Advertisement
photoDetails1hindi

KKR vs SRH: आंद्रे रसेल के तूफान में उड़े सारे रिकॉर्ड, क्रिस गेल से लेकर धोनी-रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ा

Andre Russell: कोलकाता नाइटराइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ईडन गार्डन्स में धमाल मचा दिया. वह 25 गेंद पर 64 रन बनाकर नॉटआउट रहे. रसेल ने अपनी पारी में 3 चौके और 7 छक्के लगाए. रसेल के सामने हैदराबाद का कोई भी गेंदबाज नहीं टिक पाया. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे और टी नटराजन की गेंदों पर छक्के लगाए.

रसेल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

1/5
रसेल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

आंद्रे रसेल ने हैदराबाद के खिलाफ खेली गई अपनी पारी से एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. वह आईपीएल में सबसे कम गेंदों पर 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. रसेल ने इस मैच में 7 छक्के लगाकर यह उपलब्धि हासिल की.

गेल का तोड़ दिया रिकॉर्ड

2/5
गेल का तोड़ दिया रिकॉर्ड

रसेल ने आईपीएल में 1322 गेंदों पर ही 200 छक्के पूरे कर लिए. इस मामले में उन्होंने अपने देश के पूर्व ओपनर क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले क्रिस गेल ने 1811 गेंदों पर 200 छक्के पूरे किए थे.

पोलार्ड और डिविलियर्स को भी छोड़ा पीछे

3/5
पोलार्ड और डिविलियर्स को भी छोड़ा पीछे

रसेल ने गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ कीरोन पोलार्ड और एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया. मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज पोलार्ड ने आईपीएल में 2055 गेंदों पर 200 छक्के पूरे किए थे. वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने 2790 गेंदों पर 200 छक्के पूरे किए थे.

धोनी और रोहित से आगे निकले रसेल

4/5
धोनी और रोहित से आगे निकले रसेल

रसेल ने सबसे तेज 200 छक्के लगाने के मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ा है. धोनी ने 3126 और रोहित ने 3798 गेंदों पर 200 छक्के पूरे किए थे. अब रसेल सबसे आगे हो गए हैं.

रिंकू के साथ की 81 रन की पार्टनरशिप

5/5
रिंकू के साथ की 81 रन की पार्टनरशिप

रसेल जब बल्लेबाजी के लिए आए तो कोलकाता का स्कोर 13.5 ओवर में 119 रन था. टीम को अच्छी शुरुआती मिल चुकी थी. अब बेहतर तरीके से फिनिश करने की बारी थी. यहां से रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 गेंद पर 81 रन की पार्टनरशिप कर दी. इसमें रसेल का योगदान 62 रन का रहा. रिंकू ने इस पार्टनरशिप में 15 रन बनाए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़