Advertisement
trendingPhotos2412338
photoDetails1hindi

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी ये 44 साल की एक्ट्रेस; घरवालों ने दी थी सिर्फ 72 घंटे की मोहलत; फिर ऐसे जल्दबाजी में रचाया ब्याह

Guess Who Is This Bollywood Actress: बॉलीवुड में हर एक्ट्रेस की पर्सनल कहानी अलग-अलग और काफी दिलचस्प है. आज हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं. उन्होंने हाल ही में अपना 44वां जन्मदिन मनाया है. इस एक्ट्रेस का जन्म एक आर्मी परिवार में हुआ था, जिसने मिस इंडिया का खिताब जीतकर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. उनकी हाइट अच्छी है, वो देखने में भी खूबसूरत हैं, लेकिन बावजूद इसके वो अपने करियर में वो कामयाबी हासिल नहीं कर पाईं, जिसके उन्होंने सपने देखे थे और वो जिसकी हकदार थीं. चलिए बताते हैं कि कौन है ये हसीना..? 

कौन है ये हसीना?

1/6
कौन है ये हसीना?

फिल्मों में ही नहीं, असल जिंदगी में भी शादी से पहले प्रेग्नेंट हो जाना एक लड़की और उसके परिवार के लिए कई समस्याएं खड़ी कर सकता है. घरवालों हमेशा एक ही बात लड़की के सामने कहते हैं, 'लोग क्या कहेंगे? या समाज क्या सोचेगा'? इसी तरह की बातें इस 44 साल की एक्ट्रेस को भी सुननी पड़ी थी, जब ये शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं और जैसे ही ये बात उनके घरवालों को पता चली, तो वे हैरान रह गए थे. इतना ही नहीं, उन्होंने एक्ट्रेस को 72 घंटे का वक्त दिया और साफ-साफ कह दिया कि इन 72 घंटों में शादी करनी पड़ेगी. 

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस में हैं शुमार

2/6
बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस में हैं शुमार

आज हम यहां जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि नेहा धूपिया हैं, जिनका जन्म 27 अगस्त, 1980 को कोच्चि, केरल में एक आर्मी परिवार में हुआ था. उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नौसेना के अधिकारी थे और मां मनीपिंदर धूपिया एक हाउस वाइफ हैं. नेहा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली के नेवल पब्लिक स्कूल से की और फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी कॉलेज से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया. नेहा का जन्म एक आर्मी परिवार में हुआ था इसलिए अनुशासन उनकी लाइफ का एक हिस्सा था. 

मिस इंडिया का जीता खिताब

3/6
मिस इंडिया का जीता खिताब

पढ़ाई के दौरान ही नेहा ने मॉडलिंग में कदम रखा और मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने का मन बना लिया, जिसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की. साल 2002 की 'फेमिना मिस इंडिया' प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद उन्होंने 'फेमिना मिस इंडिया' का खिताब जीता और मिस यूनिवर्स 2002 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए टॉप 10 में जगह बनाई. नेहा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में आई 'कयामत: सिटी अंडर थ्रेट' से की. हालांकि, उन्हें असली पहचान साल 2004 में आई फिल्म 'जूली' से मिली. हालांकि, नेहा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चा में रहीं. 

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं नेहा

4/6
शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं नेहा

नेहा धूपिया ने साल 2018 में अपने बेस्ट फ्रेंड अंगद बेदी के साथ गुपचुप शादी कर ली थी, जिसके पीछे की वजह है उनका शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो जाना. शादी के कुछ समय बाद ही दोनों ने बेटी मेहर बेदी का स्वागत किया. बेटी के जन्म से पहले इस बात का खुलासा हो चुका था कि नेहा ने अपनी प्रेग्नेंसी के चलते अंगद बेदी से शादी का फैसला किया. हालांकि, आज दोनों साथ में हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं. लेकिन दोनों की अचानक शादी ने हर किसी को हैरान कर दिया था. शादी के तीन साल बाद दोनों के घर के 2021 में बेटे गुरीक सिंह धूपिया बेदी जन्म हुआ था.

घरवालों ने दी थी 72 घंटों की मोहलत

5/6
घरवालों ने दी थी 72 घंटों की मोहलत

नेहा ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब उनके घरवालों को शादी से पहले उनकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था तो उन्होंने कैसे रिएक्ट किया? नेहा ने टाइम्स नाउ को बताया, 'हमारी शादी अचानक हो गई थी. मैं शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी. जब मुझे इसका पता चला, तो मैंने अपने माता-पिता को बताया. तो उन्होंने मुझसे ये कहा, 'अच्छी बात है, लेकिन तुम्हारे पास शादी के लिए सिर्फ 72 घंटे हैं'. नेहा ने बताया, 'उन्होंने मुझे सिर्फ ढाई दिन का समय दिया था शादी के लिए और मैंने उनकी बात मानते हुए मुंबई पहुंचते ही अंगद से शादी कर ली'. 

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

6/6
सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

नेहा धूपिया और अंगद बेदी दोनों अभी भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और किसी न किसी प्रोजेक्ट में नजर आते रहते हैं. इसके अलावा वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अपने परिवार के साथ अपने खास पलों को अपने फैंस के साथ साझा करना पसंद करते हैं. दोनों की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी संख्या में है. नेहा भी अपने इंस्टाग्राम पर अपनी खूबसूरत फोटो-वीडियो के साथ-साथ बेटी मेहर और बेटे गुरीक के साथ काफी सारी फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिनको काफी पसंद किया जाता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़