Advertisement
trendingPhotos2398881
photoDetails1hindi

Saptahik Rashifal 26 August to 1 September 2024 : जन्‍माष्‍टमी से नए सप्‍ताह की शुरुआत, 7 दिन में धन-सुख से भरेगी 4 राशि वालों की झोली, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Weekly 26 August to 1 September 2024 : अगस्‍त महीने के आखिरी सप्ताह की शुरुआत श्रीकृष्ण जन्मोत्सव से होगी. इसके साथ ही मंगल भी मिथुन राशि में गोचर करेंगे, जो कि मेष-वृश्चिक सहित अन्य राशि के लोगों को भी लाभ देगा. चंद्रमा वृष राशि से लेकर स्वराशि कर्क राशि में गोचर करेंगे. इस सप्ताह नन्दोत्सव, जया एकादशी, शनिप्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि जैसे व्रत-त्योहार मनाए जाएंगे. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के लोग अभी तक नौकरी को लेकर जो भी प्रयास कर रहे थे, उनके सकारात्मक परिणाम इस सप्ताह मिलने की संभावना है. शुभ समाचार मिलने में तीन से चार दिन भी लग सकते हैं इसलिए अधीर न हो, धैर्य बनाए रखें . टूर एंड ट्रेवल्स का काम करने वालों के लिए सप्ताह शुभ है. नए काम की शुरुआत पर विचार किया जा सकता है. व्यापारी वर्ग को वाणी पर कंट्रोल रखना है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले लोगों ने पढ़ाई को लेकर जो भी स्ट्रेटजी बनाई थी, वह उसको वैसे ही फॉलो करें. लव रिलेशन के मामले में सप्ताह सामान्य रहने वाला है, पार्टनर और आप दोनों ही लोग अपने-अपने काम में व्यस्त रहने वाले हैं. संतान की सेहत का ध्यान रखना है, उसे ठंडे खाने पीने की चीजों से दूर रखें. मौसम में हो रहे बदलाव के अनुसार दिनचर्या में भी परिवर्तन लाने होंगे अन्यथा सर्दी जुकाम जैसी समस्या के शिकार हो सकते हैं.

 

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को नए काम के ऑफर मिलेंगे, जो करियर के लिए एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. व्यापारी वर्ग का सामाजिक दायरा बढ़ेगा और करियर में प्रगति  भी  होगी. आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहने वाली है. यदि कहीं उधारी बाकी है, तो रिमाइंड कराने के बाद ही धन वापस मिल सकेगा. युवा वर्ग स्वास्थ्य और स्वभाव दोनों में सुधार लाने के लिए काफी मेहनत करेंगे. दोस्तों के साथ वीकेंड प्लान बनाएंगे, कहीं बाहर घूमने जाना या बाहर जाकर डिनर करने का प्लान भी बना सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य को सरकारी योजना का लाभ मिलने की संभावना है. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा करने की योजना बनेगी. जिन दंपत्ति के अभी तक संतान नहीं हुई है, वहा जन्माष्टमी के दिन गोपाल संतान मंत्र का जाप जरुर करें और श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव भी जरुर बनाए.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को मैनेजमेंट से जुड़े कार्य सौंपे जा सकते हैं. प्रॉपर्टी की खरीद बेच से जुड़े काम इस सप्ताह आगे बढ़ेंगे. कारोबार सामान्य गति से चलेगा, छोटी मोटी दिक्कतें आएंगी लेकिन तत्काल समाधान के चलते वह ज्यादा देर टिक न सकेगी. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. घर में आनंद का माहौल रहेगा. आने वाले समय में पूजा पाठ से जुड़े कार्यक्रम कराने की योजना बन सकती है. परिवार के साथ यात्रा करने के मौका मिलेगा. संतान की संगत पर एक नजर बराबर बनाए रखें, आपका ध्यान न देने पर वह जिद्दी और बिगड़ैल हो सकती है. पैरों में चिलकन, नसों में खिंचाव जैसी समस्या बनी रहने की आशंका है. अपनी डाइट में कैल्शियम और आयरन की मात्रा बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को बड़ी उपलब्धि और कार्यभार में बढ़त दोनों एक साथ देखने को मिल सकती है. ग्रहों की चाल आवश्यकता से अधिक मेहनत करा सकती है इसलिए शारीरिक रूप से फिट रहे. व्यापारी वर्ग मजबूत दस्तावेज के साथ कारोबार की शुरुआत करें. यदि किसी व्यापारिक अनुबंध के तहत काम कर रहें है, तो नियम व शर्तों को ध्यान में रखें. युवा वर्ग बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें. पढ़ाई पर फोकस करने के लिए नकारात्मक माहौल से दूर रहे, घर के घर लड़ाई झगड़े से भी खुद को दूर रखें. सुरक्षा संबंधित व्यवस्था टाइट रखें क्योंकि कीमती सामान गुम होने की आशंका है. सेहत में मेंटल हेल्थ पर फोकस करना है, जिन बातों से तनाव में वृद्धि हो उसका तत्काल समाधान ढूंढकर खत्म करने का प्रयास करें.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र की स्थिति पहले से बेहतर होगी और कई क्षेत्रों से लाभ होगा. भूमि भवन, सोना चांदी या अन्य किसी धातु से जुड़ा व्यापार करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग को जब तक लक्ष्य हासिल न हो जाए, तब तक संतोष भाव लाने से बचना है क्योंकि यह आपको आलसी बनाने के साथ लक्ष्य से पीछे धकेल सकता है. पार्टनर को घर के कामों में उलझाए रखने की जगह करियर क्षेत्र में एक्टिव रहने के लिए प्रोत्साहित करें क्योंकि इस सप्ताह उनके करियर में ग्रोथ की संभावना है. सेहत में माइग्रेन रोगी को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बहुत अधिक ठंडी खाने-पीने की चीजों से परहेज करें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

