Advertisement
trendingPhotos2458758
photoDetails1hindi

नवरात्रि में कर लें इन महामंत्रों का जाप, चुटकियों में दूर होगा बड़े से बड़ा ग्रह दोष!

Grah Dosh Nivaran in Navratri 2024: कुंडली के ग्रह दोष बहुत कष्‍ट देते हैं. तरक्‍की रोक देते हैं, आर्थिक तंगी, बीमारी, खराब रिश्‍तों, शादी में देरी की वजह बनते हैं. इसलिए समय रहते ग्रह दोष निवारण के उपाय कर लेने चाहिए. नवरात्रि का समय ग्रह दोष दूर करने के उपाय करने के लिए सर्वोत्‍तम माना गया है. जानिए नवरात्रि में किस ग्रह के दोष से निजात पाने के लिए कौनसा मंत्र जाप और उपाय करना चाहिए. 

सूर्य ग्रह दोष

1/9
सूर्य ग्रह दोष

सूर्य ग्रह दोष से निजात पाने के लिए 'ॐ घृणि: सूर्याय नम:' मंत्र का जाप करें. साथ ही गेहूं, गुड़, सोना, तांबा, माणिक्य आदि का दान करें.

चन्द्र ग्रह

2/9
चन्द्र ग्रह

चंद्र दोष से मुक्ति पाने के लिए 'ॐ सों सोमाय नम:' जपें. साथ ही दूध, चावल, चांदी, घृत, शक्‍कर, शंख आदि सफेद चीजों का दान करें. 

मंगल ग्रह

3/9
मंगल ग्रह

मंगल दोष से मुक्ति पाने के लिए 'ॐ अं अंगारकाय नम:' जपें. वहीं रक्त (स्वयं का), तांबा, सोना, गुड़, मूंगा का दान करें.

बुध ग्रह

4/9
बुध ग्रह

बुध दोष से निजात पाने के लिए नवरात्रि में 'ॐ बुं बुधाय नम:' मंत्र का जाप करें. कांस्य पात्र, कपूर, घृत, हरे वस्त्र का दान करने से लाभ होगा.

गुरु ग्रह

5/9
गुरु ग्रह

गुरु दोष से मुक्ति पाने के लिए 'ॐ बृं बृहस्पतये नम:' मंत्र का जाप करें. वहीं पुस्तक या शिक्षण सामग्री, पूजन सामग्री, शहद, चने की दाल, पुखराज का दान करें.

शुक्र ग्रह

6/9
शुक्र ग्रह

शुक्र दोष कंगाल कर देता है. इससे निजात पाने के लिए 'ॐ शुं शुक्राय नम:' जपें. साथ ही शुक्रवार को दूध, दही, चांदी, सफेद वस्त्र का दान करें. 

शनि ग्रह

7/9
शनि ग्रह

कुंडली में शनि दोष हो तो जातक जीवन में कभी सुख नहीं पाता है. शनि दोष निवारण के लिए 'ॐ शं शनैश्चराय नम:' जपें. साथ ही शनिवार को लोहे का सामान, भैंस, काला-नीला वस्त्र, उड़द काली, नीलम का दान करें.

राहु ग्रह

8/9
राहु ग्रह

राहु दोष बुरी लत, अनैतिक कामों, मान हानि, गरीबी में ढंकेल देता है. राहु दोष से निजात पाने के लिए 'ॐ रां राहवे नम:' जपें. साथ ही नीले कपड़े, गोमेद, सप्त धान्य, काला तिल, तेल, लोहा आदि का दान करें.

केतु ग्रह

9/9
केतु ग्रह

केतु दोष से निजात पाने के लिए 'ॐ कें केतवे नम:' जपें. साथ ही काले-नीले पुष्प, वस्त्र, तेल, तिल, लोहा, लहसुनिया का दान करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़