Advertisement
trendingPhotos2032005
photoDetails1hindi

IPL 2024 में खेलने का मौका गंवा सकते हैं ये 5 दिग्गज क्रिकेटर्स, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम शामिल

IPL 2024 अब ज्यादा दूर नहीं है और खिलाड़ी अभी से ही इस बड़े टूर्नामेंट के लिए कमर कसते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही दुबई में आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी. हर टीम ने अपनी जरूरत के हिसाब से नीलामी में खिलाड़ियों को खरीदकर अपना स्क्वॉड तैयार कर लिया है. हालांकि 5 दिग्गज क्रिकेटर ऐसे हैं जो अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है और उन्हें टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ सकता है.

1. हार्दिक पांड्या (मुंबई इंडियंस)

1/5
1. हार्दिक पांड्या (मुंबई इंडियंस)

हार्दिक पांड्या की टखने की चोट मुंबई इंडियंस के लिए चिंता की बात है. हार्दिक पांड्या का ऐसी चोटों से अतीत में भी गहरा नाता रहा है. हार्दिक पांड्या को पूरी तरह से फिट होने में काफी समय लग जाता है. टखने की चोट के कारण हार्दिक पांड्या कथित तौर पर अफगानिस्तान T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं. हार्दिक पांड्या के आईपीएल 2024 तक फिट होने की उम्मीद है, लेकिन यह ट्रांसफॉर्मेशन देखना दिलचस्प होगा.

2. मोहम्मद शमी (गुजरात टाइटंस)

2/5
2. मोहम्मद शमी (गुजरात टाइटंस)

मोहम्मद शमी की चोट गुजरात टाइटंस के लिए चिंता की बात होगी. मोहम्मद शमी भी अपने टखने का इलाज करा रहे हैं. मोहम्मद शमी चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेला पाए थे. मोहम्मद शमी का जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी खेलना मुश्किल है. मोहम्मद शमी कब वापसी करेंगे इस पर अभी तो कुछ नहीं कहा जा सकता है. ऐसे में मोहम्मद शमी का IPL 2024 में भी खेलना तय नहीं माना जा रहा है.

3. सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)

3/5
3. सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे. हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने अपना एक वीडियो शेयर कर सनसनी मचा दी थी, जिसमें वह  बैसाखी के सहारे चलते हुए नजर आ रहे थे. सूर्यकुमार यादव की रिकवरी धीमी है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वह आईपीएल 2024 के लिए तैयार है या नहीं क्योंकि लोकसभा चुनावों के कारण IPL 2024  मार्च में थोड़ा पहले शुरू हो सकती है.

4. महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स)

4/5
4. महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स)

महेंद्र सिंह धोनी को घुटने की समस्या से जूझना पड़ा है. पिछले आईपीएल सीजन में उन्हें इससे परेशानी होती देखी गई है. जब सीजन समाप्त हुआ, तो उन्होंने कहा था कि यह सब इस पर निर्भर करता है कि उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया दे रहा है, जब उनसे पूछा गया कि क्या वह एक और आईपीएल खेलने के लिए लौट रहे हैं. जब धोनी उत्तराखंड में अपने पैतृक गांव के दौरे पर थे, तब साझा किए गए एक वीडियो में उन्हें सीढ़ियों से नीचे उतरते समय परेशानी होती देखी गई. 'थाला' को चेन्नई सुपर किंग (CSK) ने रिटेन किया था, जिसका मतलब है कि वह छठी आईपीएल ट्रॉफी के लिए आ रहे हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह घुटने की समस्या से कैसे उबरते हैं.

5. नवीन-उल-हक (लखनऊ सुपर जायंट्स)

5/5
5. नवीन-उल-हक (लखनऊ सुपर जायंट्स)

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक, जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के लिए खेलते हैं, घायल नहीं हैं, लेकिन वह टूर्नामेंट IPL 2024 को मिस कर सकते हैं, क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने IPL टी20 लीग को प्राथमिकता देने के लिए उन पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले एक महीने में क्या होता है क्योंकि एसीबी को उन्हें आईपीएल खेलने के लिए एनओसी देने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़