Advertisement
trendingPhotos2259144
photoDetails1hindi

ये एक्टर्स अपने भाई-बहनों की तरह बॉलीवुड में नहीं बना पाए नाम, क्या ऋतिक रोशन वाला जादू चला पाएंगी बहन पश्मीना?

Pashmina Roshan: ऋतिक रोशन की बहन पश्मीन रोशन फिल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. बॉलीवुड में आने के साथ ही उनके ऊपर अपनी लेगेसी को आगे बढ़ाने का दवाब भी है. पशमीना से पहले भी कई सुपरस्टार्स के भाई या बहनों ने बॉलीवुड में कदम रखा. इनमें से बहुत ही कम अपने भाई या बहन की तरह मुकाम हासिल कर पाए. अधिकतर एक्टर फैन्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और फ्लॉप साबित हुए. अब देखना होगा, क्या पश्मीना अपने भाई ऋतिक रोशन वाला जादू चला पाती हैं या फिर फ्लॉप भाई-बहनों की फेहरिस्त में शामिल होती हैं?

पश्मीना रोशन

1/8
पश्मीना रोशन

ऋतिक रोशन की बहन पश्मीन रोशन फिल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड' के साथ बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं. ऋतिक रोशन अपनी पहली ही फिल्म 'कहो ना प्यार है' से रातोंरात स्टार बन गए थे. इसके बाद ऋतिक ने 'कभी खुशी कभी गम', 'कोई मिल गया', 'लक्ष्य', 'धूम 2', 'गुजारिश', 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा', 'जोधा अकबर', 'अग्निपथ', 'वार', 'फाइटर' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं. अब देखना होगा की ऋतिक की बहन भी क्या अपने भाई वाला जादू इंडस्ट्री में अपनी जगह बना पाती है या नहीं. आइए, इससे पहले एक नजर डालते हैं सुपस्टार एक्टर्स के फ्लॉप भाई-बहनों पर.

अरबाज खान-सोहेल खान

2/8
अरबाज खान-सोहेल खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के दोनों भाई अरबाज खान और सोहेल खान दोनों ही जादू चलाने में नाकाम रहे. अरबाज और सोहेल दोनों ने ही सलमान की तरह एक्टिंग के साथ अपनी शुरुआत की थी, लेकिन अपने भाई जैसी सफलता हासिल नहीं कर पाए. इसके बाद उन्होंने डायरेक्शन और प्रोडक्शन में अपने हाथ आजमाएं.

तनीषा मुखर्जी

3/8
तनीषा मुखर्जी

तनीषा मुखर्जी ने अपनी मां और सुपरस्टार बहन काजोल के नक्शेकदमों पर चलते हुए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, लेकिन अपने पूरे करियर में एक भी हिट नहीं दे पाईं. तनीषा ने 2003 से डेब्यू करने के बाद अबतक सिर्फ 13 फिल्में की हैं. 

शमिता शेट्टी

4/8
शमिता शेट्टी

90 के दशक की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी ने भी अपनी बहन की तरह एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन फ्लॉप साबित हुईं. शमिता ने यशराज बैनर सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बतें' से डेब्यू किया, लेकिन उनका करियर चंद फ्लॉप फिल्मों का रह गया.  

 

अमृता अरोड़ा

5/8
अमृता अरोड़ा

भले ही मलाइका अरोड़ा एक्ट्रेस नहीं हैं, लेकिन 'चल छैयां छैयां' और 'मुन्नी बदनाम' जैसे गानों से अपनी पहचान बनाई. मलाइका की बहन अमृता अरोड़ा ने अपनी किस्मत एक्टिंग में आजमाई, लेकिन अपनी बहन जैसी पॉपुलैरिटी हासिल नहीं कर पाईं.

संजय कपूर

6/8
संजय कपूर

बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर के भाई संजय कपूर ने भी एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया. 1995 में 'प्रेम' फिल्म में तब्बू के साथ डेब्यू करने वाले संजय कपूर कभी भी अपने भाई अनिल कपूर वाली सफलता हासिल नहीं कर पाए. 

हर्षवर्धन कपूर

7/8
हर्षवर्धन कपूर

रांझणा, भाग मिल्खा भाग, खूबसूरत, प्रेम रतन धन पायो, नीरजा, वीरे दी वेडिंग, संजू, एक लड़की दो देखा तो ऐसा लगा जैसी हिट फिल्में करने वाली सोनम कपूर के भाई हर्षवर्धन कपूर ने भी एक्टिंग में हाथ आजमाया. हर्षवर्धन ने 2016 में मिर्जया के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाए. इतने सालों में हर्षवर्धन ने चंद फिल्में ही की, लेकिन किसी में भी सफलता हासिल नहीं की.

सोहा अली खान

8/8
सोहा अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने फिल्म इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है. वैसा मुकाम उनकी बहन सोहा अली खान नहीं बना पाई. सोहा ने 2004 में 'दिल मांगे मोर' के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें पहचान 2006 में 'रंग दे बसंती' से मिली. बावजूद इसके वह अपनी भाई सैफ अली खान जैसी सफलता कभी हासिल नहीं कर पाईं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़