Advertisement
trendingPhotos1812437
photoDetails1hindi

इन राशि वालों से रहें बचकर, चालाकी से निकलवा लेते हैं सारे काम!

Most Intelligent Zodiac Signs in Hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र में व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व जानने के कई तरीके बताए गए हैं. ज्‍योतिष में हर राशि के जातकों की खासियतें बताई गई हैं. इसके अनुसार कुछ राशि वाले जातक ऐसे होते हैं, जो किसी भी व्‍यक्ति से चालाकी से अपना काम निकलवा लेते हैं. 

मिथुन राशि

1/5
मिथुन राशि

मिथुन राशि के स्‍वामी ग्रह बुध हैं. इस कारण इस राशि के जातक बेहद बुद्धिमान और तार्किक होते हैं. साथ ही में बोलने बहुत माहिर होते हैं. ये लोग अपनी बातों में उलझाकर लोगों से अपना काम आसानी से निकलवा लेते हैं. 

कर्क राशि

2/5
कर्क राशि

कर्क राशि के स्‍वामी चंद्रमा हैं और चंद्रमा का संबंध भी मन से होता है. इन जातकों में दूसरों के मन की बात भांप लेने की कमाल की क्षमता होती है. इसलिए ये लोग किसी के भी मूड का अंदाजा लगाकर उससे अपनी बात मनवा लेते हैं. साथ ही इनका चंचल स्‍वभाव लोगों को बहुत आकर्षित करता है.

कन्या राशि

3/5
कन्या राशि

कन्‍या राशि के स्‍वामी भी बुध ग्रह हैं और इस राशि के जातक भी बोलने की कला में निपुण होते हैं. ये लोग मीठा बोलकर लोगों से अपना काम करवा लेते हैं. ये जातक हमेशा अपने फायदे का ही सौदा करते हैं. ये अपनी मर्जी के खिलाफ काम पसंद नहीं करते हैं. 

वृश्चिक राशि

4/5
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. इन लोगों में साहस, पराक्रम और इच्‍छाशक्ति कूट-कूटकर भरी होती है. इन लोगों में दूसरों को परखने की कमाल की क्षमता होती है. साथ ही किसी को भी अपनी बातों में उलझाकर अपना काम करवाना बखूबी आता है. 

मीन राशि

5/5
मीन राशि

मीन राशि के स्‍वामी गुरु ग्रह हैं. वे सुख, सौभाग्‍य, धन, ज्ञानख्‍ सुख, दांपत्‍य जीवन देते हैं. ये लोग दूरदर्शी और कूटनीति में माहिर होते हैं. साथ ही ये लोग हंसमुख और मिलनसार भी होते हैं. अपने शानदार स्वभाव की दम पर लोगों से आसानी से काम निकलवा लेते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़