Advertisement
trendingPhotos2032025
photoDetails1hindi

चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए रोजाना करें ये 5 योगासन, लौट आएगा निखार और चमक

हर महिला चेहरे को चमकदार और खूबसूरत बनाना चाहती है. आजकल की खराब लाइफस्‍टाइल और गलत खान-पान से चेहरे की चमक दूर हो जाती है. जिससे चेहरे को लेकर काफी परेशान रहते हैं. आपको चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए रोजाना करें ये योगासन.

सर्वांगासन

1/5
सर्वांगासन

आजकल लोग अपने काम में इतने ज्यादा बिजी रहते हैं की उनको अपने खान-पान का बिल्कुल भी ध्यान नहीं होता है, जिस वजह से चेहरे पर उसका असर नजर आता है. आपको चेहरे की चमक को वापस लाने के लिए रोजाना करे सर्वांगासन ये करना काफी आसान है.

त्रिकोणासन

2/5
त्रिकोणासन

त्रिकोणासन को आपको सुबह उठकर रोजाना 5 मिनट तक ये आसान करना चाहिए. इससे 1 हफ्ते में ही आपको चेहरे पर असर दिखना शुरू हो जाएगा.

 

हलासन

3/5
हलासन

हलासन को आप बड़ी आसनी से कर सकते हैं. इसको करने से चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन काफी बढ़ता है. स्कीन को चमकदार और स्वस्थ बनाने के लिए आपको ये करना चाहिए.

भुजंगासन

4/5
भुजंगासन

भुजंगासन चेहरे को साफ करने और अंदर से निखारे के लिए ये काफी मददगार होता है. इससे सांस लेने में आसानी होती है. मुँहासे को दूर भी करता है.

 

भारद्वाजासन

5/5
भारद्वाजासन

भारद्वाजासन आपके शरीर को फिट रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. स्वस्थ और ग्लोइंग त्वचा के लिए आपको इसे करना चाहिए. पाचन को ठीक रखने का भी काम करता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़