनन्या ने मी टू मूवमेंट के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि इस मूवमेंट ने उनपर गहरा असर डाला और एक्ट्रेस होने के नाते कभी-कभी वो खुद को बहुत हेल्पलेस महसूस करती हैं. इवेंट के दौरान एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए उन्हें संवेदनशील मुद्दों पर ज्यादा न बोलने की सलाह दी जाती है. 

महिला सशक्तिकरण पर आधारित है सीरीज

2/5
महिला सशक्तिकरण पर आधारित है सीरीज

उन्होंने कहा कि वे अपने काम के जरिए इंडस्ट्री में बदलाव लाने की कोशिश करेंगी. अनन्या की सीरीज में महिला सशक्तिकरण से जुड़े मु्द्दे को उठाया गया है. सीरीज में मी टू मूवमेंट से जूझ रही महिलाओं की कहानी दिखाई गई है. इसके बारे में बात करते हुए अनन्या ने कहा, ‘मैं आपको सीरीज की कहानी नहीं बताना चाहती, लेकिन ‘कॉल मी बे’ काफी हद तक महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित है. ये एक ऐसा मुद्दा है जिस पर मैं कई वजहों से खुलकर नहीं बोल पाई, लेकिन मैं अपनी फिल्मों के ज़रिए कुछ बदलाव लाना चाहती हूं’.

लोगों की बातों में जल्द आ जाती हैं अनन्या

3/5
लोगों की बातों में जल्द आ जाती हैं अनन्या

करण जौरह की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनन्या पांडे ने बताया कि उन्हें इंडस्ट्री के लोग अक्सर सलाह देते हैं कि वे ज्यादा पॉलिटिकल न बनें. साथ ही उन्हें ये बताया जाता है कि वे किस मुद्दे पर बात करें और किस पर नहीं. अनन्या पांडे का कहना है कि वे बहुत जल्दी लोगों की बातों में आ जाती हैं. उन्होंने ये भी बताया कि कई बार जब वे पूरी तरह से सतर्क रहती हैं, तब भी उन्हें लगता है कि अपने काम को अपनी नैतिक और सामाजिक मान्यताओं से जोड़ना बहुत जरूरी है. 

#MeToo पर अनन्या ने खुलकर की बात

4/5
#MeToo पर अनन्या ने खुलकर की बात

इंडिया टुडे माइंड रॉक्स यूथ समिट 2024 में शामिल होते हुए उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में मी टू मूवमेंट के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में रहते हुए संवेदनशील मुद्दों पर अपनी राय न देने की सलाह मिलने के बावजूद वे हमेशा कोशिश करती हैं कि अपने आदर्शों के मुताबिक ही फिल्में चुनें. अनन्या ने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की सुरक्षा पर बात करते हुए कहा, 'हर इंडस्ट्री के लिए हेमा कमेटी जैसी एक कमेटी होना बेहद जरूरी है, जहां महिलाएं एकजुट होकर कुछ पॉजिटिव पहल करें. साफ है कि ऐसा कदम सिर्फ महिलाएं ही उठा सकती हैं'. 

प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं ‘कॉल मी बे’

5/5
प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं ‘कॉल मी बे’

अनन्या पांडे की सीरीज ‘कॉल मी बे’ का डायरेक्शन इशिता मोइत्रा ने किया है. सीरीज में अनन्या के अलावा वीर दास, गुरफतेह पीरजादा, वरुण सूद, विहान समत, मुस्कान जाफरी, निहारिका दत्त, लिसा मिश्रा और मिनी माथुर जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. इस सीरीज में कुल 8 एपिसोड हैं. सीरीज की कहानी एक फेमस सोशलाइट बेला चौधरी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बड़े घोटाले के बाद अपने पुराने रिश्तों को खत्म करके मुंबई के सिंपल लाइफ जीने की कोशिश करती है. इस सीरीज को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. ​

ट्रेन्डिंग फोटोज़