Advertisement
trendingPhotos2146119
photoDetails1hindi

Rupert Murdoch Engagement: कौन है वो लेडी जिससे 92 साल के रुपर्ट मर्डोक ने की इंगेजमेंट

Elena Zhukova: प्यार और शादी उम्र के किसी बंधन में नहीं बंधे होते हैं. ये मीडिया टाइकून रुपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) ने साबित कर दिया है. दरअसल, रुपर्ट मर्डोक ने 92 साल की उम्र में सगाई कर ली है. और इसके साथ ही ऐलान कर दिया है कि वह इसी साल जून महीने में अपने से 25 साल छोटी गर्लफ्रेंड (Rupert Murdoch Girlfriend) से शादी करेंगे. ये भी जान लीजिए कि यह रुपर्ट मर्डोक की पांचवीं शादी होगी. हालांकि सगाई वह 6 बार कर चुके हैं. अब सबसे ज्यादा क्यूरियोसिटी लोगों की इस बात की है कि रुपर्ट मर्डोक की मंगेतर का नाम क्या है और वो कौन हैं? क्या करती हैं? रुपर्ट मर्डोक की होने वाली पत्नी कैसी दिखती हैं. आइए इसके बारे में जानते हैं.

1/5

द न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 92 साल के मीडिया टाइकून रुपर्ट मर्डोक पिछले कुछ महीनों के ऐलेना जुकोवा (Elena Zhukova) को डेट कर रहे थे. इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. दोनों की शादी तो जून में होगी, पर उससे पहले इनकी सगाई लोगों की बीच चर्चा का विषय बन गई है.

2/5

जान लें कि रुपर्ट मर्डोक की मंगेतर ऐलेना जुकोवा आणविक जीवविज्ञानी (Molecular Biologist) हैं. हालांकि, अब वह रिटायर हो चुकी हैं. ऐलेना जुकोवा मूल रूप से रूस की रहने वाली हैं. हालांकि, लंबे समय से वह अमेरिका में हैं. उन्होंने रुस से अमेरिका में इमिग्रेट किया है.

3/5

ऐलेना जुकोवा की एक बेटी भी है. उसका नाम डाशा जुकोवा (Dasha Zhukova) है. डाशा जुकोवा एक एंटरप्रेन्योर हैं. उनकी शादी रूस के रहने वाले रोमन अब्रामोचिव (Roman Abramovich) से हुई है.

4/5

बता दें कि रुपर्ट मर्डोक बड़ी मीडिया कंपनी के मालिक हैं. इसमें द वॉल स्ट्रीट जरनल और फॉक्स न्यूज़ भी शामिल हैं. पिछले साल नवंबर में रुपर्ट मर्डोक ने अपने ग्लोबल मीडिया एंपायर को अपने बेटे Lachlan को सौंप दिया था और रिटायर हो गए थे.

5/5

गौरतलब है कि रुपर्ट मर्डोक की हाल में मॉडल जेरी हॉल से सगाई टूटी थी. दोनों ने सगाई तो कर ली थी लेकिन ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका था. रुपर्ट मर्डोक के पहले 6 बच्चे हैं. बताया जाता है कि रुपर्ट मर्डोक 20 बिलियन डॉलर यानी 1650 करोड़ भारतीय रुपये से ज्यादा की नेटवर्थ के मालिक हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़