Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2024: ऋषभ पंत से लेकर केन विलियम्सन तक, चोट के बाद आईपीएल में वापसी के लिए तैयार हैं 5 दिग्गज

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को हो रहा है. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा. पहले ही मैच में भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली आमने-सामने होंगे. इस बार कई दिग्गज खिलाड़ियों की आईपीएल में वापसी हो रही है. हम ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो पिछले साल चोट के कारण बाहर हो गए थे. अब वह वापसी के लिए तैयार हैं.

ऋषभ पंत

1/5
ऋषभ पंत

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में बाल-बाल बचने वाले ऋषभ पंत एक बार फिर से मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. उन्होंने 14-15 महीने तक लगातार मेहनत की है. पंत दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हैं और कप्तानी भी करेंगे. वह पिछले साल कार दुर्घटना के कारण ही नहीं खेल पाए थे. उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप से भी उन्हें दूर रहना पड़ा था. पंत अब अपने पुराने अंदाज को फिर से दिखाने के लिए तैयार हैं.

जसप्रीत बुमराह

2/5
जसप्रीत बुमराह

भारत और मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पिछले साल आईपीएल से दूर रहे थे. वह बैक इंजरी के कारण मैदान पर नहीं उतर पाए थे. बुमराह ने पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी की और उस समय से जबरदस्त फॉर्म में हैं. अब देखना है कि नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में वह आईपीएल के दौरान कैसा प्रदर्शन करते हैं.

श्रेयस अय्यर

3/5
श्रेयस अय्यर

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की भी इस बार आईपीएल में वापसी हुई थी. बुमराह की तरह वह भी बैक इंजरी के कारण पिछले साल काफी समय तक क्रिकेट मैदान से दूर थे. उन्होंने एशिया कप से वापसी की थी. इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. उसके बाद उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर कर दिया था. अय्यर आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं.

 

केएल राहुल

4/5
केएल राहुल

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल पिछले साल आईपीएल के दौरान ही चोटिल हो गए थे. हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वह लंबे समय तक बाहर रहे थे. राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने टेस्ट सीरीज के दौरान भी चोटिल हो गए थे. ऐसा माना जा रहा है कि वह पूरी तरह ठीक हो गए हैं और इस बार लखनऊ की कप्तानी के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

केन विलियम्सन

5/5
केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियम्सन पिछले साल आईपीएल के ओपनिंग मैच में ही चोटिल हो गए थे. वह फील्डिंग के दौरान बाउंड्री पर गिर गए थे. उसके बाद वह लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाए. अब विलियम्सन पूरी तरह फिट हैं और गुजरात के लिए अहम किरदार निभाने को भी तैयार हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़