Advertisement
trendingPhotos2415543
photoDetails1hindi

कौन है ये दिलकश हसीना? कम उम्र में मिली बड़ी पहचान, टॉप एक्ट्रेस बनते ही बदल लिया धर्म; अब जी रहीं ऐसी लाइफ

Guess This Beautiful Top Actress: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की है. आज हम आपको एक ऐसी ही खूबसूरत और प्यारी सी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले ही टीवी इंडस्ट्री में अपनी जबरदस्त पहचान बना ली थी. उन्हें छोटी उम्र में ही बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला. इसके बाद वो इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गई, लेकिन जब लौटीं तो तहलका मचा दिया. हालांकि, करियर के पीक पर आकर इस एक्ट्रेस ने अपने धर्म बदल लिया, लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों किया था इसके बारे में उन्होंने खुद बताया था. चलिए जानते हैं कौन है ये एक्ट्रेस और क्यों छोड़ा इन्होंने हिंदू धर्म? 

कौन है ये खूबसूरत हसीना?

1/6
कौन है ये खूबसूरत हसीना?

आज हम आपको जिस खूबसूरत एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. इस एक्ट्रेस ने कई टीवी शो में काम किया और अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई. इतना ही नहीं, इस एक्ट्रेस को बेहद कम उम्र में ऋतिक रोशन जैसे बड़े स्टार के साथ स्क्रीन शेयर करने के मौका भी मिला. आज भी ये एक्ट्रेस अपनी दिलकश अदाओं और कातिलाना अंदाज से इंडस्ट्री के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं. हालांकि, एक्ट्रेस ने अपने धर्म को छोड़कर दूसरा धर्म क्यों अपनाया ये सवाल उनके फैंस के मन में हमेशा घूमता रहता है. 

छोटी उम्र में ही मिली बड़ी पहचान

2/6
छोटी उम्र में ही मिली बड़ी पहचान

ये एक्ट्रेस इस समय तमिल और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में काफी बिजी हैं. उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ कई टीवी शोज में भी काम किया है. इतना ही नहीं, इनको ऋतिक रोशन के साथ भी एक फिल्म में काम करने का मौका भी मिला था, लेकिन बॉलीवुड में उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली. उन्होंने फिर साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और आज टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. जी हां, आपने सही पहचाना हम यहां हंसिका मोटवानी की बात कर रहे हैं. हंसिका ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'शाका लाका बूम-बूम' टीवी शो से हंसिका ने अपने करियर की शुरुआत की थी. 

ऋतिक रोशन की फिल्म में आई नजर

3/6
ऋतिक रोशन की फिल्म में आई नजर

अपने पहले ही टीवी शो से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली हंसिका 'करिश्मा का करिश्मा', 'सोन परी', 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे शोज में भी नजर आईं. इसके बाद उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म 'कोई मिल गया' से अपना बॉलीवुड डेब्यू दिया, उस समय उनकी उम्र लगभग 13 साल थी. इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन की दोस्त का किरदार निभाया था. इसके बाद वे 'जागो' और 'आबरा का डाबरा' जैसी फिल्मों में नजर आईं और फिर अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं, लेकिन उन्होंने कई सालों बाद बतौर लीड एक्ट्रेस के तौर फिल्म 'आपका सुरूर' में वापसी की. 

साउथ इंडस्ट्री पर कर रहीं राज

4/6
साउथ इंडस्ट्री पर कर रहीं राज

हालांकि, हंसिका को इस रूप में देख दर्शक हैरान रह गए थे कि वो अचानक से इतनी बड़ी कैसे हो गईं. उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉर रही. इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली और साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई. जहां आज उनकी गिनती टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में होती है. हंसिका ने साल 2007 में महज 15 साल की उम्र में पुरी जगन्नाध की तेलुगु फिल्म 'देसमुदुरु' से अपना साउथ डेब्यू दिया, जिसमें वो अल्लू अर्जुन के साथ लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं. ये फिल्म बड़ी हिट हुई और हंसिका रातोंरात स्टार बन गईं.

बेस्ट फ्रेंड के एक्स-हसबैंड से की शादी

5/6
बेस्ट फ्रेंड के एक्स-हसबैंड से की शादी

इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले. हंसिका अपने इस लंबे करियर में लगभग 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं, हंसिका मोटवानी अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहीं. उन्होंने करीब 2 साल पहले अपनी बेस्ट फ्रेंड रिंकी के एक्स-हसबैंड सोहेल कथूरिया से शादी की, जिसके बाद लोगों ने उन्हें काफी बुरा-भला कहा था. दोनों ने जयपुर में रॉयल वेडिंग की थी. अपनी शादी के बाद हंसिका पर अपनी बेस्ड फ्रेंड का घर तोड़ने का आरोप लगा था. हालांकि, उनको इन सब बातों से कोई खास फर्क भी नहीं पड़ा. 

करियर के पीक पर एक्ट्रेस ने छोड़ा हिंदू धर्म

6/6
करियर के पीक पर एक्ट्रेस ने छोड़ा हिंदू धर्म

हंसिका मोटवानी सबसे ज्यादा सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपना लिया था. अपने एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि उनके लिए तनाव से राहत पाने का सबसे अच्छा तरीका है इस मंत्र का जाप करना- 'नम म्यो हो रेंगे क्यो'. उन्होंने ये भी कहा कि वो बौद्ध धर्म को पूरी आस्था से मानती हैं. हंसिका ने अपने करियर में तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम किया है और आज भी वे साउथ सिनेमा में एक्टिव हैं. साथ ही एक्ट्रेस काफी लग्जरी लाइफ जीती हैं, जिसका अंदाजा उनके इंस्टाग्राम पर शेयर की जाने वाली फोटो-वीडियो से लगाया जा सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़