Advertisement
trendingPhotos2294516
photoDetails1hindi

एक्सीडेंट ने करियर पर लगाया था ग्रहण, गर्लफ्रेंड ने दिया साथ तो धमाल मचाने लगा वेस्टइंडीज का यह क्रिकेटर

Nicholas Pooran Wife Alyssa Miguel Love Story: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज की टीम धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है. उसने सुपर-8 में जगह बना ली है. उसने ग्रुप राउंड में पपुआ न्यू गिनी, यूंगाडा और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल की. घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अब तक जबरदस्त खेल दिखाया है. उसके सभी खिलाड़ियों ने जीत में योगदान दिया है. हम आपको वेस्टइंडीज के उस खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं जिसने एक्सीडेंट के बाद भी हार नहीं मानी और क्रिकेट मैदान पर वापसी की...

निकोलस पूरन

1/5
निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन पर हमेशा सबकी नजर रहती है. लंबे-लंबे छक्के लगाने के मशहूर इस खिलाड़ी का करियर आसान नहीं रहा है. उन्होंने कई तकलीफें झेलते हुए अपना नाम बनाया है.

निकोलस पूरन करियर

2/5
निकोलस पूरन करियर

पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए 61 वनडे मैचों में 39.66 की औसत से 1983 रन बनाए हैं. 91 टी20 मैचों में उनके नाम 1914 रन हैं. पूरन का औसत 25.52 और स्ट्राइक रेट 134.03 का रहा है. 28 साल के पूरन ने 2016 में वेस्टइंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उससे ठीक एक साल पहले उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था कि जिसके बाद क्रिकेट खेलना मुश्किल था.

जब हुआ था पूरन का एक्सीडेंट

3/5
जब हुआ था पूरन का एक्सीडेंट

पूरन कार दुर्घटना में बुरी तरह चोटिल हो गए थे. वह नेशनल क्रिकेट सेंटर से ट्रेनिंग के बाद घर वापस लौट रहे थे. रास्ते में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. अच्छी बात यह थी कि पूरन घर के करीब पहुंच चुके थे. पूरन की गाड़ी रेत के ढेर से टकराकर सड़क पर आ गई और दूसरे गाड़ी को टक्कर मार दी. उन्हें परिवार के लोगों ने तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया. पूरन पूरी तरह होश में नहीं थे.

डॉक्टर ने क्रिकेट से दूर रहने को कहा था

4/5
डॉक्टर ने क्रिकेट से दूर रहने को कहा था

पूरन की चोट को देखकर सभी हताश और परेशान थे. डॉक्टर ने तो यहां तक कह दिया कि उन्हें अब क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए. पूरन के दोनों पैरों में फ्रैक्चर थे. वह खड़े नहीं हो पा रहे थे. काफी दिनों तक पूरन को बैशाखी के सहारे चलना पड़ा. इस मुश्किल में परिवार के लोग तो उनके साथ थे ही, साथ में गर्लफ्रेंड एलिसा मिगुएल ने भी उन्हें पूरा सपोर्ट किया. उन्होंने पूरन को आगे बढ़ने और क्रिकेट खेलते रहने के लिए प्रेरित किया.

पूरन की लव स्टोरी

5/5
पूरन की लव स्टोरी

एलिसा मिगुएल त्रिनिदाद की रहने वाली हैं. पूरन की वाइफ को ट्रैवलिंग और स्विमिंग काफी पसंद है. एलिसा को अक्सर पूरन के साथ क्रिकेट दौरों पर साथ में देखा जाता है. दोनों 2014 से एक-दूसरे के साथ हैं. पूरन के एक्सीडेंट के समय उन्होंने काफी देखभाल की और साथ नहीं छोड़ा. मुश्किल समय में साथ देने वाली गर्लफ्रेंड को पूरन ने 2021 में वाइफ बना लिया. दोनों ने 2020 में सगाई की थी और उसके अगले साथ शादी कर ली थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़