Advertisement
trendingPhotos2379594
photoDetails1hindi

एक या दो नहीं... शाहरुख की फिल्म के लिए इस एक्ट्रेस ने दिए थे तीन हजार ऑडिशन, कभी एक्सीडेंट तो कभी कैंसर का किया सामना

Guess Who Is This Actress: 90 के दशक की कई एक्ट्रेसेस आज भी हिंदी सिनेमा के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं, जिन्होंने अपने दौर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया और अपने दमदार अभिनय से अपनी सफलता की कहानी लिखी. हालांकि, इन अदाकाराओं में एक ऐसी भी थी, जो अपनी सफलता की कहानी लिख ही रही थी, लेकिन एक दिन उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने उनकी जिंदगी ही बदल दी. आज हम आपको हिंदी सिनेमा की एक ऐसी अदाकारा के मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने शाहरुख खान की एक हिट के लिए 3 हजार ऑडिशन दिए थे, लेकिन एक दर्दनाक हादसे ने उनके पूरे करियर पर इफेक्ट डाला था. 

कौन है ये एक्ट्रेस?

1/6
कौन है ये एक्ट्रेस?

हिंदी सिनेमा में कई अदाकाराएं आईं और गईं, लेकिन कुछ ही एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्होंने अपनी छाप अपने फैंस के जेहन में छोड़ी है, जो आज भी ताजा है. ऐसी ही अदाकाराओं में से एक के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी प्यार भरी सादगी, दमदार अभिनय और बेमिसाल खूबसूरती से फैंस का दिल जीत लिया था. फिल्मों में नजर आया उनका वो चुलबुलापन आज भी फैंस के जेहन में कहीं न कहीं जाता है, जिसको वे मिस करते हैं.  

हिंदी सिनेमा पर किया राज

2/6
हिंदी सिनेमा पर किया राज

आज हम आपको बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रहीं महिमा चौधरी के बारे में बताने जा रहे हैं. आज के समय में महिमा चौधरी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई शानदार हिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया है और अपने फैंस के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही हैं. 13 सितंबर, 1973 को जन्मी महिमा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा. 

शाहरुख की फिल्म के लिए दिए 3 हजार ऑडिशन

3/6
शाहरुख की फिल्म के लिए दिए 3 हजार ऑडिशन

महिमा चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत सुभाष घई की साल 1997 में आई फिल्म 'परदेस' से की थी, जिसमें उनके साथ शाहरुख खान नजर आए थे. महिमा ने अपनी पहली ही फिल्म से  बॉलीवुड के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों में भी अपने लिए खास जगह बना ली थी. फिल्म में उनकी सादगी ने फैंस के दिलों में घर कर लिया था. हालांकि, अपनी पहली ही फिल्म के लिए महिमा ने 3 हजार ऑडिशन दिए थे, तब जाकर उनको ये फिल्म मिली थी. 

एक्सीडेंट से तबाह कर दिया था करियर

4/6
एक्सीडेंट से तबाह कर दिया था करियर

'परदेस' की रिलीज के दो साल बाद साल 1999 में महिमा चौधरी का एक बेहद दर्दनाक एक्सीडेंट हुआ था. उस समय एक्ट्रेस अपनी एक और फिल्म 'दिल क्या करे' की शूटिंग कर रही थीं. इस हादसे में उनके चेहरे पर 67 कांच के टुकड़े घुस गए थे, जिससे उनका चेहरा बुरी तरह से घायल हो गया था. इस एक्सीडेंट के बाद महिमा को कई सर्जरी से गुजरना पड़ा था और उनके करियर पर भी इस हादसे का बहुत गहरा असर पड़ा था, जिसका असर आज तक है. 

कैंसर जैसी बीमारी का भी किया सामना

5/6
कैंसर जैसी बीमारी का भी किया सामना

कई साल बीतने के बाद साल 2022 में महिमा चौधरी ने एक बार फिर अपने फैंस को एक बड़ा झटका देते हुए बताया था कि वो ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारी से जंग लड़ रही थीं. हालांकि, उन्होंने इस जंग में जीत हासिल की और कैंसर को मात दी. महिमा ने साल 2022, जून इस बीमारी की जानकारी अपने फैंस को दी थी. साथ ही उन्होंने फिल्म एक्टर अनुपम खेर का भी शुक्रिया अदा किया था क्योंकि उस समय वे उनके साथ खड़े थे और उनका हौसला भी बढ़ा रहे थे. 

कंगना की फिल्म में आएंगी नजर

6/6
कंगना की फिल्म में आएंगी नजर

महिमा चौधरी को हिंदी सिनेमा में 27 साल हो चुके हैं और अपने इतने लंबे करियर में उन्होंने 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिसमें से कुछ हिट तो कुछ सुपरहिट रहीं. हालांकि, उनको भी हर स्टार की फ्लॉप फिल्मों का भी अनुभव करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. बात दें, महिमा चौधरी अब जल्द ही कंगना रनौत की मच अवेटेड फिल्म 'इमरजेंसी' में नजर आने वाली हैं, जिसमें वे पुपुल जयकर के किरदार में नजर आने वाली हैं. फिल्म सितंबर में रिलीज होगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़