Advertisement
trendingPhotos2335553
photoDetails1hindi

नौकरानी ने लगाया था रेप का आरोप, तबाह हो गई इस बॉलीवुड एक्टर की जिंदगी, विद्या-कंगना के साथ दी थीं सुपरहिट फिल्में

Where is this Actor now: इस एक्टर ने बॉलीवुड में विद्या बालन, कंगना रनौत, अक्षय कुमार, इमरान हाशमी, जॉन अब्राहम, केके मेनन जैसे दिग्गज एक्टर्स के साथ काम किया है. इस एक्टर को अपनी पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड मिल गया था. ये एक्टर बॉलीलुड में अपनी पकड़ मजबूत कर ही रहा था कि घर में काम करने वाली 19 साल की नौकरानी ने इस पर रेप का आरोप लगा दिया. एक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया. सात साल जेल की सजा सुनाई गई. इस मामले ने इस एक्टर के ना केवल करियर बल्कि जिंदगी को भी बर्बाद करके रख दिया था.

गुमनामी की जिंदगी जी रहा है ये अभिनेता

1/6
गुमनामी की जिंदगी जी रहा है ये अभिनेता

बॉलीवुड से कई शानदार एक्टर्स अचानक गायब हो गए. अपने शानदार करियर के बावजूद कंट्रोवर्सी ने इन अभिनेताओं के शानदार करियर को खत्म कर दिया. अब ये अभिनेता गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं. ऐसे ही एक्टर हैं, जिन्होंने विद्या बालन, कंगना रनौत जैसी एक्ट्रेस के साथ सुपरहिट फिल्में दीं. लेकिन एक कंट्रोवर्सी ने ना केवल उनके पूरे करियर बल्कि जिंदगी को भी तबाह कर दिया.

शाइनी आहूजा ने दी सुपरहिट फिल्में

2/6
शाइनी आहूजा ने दी सुपरहिट फिल्में

हम बात कर रहे हैं एक्टर शाइनी आहूजा की. 'गैंगस्टर', 'भूल भुलैया', 'वो लम्हें', 'लाइफ इन ए मेट्रो', 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' और 'खोया खोया चांद' जैसी शानदार फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले शाइनी आहूजा पर 2009 में उनकी 19 साल की हाउस हेल्प ने ऐसा आरोप लगा दिया था, जिसने उनकी 35 सालों में बनाई रेपुटेशन को मिनटों में मिट्टी में मिला दिया.

19 साल की हाउस हेल्प ने लगाया था रेप का आरोप

3/6
19 साल की हाउस हेल्प ने लगाया था रेप का आरोप

दरअसल, 2009 में शाइनी आहूजा की एक 19 साल की हाउस हेल्प ने एक्टर पर रेप का आरोप लगाया था. जून 2009 में शाइनी आहूजा को अपनी 19 साल की हाउस हेल्प से रेप करने, उसे हिरासत में रखने और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और धारा 506 (जान से मारने की धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था.  2011 में शाइनी आहूजा को सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी.

 

शाइनी को सुनाई गई थी 7 साल जेल की सजा

4/6
शाइनी को सुनाई गई थी 7 साल जेल की सजा

हालांकि, शाइनी आहूजा की हाउस हेल्प ने अदालत में अपना बयान बदल दिया और रेप होने से इनकार कर दिया, लेकिन अदालत ने माना कि वह दबाव में थीं और 2011 में शाइनी आहूजा को सात साल की कैद की सजा सुनाई. बावजूद इसके शाइनी को उनकी पत्नी की काफी कोशिशों के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया. इस मामले ने उनके करियर को पूरी तरह से तबाह कर दिया और उन्हें फिर कोई काम नहीं मिला. 2015 में शाइनी आहूजा आखिरी बार 'वेलकम बैक' में नजर आए थे. इसके बाद से एक्टर का कोई अता पता नहीं हैं. वह कहां हैं, क्या कर रहे हैं, इसके बारे में भी किसी को कोई जानकारी नहीं है.

 

बॉलीवुड डेब्यू से पहले किया कई विज्ञापनों में काम

5/6
बॉलीवुड डेब्यू से पहले किया कई विज्ञापनों में काम

मई 1973 में दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली में जन्में शाइनी आहूजा एक मिल्ट्री बैकग्राउंड से आते हैं. शाइनी के पिता इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट थे. शाइनी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. शाइनी आहूजा ने साल 1997 में अनुपम पांडे से शादी की थी। उनकी एक बेटी है जिसका नाम अर्शिया है. शाइनी ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत विज्ञापनों से की थी. बॉलीवुड डेब्यू से पहले शाइनी ने कम से कम 40 विज्ञापनों में काम किया था.

 

फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू जीता अवॉर्ड

6/6
फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू जीता अवॉर्ड

शाइनी आहूजा ने अपने करियर की शुरुआत 2005 में सुधीर मिश्रा की फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' के साथ की थी. इसी साल उनकी फिल्म करम, सिन्स और कल: येस्टेडे और टुमारो भी आई थी. शाइनी को 2005 में फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड मिला था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़