Advertisement
trendingPhotos1973714
photoDetails1hindi

'कॉलेज की पढ़ाई नहीं आई काम', 100 मिलियन डॉलर कंपनी की CEO ने खोले ये राज

Pinky Cole: पैसा कमाने की चाहत में हर कोई भाग रहा है. लेकिन इस दौड़ में कुछ ही लोग सफलता का स्वाद चख पाते हैं. इन लकी लोगों में से ही एक हैं 35 साल की पिंकी कोल. पिंकी कोल 100 मिलियन डॉलर कंपनी की CEO हैं. आइये आपको बताते हैं उनकी सक्सेस स्टोरी के बारे में.

1/8

35 साल की पिंकी कोल लोकप्रिय अमेरिकी कंपनी  Slutty Vegan की प्रमुख हैं. अमेरिका में Slutty Vegan एक वेज हैमबर्गर रेस्टूरेंट चेन है, जो देश भर में स्थित है.

2/8

इस कंपनी को खड़ा करने वाली पिंकी कोल महज 35 साल की हैं. उन्होंने अपनी सक्सेस स्टोरी शेयर करते हुए कहा कि हायर एज्यूकेशन किसी के भी करियर के लिए महत्वपूर्ण आधार है.

3/8

कॉलेज जाना और पढ़ाई करना कई कारणों से महत्वपूर्ण है, यह व्यक्ति को भविष्य में बेहतर अवसर देता है, स्किल डेवलेपमेंट में मदद करता है. पिंकी कोल ने कहा कॉलेज में उन्होंने जो क्लास लीं, उनसे उन्हें अपने बिजनेस में कोई मदद नहीं मिली.

4/8

उन्होंने 2009 में क्लार्क अटलांटा विश्वविद्यालय से मास मीडिया आर्ट्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. अपने कॉलेज के बारे में बात करते हुए पिंकी ने कहा कि मैं आपके साथ पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट रहूंगी. जब मैं कॉलेज गई, तो मैंने जो कुछ भी सीखा , मुझे इसके बारे में कुछ याद नहीं है.

5/8

मुझे जो याद है वह रिश्ते हैं जो मैंने इस दौरान बनाए. उन्होंने कहा कि ये रिश्ते तब भी और अब भी मेरे साथ हैं. कॉलेज में बने रिश्तों की वजह से उन्हें नेटवर्क बढ़ाने में मदद मिली.

6/8

पिंकी ने कहा कि जिन लोगों के साथ मैं स्कूल गई थी, वे अब देश की कुछ सबसे बड़ी कंपनियों के अधिकारी और सीईओ हैं. लेकिन मैं इन लोगों को बड़ा अधिकारी बनने से पहले से ही जानती हूं. इसलिए यह रिश्ता बनावटी नहीं है.

7/8

उन्होंने कहा कि अगर मैं समय की सुईयों को पीछे घुमा सकती, तो मैं यह सब दोबारा करती... स्कूल जाने, उन लोगों के साथ कुछ रिश्ते बनाने और नेटवर्क बनाने के लिए $200,000 खर्च कर देती. क्योंकि आपका नेटवर्क ही आपकी कुल संपत्ति है.

8/8

उन्होंने युवा उद्यमियों को भी सलाह दी और कहा कि कॉलेज के दौरान बने मजबूत रिश्ते जीवन भर बने रहेंगे. सुश्री कोल ने कहा, "हर तरह से, मेरा मानना ​​है कि आपको जाना चाहिए, क्योंकि रिश्ते, अगर और कुछ नहीं, तो वह चीज होगी जो आपका समर्थन करेगी और आपको (आपके करियर की यात्रा पर) ले जाएगी."

ट्रेन्डिंग फोटोज़