Advertisement
trendingPhotos2478130
photoDetails1hindi

धनतेरस की रात होगा चमत्‍कार! 3 ग्रह मिलकर पलट देंगे भाग्‍य, जानें सभी राशियों पर असर

Dhanteras 2024 Rashifal: धनतेरस की रात इस बार एक अद्भुत खगोलीय घटना की साक्षी बनेगी. अंतरिक्ष के तीन शुभ ग्रह बुध, शुक्र और गुरु एक विशेष संयोग में जुड़ने जा रहे हैं. यह त्रिग्रही संयोग सभी राशियों पर गहरा और सकारात्मक प्रभाव डालेगा. बुध ग्रह, जो बुद्धिमत्ता, संवाद और व्यापार के कारक माने जाते हैं, 29 अक्टूबर यानी धनतेरस की रात को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और 4 जनवरी 2025 तक यहां रहेंगे. वृश्चिक राशि में मौजूद शुक्र ग्रह बुध का स्वागत करेंगे. बुध का यह गोचर लोगों के मानसिक विकास, संवाद कौशल और आर्थिक गतिविधियों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा.

1/13

वृश्चिक राशि जो कि मंगल के अधीन है, बुध के इसमें आने से एक विशेष परिस्थिति का निर्माण होगा. बुध और शुक्र का यह मिलन प्रेम संबंधों में मधुरता, व्यक्तिगत जीवन में खुशियों और व्यवसाय में नए अवसरों को बढ़ावा देगा. इस त्रिग्रही संयोग का सबसे बड़ा लाभ गुरु की दृष्टि से मिलेगा.  गुरु की दृष्टि बुध और शुक्र दोनों पर पड़ेगी, जिससे इनके सकारात्मक प्रभाव और भी प्रबल हो जाएंगे. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं इस त्रिग्रही संयोग का सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष

2/13
मेष

मेष राशि के लोगों के लिए यह समय आर्थिक उन्नति और व्यावसायिक सफलता का रहेगा. बुध और शुक्र का मिलन व्यापार में नए अवसर और निवेश के बेहतर विकल्प लाएगा. प्रेम संबंधों में भी संतुलन बना रहेगा और गुरु की दृष्टि से दीर्घकालिक योजनाओं में सफलता मिलेगी.

वृष

3/13
वृष

वृष राशि के लोगों के लिए यह समय प्रेम और वैवाहिक जीवन में नई ताजगी लेकर आएगा. बुध और शुक्र का मिलन रिश्तों को मजबूत करेगा. गुरु की दृष्टि से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और रुके हुए कार्यों में गति आएगी.

मिथुन

4/13
मिथुन

इस राशि के लोगों के लिए बुध का गोचर नौकरी और व्यवसाय में नए अवसर प्रदान करेगा. यह समय मानसिक शांति और स्थिरता का रहेगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा और परिवार में सामंजस्य बना रहेगा.

कर्क

5/13
कर्क

कर्क राशि वालों के लिए यह संयोग परिवारिक जीवन में खुशियां और स्थिरता लेकर आएगा. गुरु की दृष्टि से जीवन में शांति और सामंजस्य बना रहेगा और संतान के साथ रिश्ते और भी मजबूत होंगे.

सिंह

6/13
सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय घर और परिवार से संबंधित सुख-सुविधा के लिए अनुकूल रहेगा. बुध और शुक्र का यह मिलन पारिवारिक संबंधों को और भी मधुर बनाएगा और आर्थिक रूप से भी यह समय लाभदायक रहेगा.

कन्या

7/13
कन्या

कन्या राशि के लिए यह समय आर्थिक उन्नति का रहेगा. बुध और शुक्र का संयोग वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगा और गुरु की दृष्टि से धार्मिक यात्रा और मानसिक शांति मिलेगी.

तुला

8/13
तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय आर्थिक लाभ का रहेगा. बुध और शुक्र का मिलन वाणी पर संयम रखने का सुझाव देता है और गुरु की दृष्टि से मानसिक शांति और स्थिरता मिलेगी.

वृश्चिक

9/13
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लिए यह समय आत्मविश्लेषण और मानसिक विकास का रहेगा. बुध और शुक्र का संयोग आर्थिक लाभ और नई संभावनाओं का संकेत दे रहा है. गुरु की दृष्टि आध्यात्मिक उन्नति लाएगी.

धनु

10/13
धनु

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नति का रहेगा. बुध और शुक्र का मिलन आपकी वित्तीय स्थिति को बेहतर करेगा और खर्चों में वृद्धि होने की भी आशंका है.

मकर

11/13
मकर

मकर राशि के जातकों के लिए यह समय सामाजिक प्रतिष्ठा और व्यावसायिक उन्नति का रहेगा. बुध और शुक्र का संयोग नए साझेदारियों और व्यावसायिक अवसरों के द्वार खोलेगा.

कुंभ

12/13
कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह संयोग करियर में उन्नति और नए अवसर लेकर आएगा. गुरु की दृष्टि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, और कार्यक्षेत्र में उन्नति के संकेत मिलेंगे.

मीन

13/13
मीन

मीन राशि के जातकों के लिए यह समय धार्मिक और आर्थिक उन्नति का रहेगा. बुध और शुक्र का यह मिलन आपके जीवन में सुख-समृद्धि और आध्यात्मिक उन्नति लाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़