Advertisement
trendingPhotos2423077
photoDetails1hindi

अनिल अंबानी के बेटे ने जो कर दिया वो ईशा अंबानी भी नहीं कर पाईं, कर्ज में डूबे पिता की बदल रहे हैं किस्मत, बना ली 2000 करोड़ की दौलत

Who is Anil Ambani Son Jai Anmol Ambani: 2020 में ब्रिटेन की एक अदालत में  खुद को दिवालिया घोषित किया था. अब उनके बेटे पिता की किस्मत को बदल रहे हैं. मुश्किल वक्‍त में अनिल के बेटे जय अनमोल अंबानी परिवार के लिए उम्मीद की किरण बनकर उभरे हैं. लाइम लाइट और मीडिया की सूर्खियों से दूर रहने वाले जय अनमोल अंबानी अपनी बिजनेस की समझ से अनिल अंबानी के बिखरे कारोबार को न केवल समेट रहे हैं, बल्कि तेजी से उसका विस्तार भी कर रहे हैं. 

अनिल अंबानी के बेटे

1/5
अनिल अंबानी के बेटे

Anil Ambani Son Jai Anmol Ambani: कर्ज में डूबे अनिल अंबानी धीरे-धीरे कमबैक कर रहे हैं. अनिल अंबानी की दिवालिया कंपनियां बिक रही है. कंपनी को खरीदार मिल रहे हैं तो वहीं अनिल अंबानी नए कारोबार की ओर अपने पैर फैला रहे हैं. कर्ज के जिस दलदल में अनिल अंबानी फंसे थे, उन्होंने साल 2020 में ब्रिटेन की एक अदालत में खुद को दिवालिया घोषित किया था. अब उनके बेटे पिता की किस्मत को बदल रहे हैं. मुश्किल वक्‍त में अनिल के बेटे जय अनमोल अंबानी परिवार के लिए उम्मीद की किरण बनकर उभरे हैं. लाइम लाइट और मीडिया की सूर्खियों से दूर रहने वाले जय अनमोल अंबानी अपनी बिजनेस की समझ से अनिल अंबानी के बिखरे कारोबार को न केवल समेट रहे हैं, बल्कि तेजी से उसका विस्तार भी कर रहे हैं. जय और अंशुल अंबानी के कारोबार में आने के बाद से अनिल अंबानी के कारोबार की दशा और दिशा दोनों बदल रही है.  

अनिल अंबानी के लिए उम्मीद की किरण

2/5
 अनिल अंबानी के लिए उम्मीद की किरण

 

हाल ही में अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने नई कंपनी का ऐलान किया. अनिल अंबानी ने रियल एस्टेट सेक्टर में अपने पैर फैलाने के लिए नई ईकाई शुरू की है. रिलायंस इंफ्रा ने रिलायंस जय प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (RJPPL) का गठन किया है। इस नई कंपनी का मकसद संपत्ति खरीदना, बेचना, पट्टे पर देना और विकसित करना है. वहीं उन्होंने अब ईवी व्हीकल्स की ओर भी अपना विस्तार शुरू कर दिया है. हालिया मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनिल अंबानी ईवी व्हीकल्स के सेक्टर में प्रवेश के लिए कदम उठा रहे हैं.  अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर इलेक्ट्रिक कार और बैटरी बनाने की योजना पर विचार कर रही है.  

कौन हैं जय अनमोल अंबानी

3/5
 कौन हैं जय अनमोल अंबानी

 

पिता की वित्तीय उथल-पुथल की स्थिति के बीच जय अनमोल अंबानी की एंट्री ने कारोबार के लिए ऑक्सीजन का काम किया. अनमोल की कुशल रणनीतियों ने जापान से निवेश आकर्षित किया है. कारोबार में जान फूंकीं, कंपनी पर कर्ज के बोझ को कम करने पर उनके फोकस ने शेयरों में जान लौटा दी. मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूलों से पढ़ाई करने के बाद ब्रिटेन के सेवन ओक्स स्कूल से पढ़े जय अनमोल अंबानी अनिल अंबानी के कारोबार को तेजी से बढ़ा रहे हैं. 

18 साल की उम्र से संभाल ली जिम्मेदारी

4/5
 18 साल की उम्र से संभाल ली जिम्मेदारी

 

अनमोल अंबानी ने बहुत ही कम उम्र में फैमिली बिजनेस की जिम्मेदारी संभाल ली. 18 साल की उम्र में रिलायंस म्यूचुअल फंड में इंटर्नशिप के जरिए शुरुआत करने के बाद उन्होंने रिलायंस कैपिटल का जिम्मा संभाला. साल 2016 में एडिशनल डायरेक्‍टर के रूप में रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल हुए. रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस होम फाइनेंस के बोर्ड में शामिल होकर उन्होंने कारोबार को पटरी पर लाने में अहम भूमिका निभाई है.   

दौलत के मामले में ईशा अंबानी को भी पछाड़ा

5/5
 दौलत के मामले में ईशा अंबानी को भी पछाड़ा

अपने फैसलों के दम पर अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी ने अपना नेटवर्थ 3.3 अरब डॉलर यानी करीब 2000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा पहुंचा दिया. डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक जय अनमोल अंबानी दो हजार करोड़ के दौलत के मामिल है. वहीं इंडियाटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ईशा अंबानी की  संपत्ति करीब 831 करोड़ रुपये है. जय अनमोल भले ही लाइम लाइट और सूर्खियों से दूर रहते हो, लेकिन कारोबार में अब वो अपने चचेरे भाई-बहनों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़