Advertisement
trendingPhotos2121090
photoDetails1hindi

'बालिका वधु' में आनंदी की सासु मां बन हुई पॉपुलर, अब कहां हैं प्यारी-सी मुस्कान वाली स्मिता बंसल

Happy Birthday Smita Bansal: टेलीविजन एक्ट्रेस स्मिता बंसल घर-घर में एक जाना-पहचाना नाम है. स्मिता बंसल लंबे समय से टेलीविजन इंडस्ट्री में काम कर रही हैं, लेकिन धारावाहिक 'बालिका वधु' में आनंदी की सासु मां का किरदार निभाकर उन्होंने अपना एक अलग फैन बेस बना लिया. इस धारावाहिक ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. स्मिता की खूबसूरती, भोली सी सूरत और मुस्कान का हर कोई दीवाना हो गया था.

 

1/8

'बालिका वधु' टेलीविजन सीरियल तो आप सभी को याद होगा ही और साथ ही आपके जेहन में उनके किरदार भी ताजा होंगे. आनंदी, जगदीश, दादी सा, सासु मां, बापू सा, सुगना जीजी... ऐसे ना जाने कितने नाम दर्शकों के मन में रच बस गए थे. इन किरदारों को निभाने वाले अभिनेता अब किसी ना किसी सीरियल, फिल्म, वेब सीरीज में अभिनय कर रहे है. शायद कुछ किरदार ब्रेक लेकर अलग भी कर रहे हैं. इन सब किरदारों में से एक आनंदी की सासु मां का रोल निभाने वाली स्मिता बंसल ने अपनी भोली सूरत, खूबसूरती और प्यारी सी मुस्कान से सभी को अपना दीवाना बना लिया था. लेकिन स्मिता बंसल अब कहां हैं और क्या कर रही हैं?

 

2/8

21 फरवरी 1978 को जन्मीं टेलीविजन एक्ट्रेस स्मिता बंसल ने 1998 में एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा. उन्होंने 1998 में एक मलायम फिल्म में काम किया. इसके अलावा उन्होंने 2000 में आई हिंदी फिल्म 'हम तो मोहब्बत करेगा' और 2008 में आई फिल्म 'कर्ज' में भी अभिनय किया. इसके अलावा स्मिता ने टेलीविजन इंडस्ट्री में ही अभिनय किया है.

3/8

स्मिता बंसल ने 'अमानत', 'आशीर्वाद', 'सरहदें', 'अलाद्दीन', 'कोरा कागज', 'इतिहास', 'रिश्ते', 'कहानी घर-घर की', 'कोई अपना सा', 'संजीवनी', 'पिया का घर', 'कसौटी जिंदगी', 'ये मेरी लाइफ', 'विरासत' जैसे ना जाने कितने शोज में काम किया है.

4/8

लेकिन स्मिता बंसल को 2008 से 2014 के बीच चले टेलीविजन धारावाहिक 'बालिका वधु' से पापुलैरिटी मिली. इस सीरियर में स्मिता बंसल ने बालिका वधु आनंदी का किरदार निभा रही अविका गौर की सासु मां का रोल निभाया. 

 

5/8

स्मिता बंसल ने सीरियल में आनंदी की टिपिकल सासु मां ना बनकर उसकी मां बनकर दर्शकों को दिल जीत लिया. स्मिता बंसल एक ऐसी सास बनीं, जिन्होंने अपने बेटे से ज्यादा अपनी बहू को चाहा और हमेशा उसका ही साथ दिया. स्मिता बंसल का सास का यह रूप फैन्स के दिलों में घर कर गया.

 

6/8

स्मिता बंसल 'फेम गुरुकुल', 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी', 'नच बलिए', 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' जैसे रिएलिटी शोज में भी नजर आईं. इसके अलावा वे 'सीआईडी', 'विकराल और गबराल', 'श्श्शशश कोई है', 'आहट' जैसे शोज के कुछ एपिसोड में भी अभिनय करती दिखाई दीं.

7/8

'बालिका वधु' के बाद स्मिता ने 'तुम ऐसे ही रहना', 'जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट', 'जाना ना दिल से दूर', 'नजर', 'अलाद्दीन- नाम तो सुना होगा', 'ये जादू है जिन्न का!' जैसे शोज में सपोर्टिंग रोल किया. हालांकि, इन किरदारों से उन्हें कुछ ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिलीं.

8/8

स्मिता बंसल 2021 से 'भाग्य लक्ष्मी' नाम के एक टेलीविजन सीरियल में काम कर रही हैं. इस शो में वह नीलम ओबरॉय की भूमिका निभा रही हैं. इस शो में वह मुख्य किरदार ऋषि ओबरॉय की मां का रोल कर रही हैं. स्मिता बंसल इंस्टाग्राम पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़