Advertisement
trendingPhotos2385139
photoDetails1hindi

जानिए दुनिया के वो 9 देश, जहां के लग्जरी होटल के कमरे का किराया 'कौड़ियों के दाम'

Agoda List: भारतीयों में घूमने का अलग ही जज्बा होता है. वो किसी भी मौसम और किसी भी जगह पर जाने के लिए तैयार हो जाते हैं. ऐसे में वह पहले से ही प्लानिंग कर रहे होते हैं. Agoda ने सबसे सस्ती जगहों की एक नई लिस्ट जारी की है. अगस्त और सितंबर में एशिया में सबसे अच्छे सौदे तलाश रहे लोगों के लिए थाईलैंड का हट याई सबसे अच्छा विकल्प है. वहीं अगर भारत की बात करें तो गोवा में इस दौरान कमरे के किराए सबसे कम मिलेंगे.

अगस्त और सितंबर में एशिया भर में कई लंबे वीकेंड और छुट्टियां हैं, जिनमें भारत का रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस भी शामिल है. ऐसे में Agoda ने कुछ पॉपुलर एशियाई जगहों की लिस्ट बनाई है जहां आप कम पैसे में ज्यादा मजा कर सकते हैं. भारत में गोवा सबसे सस्ती जगह है, जहां 15 जून से 7 जुलाई 2024 के बीच की बुकिंग के मुताबिक, औसत कमरे का किराया 5538 रुपये है. गोवा ने अप्रैल में जारी सबसे सस्ती जगहों की लिस्ट में बेंगलुरु की जगह ले ली है. 15 अगस्त से 30 सितंबर तक एशिया के नौ देशों में सबसे सस्ते कमरे वाले शहर हैं.

1. हट याई, थाईलैंड (औसत कमरा किराया: 3,020 रुपये)

1/9
1. हट याई, थाईलैंड (औसत कमरा किराया: 3,020 रुपये)

दक्षिणी थाईलैंड का हट याई घूमने के लिए एक जीवंत शहर है. हट याई म्यूनिसिपल पार्क से मनोरम दृश्य और शांत पैदल पथ मिलते हैं. स्वाद बढ़ाने के लिए लोग किम योंग मार्केट जा सकते हैं और स्थानीय स्वाद के साथ-साथ अनोखी चीजें खरीद सकते हैं. हट याई अपने अच्छे हवाई अड्डे की वजह से आसानी से पहुंचा जा सकता है. विदेशी यात्री मलेशिया की सीमा के पास होने की वजह से यहां से आसानी से जा सकते हैं.

 

2. योग्यकार्ता, इंडोनेशिया (औसत कमरा किराया: 3,188 रुपये)

2/9
2. योग्यकार्ता, इंडोनेशिया (औसत कमरा किराया: 3,188 रुपये)

योग्यकार्ता इंडोनेशिया का एक सांस्कृतिक केंद्र है जहां इतिहास और आधुनिकता का अच्छा मिश्रण है. बोरोबुदुर और प्रंबानन मंदिर, सुल्तान का महल और जीवंत मलियोबोरो स्ट्रीट शहर की कुछ प्रमुख जगहें हैं. यहां के स्थानीय शिल्प और स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं. यह जावानीस सांस्कृतिक स्थलों को देखने के लिए भी अच्छी जगह है.

 

3. कुचिंग, मलेशिया (औसत कमरा किराया: 4,531 रुपये)

3/9
3. कुचिंग, मलेशिया (औसत कमरा किराया: 4,531 रुपये)

सारावक की राजधानी कुचिंग अपनी अनोखी जीवंतता और खूबसूरत प्राकृतिक सुंदरता के लिए जानी जाती है. ऐतिहासिक फोर्ट मार्गरेटा देख सकते हैं, जहां से इस क्षेत्र के पुराने जमाने के बारे में पता चलता है और सारावाक नदी का खूबसूरत नज़ारा दिखता है. शहर में एक कैट म्यूजियम भी है, जो बिल्लियों से जुड़ी हर चीज़ के लिए समर्पित है. कुचिंग का मतलब मलय भाषा में बिल्ली होता है. एडवेंचर पसंद करने वाले लोग सेमेंगगोह वाइल्डलाइफ सेंटर जा सकते हैं, जहां वे ओरंगुटान को उनके प्राकृतिक रहने की जगह देख सकते हैं.

