Advertisement
trendingPhotos2365926
photoDetails1hindi

Hariyali Amavasya: हरियाली अमावस्‍या पर घर में लगा लें इनमें से कोई भी पौधा, दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ेगी कमाई

Hariyali Amavasya 2024: सावन महीने की अमावस्‍या को हरियाली अमावस्या कहते हैं. हरियाली अमावस्‍या के दिन पौधे लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इससे जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है. इस साल हरियाली अमावस्‍या 4 अगस्‍त 2024, रविवार को है. हरियाली अमावस्‍या के दिन घर में कौन से पौधे लगाना चाहिए, जानिए.  

हरियाली अमावस्‍या पर शुभ योग

1/5
हरियाली अमावस्‍या पर शुभ योग

इस साल हरियाली अमावस्या पर रवि पुष्य योग बन रहा है. यह योग सुबह 5 बजकर 44 मिनट से दोपहर 1 बजकर 26 मिनट तक रहेगा. इस दौरान शुभ पौधे लगाने से घर में धन, ऐश्‍वर्य, सौभाग्‍य बढ़ता है. साथ ही ग्रह दोषों से निजात मिलती है. साथ ही इस दिन शिव-पार्वती की विशेष पूजा की जाती है. 

तुलसी, शमी लगाना शुभ

2/5
तुलसी, शमी लगाना शुभ

हरियाली अमावस्‍या के दिन तुलसी का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है. इसके अलावा फर्न प्‍लांट लगाना भी बहुत लाभ देता है. हरियाली अमावस्‍या के दिन मनी प्‍लांट, पाम ट्री और शमी का पौधा लगाना चाहिए. 

दिनोंदिन बढ़ती है धन-समृद्धि

3/5
दिनोंदिन बढ़ती है धन-समृद्धि

घर में ये पौधे लगाने से तेजी से धन-समृद्धि बढ़ती है. गुडलक और सकारात्‍मकता है. नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की के द्वार खुलते हैं. जीवन में शुभ बदलाव आते हैं. 

ये पौधे लगाने की गलती ना करें

4/5
ये पौधे लगाने की गलती ना करें

ध्‍यान रहे कि घर में या घर के आसपास भी पीपल, ताड़, मेहंदी, बेर या कपास का पौधा लगाने की गलती ना करें. ये पौधे नकारात्‍मकता लाते हैं और जीवन में दुख, गरीबी बढ़ाते हैं. 

पितरों को भी करें प्रसन्‍न

5/5
पितरों को भी करें प्रसन्‍न

साथ ही हरियाली अमावस्या का दिन पितरों का आशीर्वाद पाने का भी दिन होता है. लिहाजा हरियाली अमावस्‍या के दिन पौधे लगाने के साथ-साथ पितरों के लिए तर्पण और दान भी करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़