Advertisement
trendingPhotos2336707
photoDetails1hindi

Deepak Jalana: बेहद ताकतवर हैं ये दीपक के टोटके, चुंबक की तरह खिंचकर आती है धन-दौलत, पद-प्रतिष्‍ठा

Deepak ka Totke Upay: हिंदू धर्म में दीपक जलाने का खास महत्व है. पूजा-पाठ, शुभ कार्य से लेकर पर्व-त्‍योहार जैसे सभी मौकों पर दीया जरूर जलाया जाता है. दीपक जलाने से सकारात्‍मकता आती है, नकारात्‍मकता और अंधकार दूर होता है. आइए जानते हैं दीपक जलाने से जुड़े प्रभावी उपाय. 

मां लक्ष्‍मी होती हैं प्रसन्‍न

1/5
मां लक्ष्‍मी होती हैं प्रसन्‍न

धर्म-शास्‍त्रों के अनुसार दीपक जलाने से शुभता और सकारात्‍मकता का संचार होता है. अंधेरा दूर होता है. ऐसी ही जगहों पर मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं इसलिए शाम के समय घर के मुख्‍य द्वार पर घी का दीपक जलाया जाता है. 

दीपक के उपाय

2/5
दीपक के उपाय

दीपक जलाने के ढेरों लाभ है. ये पूरे लाभ पाने के लिए जरूरी है कि दीपक सही तरीके से जलाया जाए और सही समय पर जलाएं. दीपक के ये उपाय जीवन की कई समस्‍याएं दूर कर सकते हैं. 

आर्थिक तंगी होगी दूर

3/5
आर्थिक तंगी होगी दूर

यदि आप आर्थिक तंगी से लगातार परेशान हैं, तो मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी के समक्ष चौमुखी या सात मुखी दीपक जलाएं. फिर लक्ष्‍मी माता के वैदिक मंत्रों का जाप करें. जल्‍द ही आर्थिक हालात बेहतर होंगे. 

यश प्राप्ति का उपाय

4/5
यश प्राप्ति का उपाय

यदि यश और मान-सम्‍मान पाना चाहते हैं तो रोजाना सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाएं. इसके बाद घी का दीपक जलाकर सूर्य देव की पूरे भक्ति भाव से आरती करें. आपकी यश कीर्ति दूर-दूर तक फैलेगी. साथ ही अच्‍छे कर्म करें. 

सौभाग्‍य प्राप्ति का उपाय

5/5
सौभाग्‍य प्राप्ति का उपाय

गुरुवार के दिन भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. साथ ही केले के पेड़ की पूजा करें और उसके नीचे घी का दीपक जलाएं. इससे भाग्‍य वृद्धि होगी. हर काम में सफलता मिलेगी. वैवाहिक सुख मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़