Advertisement
trendingPhotos2271691
photoDetails1hindi

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए खुशखबरी! Google ला रहा ये धमाकेदार फीचर्स

Google New Features: एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल कुछ नए फीचर्स लेकर आया है. ये फीचर्स यूजर का रोजमर्रा का काम आसान बनाने के लिए बनाए गए हैं. ये फीचर यूजर्स को कई तरह सुविधाएं देते हैं. आइए आपको इन फीचर्से के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

 

हॉटस्पॉट शेयरिंग और वीडियो कॉल स्विचिंग

1/5
हॉटस्पॉट शेयरिंग और वीडियो कॉल स्विचिंग

जल्द ही यूजर्स अपने स्मार्टफोन के हॉटस्पॉट को अपने टैबलेट या क्रोमबुक से सिर्फ एक टैप में कनेक्ट कर सकेंगे. साथ ही Google Meet कॉल के दौरान Cast आइकॉन की मदद से दूसरे डिवाइस पर स्विच कर पाएंगे. उदाहरण के लिए, कॉल के बीच अगर आपको अपना फोन बदलना है, तो आप Cast आइकॉन दबाकर किसी दूसरे फोन, टैबलेट या वेब ब्राउजर पर कॉल को ट्रांसफर कर सकते हैं. 

नए इमोजी

2/5
नए इमोजी

गूगल नए इमोजी मिक्स करने का फीचर ला रहा है. आप अपनी पसंद के इमोजी को मिलाकर जैसे डिस्को बॉल और हेडफोन को मिलाकर  आप नए स्टिकर बना सकते हैं और फिर उन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं.

 

होम स्क्रीन से कंट्रोल करें स्मार्ट होम डिवाइस

3/5
होम स्क्रीन से कंट्रोल करें स्मार्ट होम डिवाइस

अब आप अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले स्मार्ट डिवाइस को आसानी से कंट्रोल करने के लिए Google Home Favourites विजेट को अपने फोन की होम स्क्रीन पर रख सकते हैं. यह फीचर पब्लिक प्रिव्यू के लिए उपलब्ध है कोई भी इसे इस्तेमाल कर सकता है.

स्मार्टवॉच से चलाएं स्मार्ट होम डिवाइस

4/5
स्मार्टवॉच से चलाएं स्मार्ट होम डिवाइस

Wear OS वाले स्मार्टवॉच इस्तेमाल करने वाले लोग भी Google Home Favourites टाइल की मदद से अपने स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल कर पाएंगे. आप चाहें तो दरवाजा खोल सकते हैं, लाइट कम कर सकते हैं या फिर तापमान बदल सकते हैं.

कार की डिजिटल चाबी

5/5
कार की डिजिटल चाबी

अब कुछ और गाड़ियों में भी आप डिजिटल कार की का इस्तेमाल कर पाएंगे. फिलहाल, कुछ खास MINI मॉडल गाड़ियों में यह फीचर शुरू हो चुका है. जल्द ही Mercedes-Benz और Polestar गाड़ियों में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा. इस फीचर से आप अपने फोन से गाड़ी का ताला खोल और बंद कर सकते हैं, गाड़ी स्टार्ट कर सकते हैं और यहां तक कि अपने दोस्तों और परिवार के साथ कार की डिजिटल चाबी शेयर भी कर सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़