Advertisement
trendingPhotos2197793
photoDetails1hindi

14 दिन बाद मंगल की राशि में प्रवेश करेंगे 'धन के दाता', 6 राशियों की झोली में बरसेगा झमाझम पैसा

Shukra Gochar Positive Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. शुक्र एक राशि में 26 दिन तक रहते हैं. बता दें कि 24 अप्रैल को शुक्र मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

शुक्र गोचर 2024

1/7
शुक्र गोचर 2024

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह का संबंध मां लक्ष्मी से होता है. शुक्र को धन, संपत्ति, खुशहाली, प्रेम, लग्जरी और भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक ग्रह माना गया है. शुक्र किसी भी राशि में 26 दिन तक विराजमान रहते हैं. बता दें कि 24 अप्रैल को शुक्र मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मंगल की राशि में शुक्र का प्रवेश कई राशि वालों को भाग्य चमकाएगा. इसके बाद वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएगा. इस गोचर से कई राशियों को विशेष लाभ होगा. जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.  

मेष राशि

2/7
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान इस राशि वालों का भाग्योदय होगा. इस अवधि में प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. विवाह के योग बनते दिख रहे हैं. लंबे समय से अटक रहे काम पूरे होंगे. करियर के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. ससपराल पक्ष का साथ मिलेगा.  

मिथुन राशि

3/7
मिथुन राशि

शुक्र का गोचर इस राशि वालों के लिए सफलता के द्वार खोलेगा. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. लेकिन प्रेमियों के लिए ये समय मुश्किल भरा रहने वाला है. लव मैरिज के लिए ये समय बहुत शुभ है. 

कर्क राशि

4/7
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों को इस गोचर से खूब लाभ होगा. कारोबार में मुनाफे की संभावना है. इस दौरान कर्क राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पदोन्नति के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ होगा. नया वाहन खरीद सकते हैं. दोस्तों और रिश्तेदारों की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है. घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल बनेगा. 

धनु राशि

5/7
धनु राशि

शुक्र का मेष में गोचर धनु राशि वालों के लिए वरदान के सामान है. वहीं, छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की प्राप्ति होगी. प्रेम संबंधों के लिए ये समय अनुकूल है. विवाह के योग बनते नजर आ रहे हैं. नौकरी की तलाश पूरी होगी. अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. 

मकर राशि

6/7
मकर राशि

इस राशि के जातकों पर शुक्र ग्रह की असीम कृपा बरसने वाली है. इस समय भूमि-संपत्ति से जुड़े विवाद से मुक्ति मिलेगी. नया घर, भूमि और वाहन खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी. 

मीन राशि

7/7
मीन राशि

शुक्र का गोचर मीन राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहेगा. इस समय आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. लंबे समय से अटके हुए कार्य इस अवधि में पूरे होंगे. रुके पैसे वापस मिले थे. किसी महंगी चीज की खरीदारी कर सकते हैं. भूमि और संपत्ति से संबंधित विवाद जो चल रहे हैं, उनसे रहत मिलेगी. कार्यक्षेत्र में चल रहे षड़यंत्र से दूर रहने की कोशिश करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़