Advertisement
trendingPhotos2394748
photoDetails1hindi

Sana Ganguly Education: कहां से और कितनी पढ़ी लिखी हैं 'दादा' सौरभ गांगुली की बेटी सना गांगुली?

पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली के एकेडमिक करियर के बारे में हम यहां बात कर रहे हैं और यह उनके पिता के करियर से बिल्कुल अलग है. 

कब हुआ जन्म

1/6
कब हुआ जन्म

सना गांगुली का जन्म 3 नवंबर 2001 को हुआ था. उनके पिता नेशनल और इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा नाम हैं, उनकी मां एक प्रोफेशनल ओडिसी डांसर हैं, जिन्होंने गुरु केलुचरण महापात्र से शास्त्रीय नृत्य सीखा है.

यहां से की 10वीं की पढ़ाई

2/6
यहां से की 10वीं की पढ़ाई

सना गांगुली ने अपनी स्कूली शिक्षा कोलकाता के लोरेटो हाउस स्कूल से पूरी की. 1942 में स्थापित, लोरेटो हाउस देश के प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक है. यह भारत में स्थापित होने वाला सबसे पुराना और पहला लोरेटो संस्थान है.

 

12वीं में 98 फीसदी नंबर

3/6
12वीं में 98 फीसदी नंबर

सना ने 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा में 98 फीसदी नंबर हासिल किए और हायर स्टडीज के लिए लंदन चली गईं.

यहां से की ग्रेजुएशन

4/6
यहां से की ग्रेजुएशन

उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन, यूके से इकोनॉमिक्स में बीएससी में ग्रेजुएशन किया है. 1836 में स्थापित, यह इंग्लैंड के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक है.

अब क्या कर रही हैं

5/6
अब क्या कर रही हैं

सना ने PwC और डेलॉइट में इंटर्नशिप भी की. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह वर्तमान में INNOVERV में एक कंसल्टेंट हैं. अपनी एकेडमिक जर्नी में और इजाफा करते हुए, उन्होंने ऑक्सफोर्ड  यूनिवर्सिटी में एक समर स्कूल प्रोग्राम पूरा किया है.

डांसर भी हैं

6/6
डांसर भी हैं

उन्होंने मॉर्गन स्टेनली में वेल्थ मैनेजमेंट एनालिस्ट के रूप में भी काम किया है. पढ़ाई के अलावा सना अपनी मां की तरह एक ट्रेंड डांसर भी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़