Advertisement
trendingPhotos1995917
photoDetails1hindi

घर में आने से फरार होने तक, इन 6 तस्वीरों में समझें कैसे दिया गया 'सुखदेव हत्याकांड' को अंजाम

Sukhdev singh murder: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह की 5 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद जयपुर की अलग-अलग सड़कों पर चक्काजाम और नारेबाजी का आलम छा गया. प्रदर्शन के जरिए प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है कि वो 24 घंटे में हमलावरों को गिरफ्तार करे. राजधानी जयपुर में पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी कैसे हमलावर भागने में कामयाब हुए, यह सवाल अब भी बना हुआ है? आइए इन 6 तस्वीरों से समझते हैं कि इस हत्याकांड को हमलावरों ने कैसे अंजाम दिया?

1/6

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह की हत्या के जुड़ी ये 7 तस्वीरें हमलवारों के मंसूबों को बयां करती हैं. बेखौफ बंदूकधारी बदमाश पहले कमरे में दाखिल होते हैं और गोगामेड़ी से बातचीत करते हैं. इसके बाद अपने खतरनाक काम को अंजाम देते हैं.

2/6

घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों में पहले सुखदेव सिंह को भगवा साफा पहनाया और उनसे बात करने लगें. बदमाशों की बातें सुनते हुए सुखदेव सिंह अपने फोन में लगे हुए थे. इस दौरान गोगामेड़ी के साथ एक और शख्स बैठा हुआ है.

3/6

साफा पहनाने के बाद बदमाश अचानक सीट से खड़े हो जाते हैं और सुखदेव सिंह पर पिस्टल तान देते हैं. घटना की सारी वारदात कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है. सुखदेव सिंह को कुछ समझ आता कि हमलावरों ने दानादन फायरिंग शुरू कर दी.

4/6

गोलियां चलाने के बाद बदमाश भागने लगें. इस दौरान क्रॉस फायरिंग में एक बदमाश जख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई. स्कॉर्पियों में आए 4 में से 3 हमलावर नीले रंग की स्कूटी से भाग निकले. उन्होंने एक राहगीर की स्कूटी छीनकर उसे भी गोली मार दी.

5/6

इस तस्वीर में हमलावरों गोलीमार कर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं. यहीं दरवाजे पर खड़ा एक सुरक्षा गार्ड क्रॉस फायरिंग करता है. इसके बाद पूरे घर में धुंआ भर जाता है. इस क्रॉस फायरिंग में एक हमलावर जख्मी हो जाता है और वहीं गिर जाता है.

6/6

क्रॉस फायरिंग से बचकर बाकी बचे बदमाश मेन गेट की तरफ भागते हैं और तेजी से गेट को पार कर जाते हैं. घर के बाहर कई लग्जरी गाड़ियां खड़ी दिखाई देती हैं. आपको बता दें कि इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य रोहित गोदारा ने ली है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़