Advertisement
trendingPhotos2427963
photoDetails1hindi

ये है सबसे बड़ी हिट फिल्म, कौड़ी भाव था बजट, लेकिन कमाई ऐसी...नोट गिनते-गिनते थक गए थे मेकर्स

Biggest Hit of 1979: आजकल के दौरा में ज्यादातर फिल्में 100-200 करोड़ की बनती है. लेकिन आज से करीबन 45 साल पहले फिल्म का बजट इतना कम होता था कि उसे आप सोच भी नहीं सकते. खास बात तो ये है कि फिल्म का बजट तो कम हुआ ही करता था, लेकिन फिल्म की कमाई इतनी ज्यादा होती थी कि उसने बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया था. चलिए आपको बताते हैं साल 1979 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के बारे में.

कौन सी है फिल्म?

1/5
कौन सी है फिल्म?

ये एक ऐसी फिल्म है जिसे हिट कराने के लिए ना केवल मेकर्स बल्कि स्टार्स भी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था. ये फिल्म 1979 में रिलीज हुई थी और उस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई थी. खास बात तो है कि ये कि इस कम बजट की फिल्म ने रिलीज होते ही बजट से 7 गुना ज्यादा का कलेक्शन किया था. ये फिल्म 'गोलमाल' है.

 

लीड रोल में थे अमोल पालेकर

2/5
लीड रोल में थे अमोल पालेकर

इस फिल्म में अमोल पालेकर लीड रोल में थे. इसके अलावा उत्पल दत्त, बिंदिया गोस्वामी, देवन वर्मा, डेविड अब्राहिम, मंजू सिंह और ओम प्रकाश लीड रोल में थे. मूवी का डायरेक्शन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था जबकि म्यूजिक आरडी बर्मन ने दिया था.

7 गुना ज्यादा किया था कलेक्शन

3/5
7 गुना ज्यादा किया था कलेक्शन

'गोलमाल' फिल्म को रिलीज हुए 45 साल हो गए थे. इस फिल्म की शूटिंग महज 40 दिन में पूरी हो गई थी. फिल्म का बजट महज 1 करोड़ था और कमाई 7 गुना ज्यादा यानी कि 7 करोड़ किया था. इतने कम बजट में इतना बेहतरीन कलेक्शन करके ये फिल्म उस साल की बिगेस्ट हिट हो गई थी.

साल की बिगेस्ट हिट

4/5
साल की बिगेस्ट हिट

'गोलमाल' को लेकर कई खबरें हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद बिंदिया गोस्वामी नहीं, बल्कि रेखा थीं. लेकिन बाद में उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि मेल सेंट्रिक फिल्म में इतनी बेहतरीन एक्ट्रेस को लेना उनके टैलेंट को वेस्ट करने जैसा होगा. इसके बाद भी उन्होंने रेखा के बजाय बिंदिया को साइन किया.

आ चुकी है सीरीज

5/5
आ चुकी है सीरीज

कई साल बाद इस फिल्म का रीमेक हुआ जिसमें अजय देवगन और अभिषेक बच्चन नजर आए थे. इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया. इस फिल्म के कई सीरीज आ चुकी हैं और सभी ने बॉक्स ऑफिस पर बवाल काटा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़