Advertisement
trendingPhotos2262787
photoDetails1hindi

Ravivar ke Upay: Sunday को शॉपिंग करने जा रहे हैं? ना खरीदें ये चीजें, जीवन भर होगा पछतावा

Sunday ko kya na kharide: आमतौर पर रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण लोग शॉपिंग करने जाते हैं. लेकिन अनजाने में ऐसी भी चीजें खरीद लाते हैं, जो घर में गरीबी लाती हैं. लिहाजा रविवार को ये चीजें खरीदने से बचें. वरना शनि और सूर्य दोनों नाराज हो जाएंगे. साथ ही कुछ काम करने से भी बचें. 

लोहा

1/5
लोहा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक रविवार के दिन कभी भी लोहा या लोहे का सामान ना खरीदें. शनिवार के साथ-साथ रविवार का दिन भी लोहा खरीदने के लिए अशुभ होता है. यह आर्थिक हानि करवाता है. 

गाड़ी

2/5
गाड़ी

रविवार के दिन लोहे की वस्तुओं के साथ-साथ वाहन और गाड़ी की एक्‍सेसरीज भी ना खरीदें. रविवार के दिन नई गाड़ी खरीदने से वह बार-बार खराब होती है और दुर्घटना के योग बनाती है. 

गार्डनिंग का सामान

3/5
गार्डनिंग का सामान

रविवार के दिन गार्डनिंग का सामान भी नहीं खरीदना चाहिए. बेहतर होगा कि घर सजाने की चीजें भी शनिवार को ना खरीदें. वरना सूर्य कमजोर होकर आत्‍मविश्‍वास में कमी करता है. सेहत पर बुरा असर पड़ता है. 

मांस-मदिरा का ना करें सेवन

4/5
मांस-मदिरा का ना करें सेवन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन मांस और शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे कुंडली में शनि और सूर्य अशुभ फल देने लगते हैं. 

रविवार को क्‍या खरीदें

5/5
रविवार को क्‍या खरीदें

रविवार के दिन लाल रंग की वस्तुएं खरीदना बहुत शुभ होता है. रविवार को गेहूं, कैंची, तांबा, पैसे रखने का पर्स या वॉलेट खरीदना भी शुभ फल देता है. इससे घर में बरकत रहती है. धन-सम्‍मान बढ़ता है. सफलता मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़