Advertisement
trendingPhotos1913868
photoDetails1hindi

X-RAY कराने अस्पताल गया था 300 Kg का शख्स, डॉक्टर ने क्यों भेज दिया चिड़ियाघर?

UK’s heaviest man Jason Holton: ब्रिटेन के सबसे भारी व्यक्ति 33 साल के जेसन होल्टन का एक्स-रे कराने के लिए उन्हें लंदन (London) के चिड़ियाघर भेजना पड़ा. वहां जेबा का एक्स रे करने वाली बड़ी मशीन से उनका एक्स रे किया गया. जेसन शरीर में खून का थक्का जमने से अंगों में सूजन से परेशान थे. अब उनके इलाज की तस्वीरें वायरल हो रही है.

1/7

मोटापा खुद में एक बीमारी है. इस बीच सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के सबसे भारी वजनी और मोटे शख्स में गिने जाने वाले जैसन हॉल्ट की तस्वीरें वायरल हो रही है. हाल ही में जैसन अजीबोगरीब वजह से सुर्खियों में था. जैसन का वजन 300 किलो है. हाल ही में उसकी बॉडी में खून के थक्के जम गए थे. इसकी वजह से जैसन की जान जाने की नौबत आ गई थी.

2/7

33 साल के जेसन को डॉक्टर्स ने X-Ray करवाने की सलाह दी. लेकिन जब वो हॉस्पिटल गया, तो बताया जाता है कि उसके भारी वजन से मशीन ही टूट गई. ऐसे में जैसन को डॉक्टर्स ने चिड़ियाघर रेफर कर दिया.

3/7

ऐसा इसलिए क्योंकि उनका एक्सरे सिर्फ उन्हीं मशीनों से संभव था जो जानवरों के इलाज में काम आती है. यानी जिन मशीनों से जानवरों का एक्सरे होता है, उसी में जैसन को एग्जामिन किया गया. इस मशीन में ज़ेब्रा जैसे जानवरों का एक्सरे किया जाता है.

4/7

जैसन को खाने-पीने का शौक बचपन से रहा है. अचानक हुई एक जांच में पता चला था कि उसकी बॉडी में खून के थक्के जम रहे हैं. ऐसे में उसने अपनी जांच गहराई से करवाने के लिए डॉक्टर से मिलने का फैसला किया. 

5/7

जैसन ने अपने आप को इस कदर समझा लिया था कि वो अक्सर ये कहता था कि उसे कहीं आने-जाने की इच्छा नहीं होती. इसलिए वो बस आराम से खाते खाते मर जाना चाहता था. 

6/7

डॉक्टर्स को शक था कि मोटापे के कारण जैसन के दिल पर असर पड़ रहा है. इसलिए डॉक्टरों ने उसे फुल बॉडी चेकअप की सलाह दी थी. इसी सिलसिले में डॉक्टर्स ने एक्सरे करवाने को कहा था.

7/7

जैसन कुछ दिन पहले तब चर्चा में आया था जब उसे उसके घर से क्रेन के जरिये बाहर निकाला गया था. उसे निकालने में तीस फायरफाइटर लगाए गए थे. बीते कुछ समय से जैसन की तबियत ठीक नहीं थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़