Advertisement
trendingPhotos2357330
photoDetails1hindi

ब्रेकअप के बाद सता रही एक्स की याद, जिंदगी को ऐसे बनाएं आसान, भूल जाएंगे पास्ट रिलेशनशिप

How To Forget Your Ex Partner: जब आप किसी इंसान से दिल-ओ-जान से प्यार करते हैं, तो यही कोशिश होती है कि पार्टनर का साथ जिंदगीभर न छूटे, लेकिन कई बार मजबूरियां, बेरुखी या कोई बड़ी गलती के कारण दो चाहने वालों की राहें जुदा-जुदा हो जाती हैं, हालांकि आपका कितना भी इमोशनल डैमेज क्यों न हो आपको लाइफ में मूव ऑन करना ही होगा. आइए जानते हैं कि पास्ट रिलेशनशिप को भुलाकर आप अपनी जिंदगी को कैसे आसान बना सकते हैं.

ट्रैवलिंग करें

1/5
ट्रैवलिंग करें

किसी भी तरह के गम को भुलाने के लिए ट्रैवलिंग का सहारा लिया जा सकता है, आप सोलो ट्रिप प्लान करें, अगर ये मुमकिन न हो, तो दोस्तो या परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने निकल जाएं. इससे दुख को कम करना आसान हो जाएगा.

सोशल मीडिया पर फॉलो न करें

2/5
सोशल मीडिया पर फॉलो न करें

किसी से ब्रेकअप के बाद सबसे पहला काम आपको ये करना है कि आप उन्हें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप समेत सभी तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ब्लॉक कर दें, क्योंकि अगर आप यहां उन्हें फॉलो करेंगे या पोस्ट देखें तो उनकी याद सताएगी और लाइफ में आगे बढ़ना मुश्किल हो जाएगा.

उनकी खबर लेना बंद करें

3/5
उनकी खबर लेना बंद करें

कई बार लोग कॉमन फ्रेंड के जरिए अपने एक्स पार्टनर का हाल-चाल लेने या ये पता करने की कोशिश करते हैं कि उनकी जिंदगी में क्या चल रहा है. अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं, तो ये आदत जल्द से जल्द छोड़ दें और अपनी खुद की जिंदगी में फोकस करें

फैमिली के साथ बिताएं वक्त

4/5
फैमिली के साथ बिताएं वक्त

अगर आप पार्टनर से रिश्ता तोड़ने के बाद उनको भूल नहीं पा रहे हैं, तो इसके लिए अपने परिवार के लोगों की मदद ले सकते हैं. आप जितना ज्यादा वक्त अपने माता-पिता, भाई-बहन या कजिन के साथ बिताएंगे उनती जल्दी एक्स को भूल पाएंगे

खुद की लाइफ पर फोक्स करें

5/5
खुद की लाइफ पर फोक्स करें

हो सकता है कि जिस इंसान से आपका रिश्ता टूटा है वो लाइफ का अहम हिस्सा रहा हो, लेकिन इस बात को भी समझना जरूरी है कि आपकी खुद की जिंदगी बेहद अहम है, इसको संवारने के लिए अपने करियर पर फोकस करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़