Advertisement
photoDetails1hindi

Lok Sabha Chunav: देओल, शत्रुघ्न, हेमा... कंगना की चर्चा में सांसद बने सितारों का रिपोर्ट कार्ड देखिए

Film Stars in Politics: फिल्मी सितारों की लोकप्रियता को भुनाने के लिए राजनीतिक पार्टियां उन्हें चुनाव का टिकट देती रही हैं. हाल के वर्षों में भी कई स्टार माननीय बनकर संसद पहुंचे. इस बार भी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से मिला है. इसके अलावा हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन, मनोज तिवारी, शत्रुघ्न सिन्हा, हेमा मालिनी जैसे कई सितारे चुनाव मैदान में हैं. 

'राम' भी आए हैं

1/7
'राम' भी आए हैं

हां, इस बार 'रामायण' सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल भी राजनीति में उतरे हैं. उन्हें मेरठ लोकसभा सीट से भाजपा ने टिकट दिया है. चर्चा तो यह भी है कि गोविंदा, उर्मिला मांतोडकर और स्वरा भास्कर को भी लोकसभा चुनाव का टिकट मिल सकता है. हाल में सांसद बने सितारों का अब रिपोर्ट कार्ड देखिए. 

सनी देओल का रिपोर्ट कार्ड

2/7
सनी देओल का रिपोर्ट कार्ड

गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव जीते सनी देओल की सदन में उपस्थिति महज 17 फीसदी थी. शायद ही भाजपा का कोई दूसरा सांसद सदन में इतना कम उपस्थित रहा हो. फिल्मों में धांसू डायलॉग बोलने वाले सनी की आवाज सदन में केवल चार बार सुनी गई. 

शत्रुघ्न सिन्हा

3/7
शत्रुघ्न सिन्हा

बंगाल के आसनसोल से जीते शत्रुघ्न सिन्हा की सदन में उपस्थिति 63 प्रतिशत रही. बाबुल सुप्रियो की खाली की गई सीट से वह उपचुनाव जीते थे. हालांकि सदन में सिन्हा की आवाज खामोश ही रही. 

हेमा मालिनी

4/7
हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल मथुरा से लगातार दूसरी बार सांसद हैं. 2019 में जीतने के बाद उनकी सदन में उपस्थिति केवल 50 प्रतिशत रही. सदन की चर्चा में वह 20 बार शामिल हुई हैं. 

हंसराज हंस

5/7
हंसराज हंस

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से जीते भाजपा सांसद हंसराज हंस की भी सदन में उपस्थिति 39 प्रतिशत रही. 

मिमी चक्रवर्ती

6/7
मिमी चक्रवर्ती

अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती जादवपुर सीट से सांसद बनी थीं. हालांकि सदन में उपस्थिति केवल 21 प्रतिशत रही. वह चर्चा में महज 7 बार शामिल हुईं. 

नुसरत जहां

7/7
नुसरत जहां

बसीरहाट सीट से जीतीं नुसरत जहां की सदन में उपस्थिति केवल 23 प्रतिशत रही. उपस्थिति से पता चलता है कि ये सितारे अपने फील्ड में तो धमाल कर सकते हैं लेकिन जनता के लिए ज्यादा वक्त नहीं निकाल पाते. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़