Advertisement
trendingPhotos2348073
photoDetails1hindi

Nude Beaches in India: कपड़ों और शर्म की यहां कोई जगह नहीं, भारत में कहां-कहां हैं न्यूड बीच

Nude Beaches in India: घूमना-फिरना भारतीयों को खूब पसंद है. कुछ लोग पहाड़ पर वक्त बिताना पसंद करते हैं तो कुछ समंदर किनारे शांत बीच पर. आज हम देश के उन बीच की बात करेंगे जिनके बारे में कम ही लोग जानते होंगे. ये बीच ऐसे हैं जहां शर्म को आप टाटा..बाय-बाय कर सकते हैं. इन बीच को भारत का न्यूड बीच भी कहा जाता है.

1/8

घूमना-फिरना भारतीयों को खूब पसंद है. कुछ लोग पहाड़ पर वक्त बिताना पसंद करते हैं तो कुछ समंदर किनारे शांत बीच पर. आज हम देश के उन बीच की बात करेंगे जिनके बारे में कम ही लोग जानते होंगे. ये बीच ऐसे हैं जहां शर्म को आप टाटा..बाय-बाय कर सकते हैं. इन बीच को भारत का न्यूड बीच भी कहा जाता है.

2/8

यहां ये जान लेना भी जरूरी है कि भारतीय कानून सार्वजनिक स्थानों पर नग्नता की अनुमति नहीं देता है. लेकिन इन एकांत बीच की बात ही अलग है. जहां आप बिना किसी शर्म के या परेशान हुए घूम सकते हैं.

3/8

अगर आप किसी न्यूड बीच पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको देश के बाहर की डेस्टिनेशन के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. क्योंकि भारत के इन बीचों पर भी आप अपनी हसरत पूरी कर सकते हैं.

4/8

अगत्ती आइलैंड बीच, लक्षद्वीप

लक्षद्वीप के अगत्ती आइलैंड बीच को टॉपलेस बीच के नाम से भी जाना जाता है. इस आइलैंड का अट्रैक्शन यहां के नारियल और ताड़ के पेड़ हैं. यहां की सफेद रेत लोगों को खूब भाती है. इस बीच पर आपको कई न्यूडिस्ट भी मिल सकते हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि यहां हर कोई यूं ही नहीं जा सकता है. यहां पहुंचने के लिए विशेष अनुमति की जरूरत होती है.

5/8

ओम बीच, कर्नाटक

इस बीच पर दो मीठे पानी के झरने लोगों को खूब आकर्षित करते हैं. इस बीच पर भी बहुत कम ही लोग पहुंच पाते हैं. घूमने के शौकीन लोगों के लिए यह परफेक्ट डेस्टिनेश हो सकती है. यहां आप बिना किसी रोक-टोक के सन बाथ कर सकते हैं.

6/8

माराई बीच, केरल

माराई बीच आपको एकांत का अछूता अनुभव करा सकता है. यहां भी आप बिना किसी शर्म के समंदर की लहरों के साथ खेल सकते हैं और धूप सेंक सकते हैं. अनछुआ होने के कारण माराई बीच उन लोगों के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है जो चुभती निगाहों से दूर रहना चाहते हैं.

7/8

पैराडाइज बीच, गोकर्ना पुडुचेरी

यहां जानें पर आपको पैराडाइज बीच किसी स्वर्ग के टुकड़े जैसा ही लगेगा. यह एकांत बीच इस तरह छिपा हुआ है कि समुद्र तट तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता नाव है. यह बीच हिप्पीज का स्वर्ग है.

8/8

ओजरान बीच, गोवा

गोवा के बारे में ज्यादा बताने की जरूरत तो नहीं है लेकिन जब बात ओजरान बीच की होगी तो शायद ही आम लोग इसके  बारे में जानते होंगे. यह हिप्पी और विदेशियों के बीच पसंदीदा है. जो इस जगह को एकांत के लिए चुनते हैं और अपनी मर्जी से समय बिताते हैं. यह स्थान उन लोगों के लिए स्वर्ग है जो गोवा के माहौल का अनुभव करना चाहते हैं और भीड़-भाड़ वाले स्थानों से दूर आराम करना चाहते हैं. यहां फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी वर्जित है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़