ग्रहों के संयोग से यह सप्ताह  इस राशि के लोगों के लिए लाभदायक साबित होगा. नौकरी, व्यापार और शिक्षा सभी क्षेत्रों से  संतोषजनक परिणाम मिलेंगे. जो लोग डेकोरेशन से जुड़ा काम करते हैं, सजावट का सामान बेचते हो या सजावट करने का ऑर्डर लेते है, उन्हें अच्छी और बड़ी डील करने का मौका मिलेगा.  विद्यार्थी वर्ग बड़े भाई बहनों से सलाह मशविरा करने के बाद  ही कोई निर्णय लें. कपल्स के बीच भी जो तकरार चल रही थी, वह समाप्ति की ओर पहुंचेगी. संतान के खेलकूद के दौरान वहीं बने रहे कोशिश करें कि आपकी निगरानी में ही वह आउटडोर एक्टिविटी करें. आपको लंबे समय तक टीवी मोबाइल और लैपटॉप चलाने से बचना है क्योंकि आंखों पर जोर बढ़ने से सिर दर्द होने की समस्या हो सकती है. 

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन के योग है, यह आपका अपना फैसला हो सकता है, किसी अन्य कार्यक्षेत्र से ऑफर मिलने पर आप उसे स्वीकार करने का विचार बना  सकते हैं. व्यापारी वर्ग को जल्दबाजी में किसी भी निर्णय पर पहुंचने से बचना है क्योंकि क्लाइंट आपको बातों में फंसाकर तत्काल फैसला लेने के लिए मजबूर कर सकते हैं. आपको समझदारी से काम लेते हुए कुछ समय तो विचार विमर्श के लिए लेना ही है.  युवा वर्ग पर आलस्य  हावी हो सकता है, आलस्य से बचने के लिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार और योग जरुर करें. घर पर मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनेगी. धन खर्च के मामले में थोड़ा सा ध्यान देने  की जरूरत है क्योंकि दिखावे बाजी आपका बड़ा चूना लगा सकती है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर जो भी चिंता थी वह खत्म होगी. शुगर रोगी के लिए विशेष सावधानी बरतना जरूरी है क्योंकि सेहत नरम होने की आशंका है.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रहने वाली है. नए कार्यों की जिम्मेदारी लेने के बजाय इस सप्ताह पेंडिंग कार्यों को निपटाने का प्रयास करें. लोहा व्यापारियों के कारोबार की रफ्तार कुछ धीमी हो  सकती है, कारोबार में उतार चढ़ाव  की स्थिति का बनना तो आम बात है, इसलिए इसे लेकर ज्यादा परेशान न हो. परिश्रम ही सफलता की कुंजी है, इसलिए लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत की सीढ़ी का ही प्रयोग करें, शॉर्टकट रास्ता अपनाने से बचना है. कपल्स के लिए सप्ताह बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है क्योंकि आपके रिश्ते में रूठने मनाने वाली जैसी स्थिति बनी रह सकती है. दिमाग को कार्यों  में उलझाकर रखें अन्यथा यह बेवजह की चिंता में फंसकर स्वास्थ्य को प्रभावित कर  सकता है.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोगों के लिए करियर में झंडे गाड़ने का समय आ गया है. इस सप्ताह नए प्रोजेक्ट के लिए सीनियर द्वारा आपका नाम का सुझाव दिया जा सकता है, इसलिए सीनियर के साथ अपने संबंधों को ठीक ठाक रखने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को सरकारी कार्यों में ढिलाई दिखाने से बचना है, यदि कोई टैक्स बकाया है तो उसे जमा करने में देर न करें. विद्यार्थी वर्ग संदेह को दूर करने के लिए गुरु का सहारा लें. साथी की सफलता को देखकर ईर्ष्या भाव पनप सकता है, जो आपकी मानसिक सेहत के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है, इसलिए इसे दूर करने के लिए इष्ट का ध्यान लगाएं.  शादीशुदा लोगों के बीच प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. महिलाओं को मूड स्विंग्स का सामना करना पड़  सकता है. जिन लोगों का पहले से इलाज चल रहा है, वह दवा और खानपान के समय का ध्यान रखें.

