Advertisement
trendingPhotos2072306
photoDetails1hindi

Ram Mandir: रामलला की तरफ एकटक ताकती निगाहें, चार मिनट में यूं खत्म हुआ 500 साल का इंतजार

Ram Mandir Pran Pratishtha: भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा आज अयोध्या के भव्य मंदिर में हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इससे पहले पहले मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट किया और उसमें लिखा कि वह अपने आपको परम सौभाग्य वाला मानते हैं कि उन्हें प्राण प्रतिष्ठा के इस अलौकिक क्षण का हिस्सा बनने का मौका मिला. पीएम मोदी जब राम मंदिर परिसर में आए तो गर्भगृह की तरफ बढ़ते हुए उनकी आंखों में आंसू थे. प्रभु को लेकर वे भावुक थे.

1/5

प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम!

2/5

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज क्रीम कलर का कुर्ता और धोती पहने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उनके साथ गर्भगृह में आरएसएस के सरसंघचालक, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

3/5

जान लें कि प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पूरे विधि-विधान से अयोध्या के भव्य मंदिर में हो गई है. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान ब्राह्मणों में मंत्रोच्चार किया और पीएम मोदी भी आराधना में लीन नजर आए.

4/5

गौरतलब है कि 500 साल के संघर्ष के बाद आज वह क्षण आया है जब प्रभु श्रीराम अपने मंदिर में दोबारा विराजमान हुए हैं. इस मौके पर देश-दुनिया के लोग भाव-विभोर हैं. पीएम मोदी ने भी यही बताया है कि इस अलौकिक क्षण पर वह इमोशनल हैं.

5/5

जान लें कि आज पूरे देश में माहौल दिवाली जैसा ही है. प्रभु श्रीराम की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. शहर-शहर दीप जलाने का कार्यक्रम होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़