Advertisement
photoDetails1hindi

Sameer Rizvi: 'सुरेश रैना 2.0' का CSK में धमाका, सिक्सर से IPL में खोला खाता, राशिद खान को दिखाए तारे

IPL 2024 Sameer Rizvi: आईपीएल के सातवें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने हुईं. चेन्नई के लिए इस मैच में समीर रिजवी ने छोटी पारी से ही लाखों फैंस का दिल जीत लिया. उत्तर प्रदेश के इस राइट हैंडेड बैटर ने गुजरात के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान को तारे दिखा दिए. समीर रिजवी ने राशिद को दो सिक्स मारे. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा होने लगी. फोटो और वीडियो शेयर किए जाने लगे.

'राइट हैंडेड सुरेश रैना' हैं रिजवी

1/5
'राइट हैंडेड सुरेश रैना' हैं रिजवी

समीर रिजवी को दूसरा सुरेश रैना कहा जाता है. इसके अलावा उन्हें 'राइट हैंडेड सुरेश रैना' भी कहा जा रहा है. समीर ने इन सब उपाधियों को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सही साबित कर दिया. उन्होंने इस बात की झलक दिखा दी है कि वह लंबे समय तक सीएसके के लिए खेल सकते हैं. वह रैना को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हीं की तरह खेलना चाहते हैं. समीर विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने यूपी के घरेलू टूर्नामेंट में ऐसा किया है. इसी को देखकर चेन्नई ने ऑक्शन में उन्हें 8.4 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत में खरीदा था.

समीर को देखकर फैंस हैरान

2/5
समीर को देखकर फैंस हैरान

राशिद खान ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर शिवम दुबे को आउट कर दिया. दुबे 23 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए. उनके बात सबको उम्मीद थी कि महेंद्र सिंह धोनी खुद आएंगे, लेकिन वह नहीं उतरे. रवींद्र जडेजा से भी पहले समीर रिजवी को देखकर सभी हैरान हो गए. 

राशिद खान को धो डाला

3/5
राशिद खान को धो डाला

समीर ने उतरते ही राशिद की तीसरी गेंद पर सिक्स मार दिया. उन्होंने आईपीएल करियर में पहला गेंद खेला और उसे बाउंड्री के बाहर भेज दिया. समीर यहीं नहीं रुके. उन्होंने राशिद के इस ओवर में एक सिक्स ऑफ साइड में मारा. वह 6 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए. समीर ने आखिरी ओवरों में 233.33 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

समीर पर पड़ी सीएसके की नजर

4/5
समीर पर पड़ी सीएसके की नजर

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में हमेशा अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का बेहतर मिश्रण नजर आता है. सीएसके की टीम में युवाओं को निखरने का मौका मिलता है. फ्रेंचाइजी ने आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी 20 साल के युवा खिलाड़ी के लिए इतने रुपये खर्च किए. टीम मैनेजमेंट ने जरूर उनमें कुछ देखा होगा. 

यूपी टी20 लीग में समीर का प्रदर्शन

5/5
यूपी टी20 लीग में समीर का प्रदर्शन

समीर ने यूपी टी20 लीग में कानपुर सुपरस्टार्स के लिए तूफानी पारियां खेली हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में दो शतकों की मदद से 455 रन बनाए थे. इसके बाद उन्हें सीएसके ने अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल कर लिया. समीर ने ट्रेलर तो दिखा दिया है. अब दर्शकों को पूरी फिल्म का इंतजार है. हो सकता है कि आने वाले मैचों में समीर को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़