Advertisement
trendingPhotos2301879
photoDetails1hindi

International Yoga Day 2024: जब कश्मीरियों के बीच घुलमिल गए PM मोदी, डल झील के किनारे दिखा ऐसा नजारा

International Yoga Day 2024 PM Modi Photos: 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी ने जब डल झील के किनारे कश्मीरी लोगों के साथ योग किया तो अलग नजारा देखने को मिला. योगाभ्यास के बाद वहां मौजूद कश्मीरी युवाओं में पीएम मोदी से मिलने और उनके साथ सेल्फी लेने का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला. 

1/10

दुनियाभर में 21 जून के दिन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. दुनिया को योग सिखाने का श्रेय भी भारत के पास ही है. योग सेशन के बाद खुद पीएम मोदी भी अपने सेल्फी प्रेम को दिखाते नजर आए. श्रीनगर में मोदी स्थानीय लोगों के बीच कुछ इस तरह से घुलमिल गए जैसे दूध और पानी मिलकर एक हो जाते हैं. 

2/10

पीएम मोदी ने अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल्स पर युवाओं में दिख रहे इस उत्साह की तस्वीरें पोस्ट कीं.

3/10

पीएम मोदी ने योग दिवस पर इस साल भी योगाभ्यास किया. अलग-अलग आसन करते हुए PM की तस्वीरें सामने आईं. योग को लेकर जम्मू-कश्मीर के युवाओं खासकर छात्र-छात्राओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. सभी प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो खिंचवाने और उनसे मिलने के लिए एक्साइटेड नजर आए.

4/10

पीएम मोदी ने इस दौरान कश्मीरी युवाओं से बात करते हुए पूरी दुनिया को एक बार फिर से योग का संदेश देते हुए उसकी ताकत का अहसास कराया. पीएम मोदी ने कहा, योग से हमे शक्ति मिलती है उसे हम महसूस करती है. दुनिया के कोने कोने मे योग कर रहे लोगों को कश्मीर की धरती से योग दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं. 

5/10

पीएम मोदी के अलावा देश के सैकड़ों नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने योग किया. इस तस्वीर में देखिए कैसे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा मानो लोगों को 'योग भगाए रोग' का संदेश देते नजर आए.

6/10

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस दुनियाभर में मनाया गया. योग न केवल स्वस्थ शरीर पाने का अचूक इलाज है, बल्कि इसका नियमित अभ्यास मन और दिमाग दोनों को शांत कर सच्चे सुख का अहसासा कराता है. पीएम मोदी गुरुवार को कश्मीर पहुंचे थे. उन्होंने युवाओं से संवाद करते हुए उन्हें अपने विजन से रूबरू कराया. 

 

7/10

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बारे में अपनी भावनाओं और मोदी सरकार 3.O के नीतियों और फैसलों से रूबरू कराया.

8/10

आपको बताते चलें कि साल 2014 में पीएम मोदी ने UN मे योगा डे का प्रस्ताव रखा था. तब 177 देशों ने भारत के योग दिवस मनाने के प्रस्ताव का समर्थन किया था.

9/10

ये तस्वीर उसी हाल की है जहां पीएम मोदी ने योग किया. SKICC हॉल में योग का अभ्यास करने के बाद सभी योगसाधक ऊर्जावान नजर आए. 

नोएडा में दिखा जोश

10/10
नोएडा में दिखा जोश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की धूम दिल्ली से सटे नोएडा में भी देखी गई. लगभग हर हाउसिंग सोसायटी में योग मनाया गया. ये तस्वीर एक मूर्ति चौक के पास की एक सोसायटी की है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़