 

4. सियारगाओ आइलैंड, फिलीपींस (औसत कमरा किराया: 4,783 रुपये)

4/9
4. सियारगाओ आइलैंड, फिलीपींस (औसत कमरा किराया: 4,783 रुपये)

कॉन्टे नास्त ट्रैवलर के 2023 रीडर्स च्वाइस अवार्ड्स में एशिया के 10 सबसे अच्छे द्वीपों में से एक, सियारगाओ आइलैंड में साफ समुद्र तट, क्रिस्टल क्लियर पानी और शांत वातावरण है. यह सर्फिंग के लिए भी जाना जाता है, जहां क्लाउड 9 सर्फरों के लिए सबसे अच्छी जगह है. जो लोग सर्फिंग नहीं करते वे मागपुपुंगको रॉक पूल और सुग्बा लैगून में आराम कर सकते हैं. समुद्र तट पसंद करने वालों के लिए सियारगाओ आराम और एडवेंचर दोनों के लिए एकदम सही जगह है.

 

5. डालत, वियतनाम (औसत कमरा किराया: 4,783 रुपये)

5/9
5. डालत, वियतनाम (औसत कमरा किराया: 4,783 रुपये)

ठंडा मौसम और खूबसूरत जगहों की वजह से डालत वियतनाम में एक लोकप्रिय जगह है. यहां वैली ऑफ लव, डालत फ्लावर गार्डन और ऐतिहासिक डालत रेलवे स्टेशन देख सकते हैं. एडवेंचर पसंद करने वाले लोग लैंग बिआंग पर्वत जा सकते हैं, जहां हाइकिंग और दूसरे आउटडोर काम किए जा सकते हैं.

 

6. नारिता, जापान (औसत कमरा किराया: 4,867 रुपये)

6/9
6. नारिता, जापान (औसत कमरा किराया: 4,867 रुपये)

नारिता को अक्सर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जाना जाता है, लेकिन यहां और भी बहुत कुछ है. यहां सांस्कृतिक और खाने-पीने की चीज़ों का खजाना है. नारिता अपने खूबसूरत नारितासन पार्क के लिए भी जाना जाता है, जहां तालाब, मंदिर और पैदल चलने के रास्ते हैं. खाने के शौकीन लोग यहां के अनगिल (ईल) मछली का स्वाद ले सकते हैं, जो नारितासन ओमोतेसांडो रोड पर कई रेस्तरां में मिलती है.

 

7. गोवा, भारत (औसत कमरा किराया: 5,538 रुपये)

7/9
7. गोवा, भारत (औसत कमरा किराया: 5,538 रुपये)

अपने समुद्र तटों और जीवंत नाइटलाइफ के लिए जाना जाने वाला गोवा, भारतीय और पुर्तगाली संस्कृतियों का एक अनोखा मिश्रण पेश करता है. इस छोटे से स्वर्ग में सूरज, समुद्र, रेत, समुद्री भोजन और सुकून भरा जीवन है. यहां बगा बीच, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और दूधसागर जलप्रपात देख सकते हैं. यहां के धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत का आनंद ले सकते हैं और साथ ही प्राकृतिक सुंदरता का भी मज़ा ले सकते हैं.

 

8. ताइचुंग, ताइवान (औसत कमरा किराया: 8,055 रुपये)

8/9
8. ताइचुंग, ताइवान (औसत कमरा किराया: 8,055 रुपये)

ताइवान के मध्य में स्थित ताइचुंग शहर में संस्कृति और प्रकृति दोनों का मिश्रण है. नेशनल म्यूज़ियम ऑफ़ नेचुरल साइंस में शिक्षाप्रद प्रदर्शन और रेनबो विलेज में जीवंत स्ट्रीट आर्ट देख सकते हैं. खरीदारी और ताइवानी स्वाद के लिए फेंगजिया नाइट मार्केट जा सकते हैं. यहां से ताइवान की खूबसूरत सन मून लेक के लिए दिन की यात्रा कर सकते हैं.

 

9. बुसान, दक्षिण कोरिया (औसत कमरा किराया: 9,482 रुपये)

9/9
9. बुसान, दक्षिण कोरिया (औसत कमरा किराया: 9,482 रुपये)

बुसान शहर अपने समुद्र तटों, पहाड़ों और मंदिरों के लिए जाना जाता है. हैऊंदे बीच, गमचेओन कल्चर विलेज और बेओमिसा मंदिर के अलावा भी यहां देखने के लिए बहुत कुछ है. खरीदारी के लिए गुकजे मार्केट जा सकते हैं, जो कोरिया के सबसे बड़े पारंपरिक बाजारों में से एक है. यहां से ओरयुकडो स्काईवॉक जा सकते हैं, जो समुद्र के ऊपर कांच का फर्श वाला रास्ता है. इगिडे कोस्टल वॉक प्रकृति प्रेमियों के लिए बहुत अच्छा है, जहां से समुद्र का खूबसूरत नज़ारा दिखता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़