Advertisement
trendingPhotos2435530
photoDetails1hindi

बुलेट पर बैलेट से प्रहार! वोटरों की ये लाइनें जन्नत-ए-कश्मीर की पूरी कहानी खुद ही बयां कर रही, आप ने देखा क्या

JK Election Voting Photos: जिस जम्मू-कश्मीर में लोग आतंकियों के खौफ से चुनाव में मतदान नहीं करते थे, आज उसी जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण में वोटरों ने बुलेट पर बैलेट से करारा प्रहार किया है! सरकार चुनने का अधिकार पाकर जनता यहां की जनता बेहद उत्साहित है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह 11.00 बजे तक करीब 27 फीसदी मतदान हो चुका है. सुबह 7.00 बजे से वोटिंग जारी है. 90 विधानसभा सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में आज 24 सीटों पर मतदान हो रहा है. एक तरफ चुनाव को लेकर युवाओं में जोश है तो बुजुर्गों और महिलाओं का भी हौसला कम नहीं दिख रहा. देखें जम्मू-कश्मीर में हो रहे पहले चरण के मतदान की कुछ तस्वीरें जो बुलेट पर बैलेट से कर रही प्रहार! 

1/9

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में हो रहे मतदान में जिस तरह की भीड़ और लोगों में उत्साह दिख रहा है, उससे पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के बॉस लोगों की की नींद उड़ जाएगी. आतंकियों के नापाक हरकतों से खौफ में जीने वाला जम्मू-कश्मीर आज दस साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव में अपने वोट के दमपर बुलैट की हवा निकाल दिया है. 

2/9

सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. युवा वर्ग में चुनावी जोश और उत्साह स्पष्ट दिखाई दे रहा है. 

3/9

इस दौरान, बुजुर्ग मतदाता भी अपने अधिकार का उपयोग करने के लिए पूरी सक्रियता से मतदान केंद्रों पर पहुंचे हैं. उन्होंने न केवल अपने वोट का महत्व समझा, बल्कि युवा पीढ़ी को भी प्रेरित भी कर रहे हैं. 

4/9

इस बार 3,276 मतदान केंद्रों पर कुल 14,000 मतदान कर्मी मतदान के लिए लगाए गए हैं. मतदाताओं का कहना है कि जम्मू कश्मीर के लोगों को लंबे समय के बाद अपनी विधानसभा के सदस्य चुनने का मौका मिल रहा है और वे इस अवसर का लाभ उठा रहे हैं. 

5/9

कुलगाम के बशीर अहमद ने कहा, 'आज लोकतंत्र का उत्सव है. हम 10 साल बाद अपने प्रतिनिधि चुन रहे हैं. लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार अन्य सरकारों से बेहतर होती है.' उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों के सामने कई मुद्दे हैं लेकिन राज्य का दर्जा बहाल करना सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है. 

6/9

वहीं, एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी राय साझा करते हुए कहा, 'हमने पिछले चुनावों में भी भाग लिया था. इस बार भी हमें अपनी आवाज उठाने का अवसर मिला है. यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने प्रतिनिधियों का चयन करें'.

7/9

मतदान केंद्र पर, जहां लोगों की भीड़ लगी हुई थी, एक युवा मतदाता ने कहा, "यह हमारा अधिकार है और हमें इसका उपयोग करना चाहिए. हम सभी एक नई शुरुआत की ओर बढ़ना चाहते हैं.

 

8/9

बुधवार 18 सितंबर को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग हो रही है. चुनाव आयोग द्वारा सुबह 11.00 बजे तक के आंकड़े जारी किए जा चुके हैं. आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक 26.72 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है. 

9/9

इस चुनाव में महिलाओं की भागीदारी जबरदस्त है. कई स्थानों पर महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने अधिकार का प्रयोग कर रही हैं. एक महिला मतदाता ने कहा, 'हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपने हक के लिए खड़े हों और अपने भविष्य को चुनें'.

ट्रेन्डिंग फोटोज़