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग टीम की मदद से ऑर्डर पूरा करने में सफल होंगे. किसी बड़े वित्तीय लेन-देन की उम्मीद है, बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. जो लोग खाने पीने का काम करते वह ग्राहकों की पसंद को जानने का प्रयास करें, इसके लिए लोगों से उनका फीडबैक लेना न भूलें. युवा वर्ग के हृदय में प्रेम के हिलोर मार सकते हैं, जीवन में किसी फीमेल फ्रेंड की एंट्री हो सकती है, जिसके लिए आप दोस्ती से कुछ ज्यादा महसूस कर सकते हैं.  नवविवाहित जोड़े एक दूसरे के साथ ज्यादा समय  बिताने के लिए मौके की तलाश करेंगे, प्रेम और संबंध मजबूती के लिए यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. शारीरिक क्षमता के अनुसार ही कार्यों की जिम्मेदारी लेनी है, क्योंकि दिमाग और शरीर दोनों ही से ही ज्यादा काम लेने पर सेहत में गिरावट आ सकती है.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोग ऑफिस में नियमों का ठीक से पालन करें. काम के प्रति लापरवाही न करें, नहीं तो उच्चाधिकारी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश से बचना है, धनराशि एक बार में न लगाकर टुकड़े में लगाना ज्यादा अच्छा होगा. जिन युवाओं का वजन अचानक से बढ़ गया था, वह इसे कंट्रोल करने के लिए जिम ज्वाइन कर सकते हैं. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा. पिता जी के सामने ऐसी कोई बात या व्यवहार न करें जिससे उन्हें तनाव हो और फिर सेहत में गिरावट आए. सेहत को ध्यान में रखते हुए पसीना बहुत बहाना है, स्ट्रेचिंग ज्यादा करनी है जिससे शरीर थोड़ा लचीला बन सके.

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग ऑफिस की गपशप में दिलचस्पी लेने से बचें, अन्यथा आप बिना वजह ही किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं.  व्यापारियों को उम्मीद के मुताबिक लाभ मिलने की संभावना है, पैसों के मामलों में समय तो अच्छा है, लेकिन आपको खुद को सतर्कता बरतने की भी सलाह दी जाती है क्योंकि धोखेबाज लोग आपके इर्द गिर्द घूम रहे हैं.  युवा वर्ग को चतुर और चालाक लोगों से दूर रहना है, तो वहीं दूसरी ओर  गुरुओं के ज्ञान का लाभ उठाते हुए, उनकी मदद व सहयोग लेने में बिलकुल भी न हिचकिचाएं. यदि आप यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यात्रा में भी सुख की प्राप्ति होगी. पारिवारिक सदस्यों के बीच मनमुटाव हो सकता है, इसलिए कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले सभी की राय जान लें. दूसरों की सेहत का ध्यान रखने के साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखना है, इसलिए समय पर खान पान करें साथ ही आराम भी करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़