Advertisement
trendingPhotos2406528
photoDetails1hindi

आखिर कैसे हुई थी माइकल जैक्सन की मौत? 150 साल जीना चाहते थे सिंगर; सालों बाद बॉडीगार्ड ने खोले चौंकाने वाले राज

Michael Jackson Real Death Reason: 1958 में जन्में इंटरनेशनल सिंगर माइकल जैक्सन की मौत 25 जून, 2009 को लॉस एंजिल्स में हुई थी, तब उनकी उम्र 50 साल थी. उनकी मौत का कारण प्रोपोफोल का ज्यादा सेवन बताया गया था. इतना ही नहीं, उनके डॉक्टर पर उनकी हत्या का आरोप लगा. हाल ही में माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड ने उनकी मौत से जुड़े बेहद चौंकाने वाले राज खोले हैं. उन्होंने बताया कि अपनी मौत के आखिर समय में माइकल जैक्सन की कैसी हालत हुई थी और वे इस मामले पर कई सालों से सोच रहे थे. उन्होंने माइकल की मौत के पीछे के असल कारण का भी खुलासा किया. चलिए जानते हैं आखिर कैसे हुई थी माइकल जैक्सन की मौत?

माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड

1/5
माइकल जैक्सन के बॉडीगार्ड

माइकल जैक्स के बॉडीगार्ड बिल व्हिटफील्ड, उनकी मौत के वक्त उनकी सुरक्षा का जिम्मा संभाल हुए थे. बिल ने हाल ही में सिंगर की लाइफ और उनकी मौत को लेकर कई चौंका देने वाले खुलासा किए. उन्होंने खुलासा किया है कि इंटरनेशनल सिंगर की मौत के पीछे असली वजह क्या थी. बिल व्हिटफील्ड ने द सन के साथ अपने हालिया इंटरव्यू में बताया, 'क्या मुझे लगता है कि किसी ने गलती की है? हां, मैंने इस बात को समझने की पूरी कोशिश की कि क्या ये जानबूझकर किया गया हो सकता है?'. 

आखिरी दिनों में बहुत कमजोर हो गए थे माइकल

2/5
आखिरी दिनों में बहुत कमजोर हो गए थे माइकल

उन्होंने आगे याद करते हुए बताया कि कैसे सिंगर अपने आखिरी दिनों में पहले के मुकाबले बहुत ज्यादा कमजोर हो गए थे. उन्होंने बताया. 'पूरे 'दिस इज इट' टूर के शुरू होने से पहले, बहुत कुछ बदल गया था. उनकी लाइफ में और भी लोग थे, लेकिन सिंगर काफी बिजी हो गए थे. वे बहुत ज्यादा प्रैक्टिस करने लगे थे. मुझे लगता है कि ये सब उनकी सेहत पर असर डाल रहा था'. उन्होंने आगे बात करते हुए बताया, 'लेकिन ये सोचना कि उनकी मौत सिसी के हाथों जानबूझ कर हुई, मेरे लिए मायने नहीं रखता'. 

काफी तनाव में थे माइकल जैक्सन

3/5
काफी तनाव में थे माइकल जैक्सन

बिल व्हिटफील्ड ने खुलासा करते हुए बताया, 'मुझ से अक्सर ये पूछा जाता है कि मुझे क्या लगता है कि उनकी मौत किस वजह से हुई? और मैंने लोगों को बहुत कुछ बताया भी है. इनमें हममें से बहुत से लोग शामिल हैं'. बिल ने याद किया कि कैसे बहुत से लोग उनके पास रहना चाहते थे और बहुत से लोग उनसे कुछ चाहते थे और ये बहुत भारी पड़ सकता है. वे निश्चित तौर से तनाव में थे और तनाव जानलेवा होता है'. बिल ने माइकल के साथ साल 2006 में काम करना शुरू किया था. उन्होंने सिंगर पर यौन उत्पीड़न के आरोपों पर भी बात की.  

माइकल पर लगे यौन उत्पीड़न झूठे हैं- बिल

4/5
माइकल पर लगे यौन उत्पीड़न झूठे हैं- बिल

बिल ने दिवंगत सिंगर के लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को झूठा बताया. बिल ने बताया, 'वे ऐसे नहीं थे'. उन्होंने बताया, 'ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया जिससे मुझे विश्वास हो या कुछ और लगे. उनको जानने के लिए आपको उनके आस-पास रहना पड़ता था और मैं वहां था... इसलिए नहीं, वे ऐसा कर ही नहीं सकते थे. और इसलिए जब भी मैं ऐसी बातें सुनता हूं तो मुझे अभी भी हैरानी होती है. मुझे बस इतना अफसोस है कि वे अपनी कहानी का पक्ष बताने के लिए इतने लंबे समय तक आसपास नहीं रहे, ताकि लोग बेहतर तरीके से समझ सकें कि वो कौन थे'. 

माइकल पर लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप

5/5
माइकल पर लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप

बिल व्हिटफील्ड ने बात करते हुए कहा, 'वे कभी किसी बच्चे को चोट नहीं पहुंचा सकते थे. वे ऐसे आदमी नहीं थे जिन्हें मैं जानता था'. उन्होंने आगे बताया, 'उन्होंने एक बार कहा था कि वे किसी बच्चे को चोट पहुंचाने से पहले अपनी कलाई काट लेंगे. इसलिए मुझे पता है कि उन आरोपों से उन्हें बहुत दुख हुआ होगा. मैं कह सकता हूं कि इसने उन्हें बदल दिया था'. माइकल पर साल 1993 में एक बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था. साल 2005 में उन्हें बरी कर दिया गया, क्योंकि FBI उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़