Advertisement
trendingPhotos2402206
photoDetails1hindi

Tulsi Remedies: तुलसी के पौधे का ये भाग है किसी जादुई मणि से नहीं है कम, इस उपाय पैसों से लबालब भरेगा तिजोरी

Tulsi Manjari Remedies: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नियमित रूप से तुलसी के पौधे में जल अर्पित करने और पूजा करने से साधक को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

 

तुलसी की मंजरी की उपाय

1/6
तुलसी की मंजरी की उपाय

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि जिन घरों में तुलसी का पौधा हरा-भरा होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. रोजाना सुबह स्नान के बाद तुलसी के पौधे में जल अर्पित करने और शाम को दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में वास करती हैं. शास्त्रों के अनुसार तुलसी का पौधा भगवान विष्णु को भी बेहद प्रिय है. इसलिए भगवान विष्णु  की कृपा बनाए रखने के लिए उन्हें तुलसी का पौधा जरूर अर्पित करें.  

 

भगवान विष्णु को है बेहद प्रिय

2/6
भगवान विष्णु को है बेहद प्रिय

श्री हरि की कोई भी पूजा तुलसी पत्र के बिना अधूरी मानी जाती है. वास्तु शास्त्र में भी तुलसी के पौधे का खास महत्व बताया गया है. कहते हैं कि तुलसी का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. घर में सुख-समद्धि लाता है. मान्यता है कि तुलसी का हर हिस्सा बहुत ही अहम और चमत्कारी होता है. ऐसे ही तुलसी की मंजरी आपकी कई समस्याओं को दूर कर सकती है. जानें कैसे 

 

भोलेनाथ की बनी रहेगी कृपा

3/6
भोलेनाथ की बनी रहेगी कृपा

तुलसी के पत्ते को कभी भगवान भोलेनाथ पर ना चढ़ाएं लेकिन उनके मंजरी को शिवलिंग पर चढ़ा सकते हैं. इससे व्यक्ति का रूका हुआ धन वापस मिल जाएगा. साथ ही आय में भी वृद्धि होगी.

आर्थिक तंगी होगी दूर

4/6
आर्थिक तंगी होगी दूर

घर में तुलसी पौधे के  मंजरी को तोड़ कर उसे मंदिर में माता लक्ष्मी को पूजा के समय चढ़ाएं इससे उनका आर्शिवाद व्यक्ति पर बना रहेगा. साथ ही कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

गंगा जल में तुलसी के मंजरी मिलाने के फायदे

5/6
गंगा जल में तुलसी के मंजरी मिलाने के फायदे

गंगा जल में तुलसी पौधे के  मंजरी को मिलाकर यदि घर की उत्तर दिशा में रखा जाए तो इससे आर्थिक लाभ मिलता है. हिन्दू धर्म तुलसी के  मंजरी और गंगा जल दोनों को ही पवित्र माना जाता है. इससे व्यक्ति को केवल लाभ ही मिलेगा. 

बरकत के लिए तिजोरी में रखें मंजरी

6/6
बरकत के लिए तिजोरी में रखें  मंजरी

यदि व्यक्ति को घर में हमेशा बरकत बना कर रखनी है तो उसे अपने लॉकर में लाल कपड़े में तुलसी के मंजरी को बांध कर रखना चाहिए. इससे आर्थिक तंगी का कभी सामना नहीं करना पड़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़