Advertisement
photoDetails1hindi

IPL: पैट कमिंस की 'चाल', आईपीएल में मोटी कमाई कर टीम इंडिया को ही पहुंचाएंगे नुकसान!

Pat Cummins in IPL Auction : विश्व चैंपियन कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को आईपीएल-2024 के ऑक्शन में 20 करोड़ से भी ज्यादा की रकम मिली. उन्होंने ऑक्शन के बाद कहा कि वह आईपीएल से अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों को और मजबूत करेंगे. भारत की नजरें भी अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर हैं.

कमिंस को मिली मोटी रकम

1/8
कमिंस को मिली मोटी रकम

Pat Cummins in IPL Auction : ऑस्ट्रेलिया के विश्व चैंपियन कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को आईपीएल-2024 के ऑक्शन में 20.5 करोड़ रुपये मिले. कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम ने खरीदा. हालांकि वह आईपीएल से टीम इंडिया को ही नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

भारत की राह में खड़ी करेंगे मुश्किल!

2/8
भारत की राह में खड़ी करेंगे मुश्किल!

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर पैट कमिंस ने ऑक्शन के बाद कहा कि वह आईपीएल से अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2024) की तैयारियों को और मजबूत करेंगे. भारत की नजरें भी अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर हैं, लेकिन कमिंस इस राह में मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

जून-2024 में होना है विश्व कप

3/8
जून-2024 में होना है विश्व कप

पैट कमिंस अगले साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खुद को इस छोटे फॉर्मेट में ढालने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन का इस्तेमाल करना चाहते हैं. कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण 2023 के आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था. फिर उन्होंने भारत की उम्मीदों को तोड़ा और फाइनल में टीम इंडिया को ही मात दी.

ऑक्शन में कमिंस दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर

4/8
ऑक्शन में कमिंस दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर

दुबई में मंगलवार को IPL नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की बोली के साथ कमिंस को टीम में शामिल किया. वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. राष्ट्रीय टीम के उनके साथी मिचेल स्टार्क के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपये कर बोली लगाई जो आईपीएल में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

T20 फॉर्मेट में ढलना है मकसद

5/8
T20 फॉर्मेट में ढलना है मकसद

पैट कमिंस ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि मैंने हाल के दिनों में बहुत ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है और कुछ मायनों में मुझे ऐसा लग रहा है कि पिछले कुछ वक्त से इस फॉर्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है.’

टी20 वर्ल्ड कप पर है फोकस

6/8
टी20 वर्ल्ड कप पर है फोकस

कमिंस ने आगे कहा, ‘मैं वास्तव में उत्साहित हूं. अगले साल टी20 विश्व कप से पहले कुछ मैच खेलने की कोशिश करुंगा. मैं टीम में जगह बनाने की कोशिश करने के साथ ये भी महसूस करने का प्रयास करूंगा कि टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता हूं.’ 30 साल के कमिंस ने अभी तक 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें कुल 55 विकेट लिए.

14 गेंदों पर जड़ चुके हैं अर्धशतक

7/8
14 गेंदों पर जड़ चुके हैं अर्धशतक

पैट कमिंस ने आईपीएल में पिछली बार 2022 में केकेआर का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने तब महज 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा जो ऑस्ट्रेलिया के किसी पुरुष बल्लेबाज का इस फॉर्मेट में सबसे तेज पचासा है. उन्होंने सनराइजर्स के इंस्टाग्राम पेज पर जारी वीडियो में कहा, ‘आईपीएल के अगले सीजन के लिए सनराइजर्स से जुड़कर उत्साहित हूं. मैंने ‘ऑरेंज आर्मी’ के बारे में काफी सुना है. मुझे कई बार हैदराबाद में खेलने का मौका मिला है. मुझे वहां खेलना पसंद है और टीम से जुड़ने का इंतजार कर रहा हूं.’

हेड भी SRH टीम से जुड़े

8/8
हेड भी SRH टीम से जुड़े

सनराइजर्स ने कमिस के साथ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रैविस हेड को भी 6.8 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया. हेड ने भारत में विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में मैच जिताऊ पारियां खेली थी. कमिंस ने कहा, 'टीम में ट्रैविस हेड के रूप में एक और ऑस्ट्रेलियाई को देखना बहुत अच्छा है. हम इस सीजन का काफी लुत्फ उठाएंगे. उम्मीद है कि हमें कामयाबी मिलेगी.’  

ट्रेन्डिंग फोटोज़