Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में गेम-चेंजर कौन? दिग्गज खिलाड़ी की इस बात पर सब कहेंगे- सही है!

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप-2023 का ग्रुप मैच शनिवार को बारिश के कारण बेनतीजा रहा. टीम इंडिया ने इस मैच में 266 रन बनाए लेकिन पाकिस्तान टीम बारिश और खराब मौसम के कारण बल्लेबाजी को उतर नहीं पाई. बाद में मैच को ड्रॉ घोषित करना पड़ा. अब एक दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने मैच का गेम-चेंजर बताया है.

कौन है गेम चेंजर?

1/7
कौन है गेम चेंजर?

India vs Pakistan, Game Changer: श्रीलंका के कैंडी में खेला गया भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप-2023 का ग्रुप मैच शनिवार को बारिश के कारण बेनतीजा रहा. भारतीय टीम इस मैच में 266 रन बना सकी, इसके बाद पाकिस्तान टीम बारिश और खराब मौसम के कारण बल्लेबाजी को ही उतर नहीं पाई. बाद में मैच को ड्रॉ घोषित करना पड़ा. भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर ने अब मैच का गेम-चेंजर बताया है.

रोहित ने जीता टॉस

2/7
रोहित ने जीता टॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उन्होंने प्लेइंग-11 को लेकर भी एक फैसला लिया और मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को उतारा. स्पिनर्स के तौर पर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव रहे. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज अन्य 2 तेज गेंदबाज चुने गए.

हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी

3/7
हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी

टीम इंडिया ने इस मैच में अपने 4 विकेट 66 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टिककर बल्लेबाजी की और 90 गेंदों पर 7 चौके, 1 छक्के की मदद से 87 रन बनाए. वह टीम इंडिया के टॉप स्कोरर रहे.

ईशान ने लगाई सबसे ज्यादा बाउंड्री

4/7
ईशान ने लगाई सबसे ज्यादा बाउंड्री

ईशान किशन ने मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाईं. उन्होंने 81 गेंदों पर 82 रन बनाने के दौरान 9 चौके और 2 छक्के जड़े. ये विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर-5 पर उतरा और हार्दिक के साथ 138 रनों की पार्टनरशिप की.

बारिश ने बिगाड़ा खेल

5/7
बारिश ने बिगाड़ा खेल

बारिश ने फैंस का मजा किरकिरा कर दिया, जब कैंडी में उन्हें पाकिस्तान की बल्लेबाजी देखने की लालसा थी. भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रन पर ऑलआउट हुई. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए जबकि हारिस रऊफ और नसीम शाह को 3-3 विकेट मिली. बारिश के बावजूद पाकिस्तान ने सुपर-4 का टिकट कटा लिया.

इरफान पठान ने बताया गेम चेंजर

6/7
इरफान पठान ने बताया गेम चेंजर

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने मैच के गेम-चेंजर पर बात की. उन्होंने लिखा, '21 ओवर में स्पिनरों ने बिना विकेट लिए 133 रन दिए जो गेम चेंजर साबित हुआ. यदि भारत गेंदबाजी कर रहा होता और पाकिस्तान का स्कोर 66/4 हो जाता तो उसने तेज गेंदबाजी जारी रखी होती. भारत के पास 4 तेज गेंदबाज थे लेकिन पाकिस्तान 3 के साथ खेल रहा था. इसलिए मेरे हिसाब से टीम इंडिया पार स्कोर करने के बाद बारिश से ज्यादा निराश हुई होगी. उस पिच पर ऐसा स्कोर जिस पर काफी उछाल था.'

पाकिस्तान को सुपर-4 का टिकट

7/7
पाकिस्तान को सुपर-4 का टिकट

मैच बेनतीजा रहने के बावजूद पाकिस्तान ने सुपर-4 का टिकट हासिल कर लिया. भारत के खाते में एक अंक जुड़ा. पाकिस्तान के पास 3 अंक हो गए हैं जो ग्रुप-ए में टॉप पर है. इस ग्रुप में नेपाल का खाता अभी नहीं खुला है, जिसका अगला मैच भारत के खिलाफ कल यानी 4 सितंबर को होना है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़