Advertisement
trendingPhotos2411778
photoDetails1hindi

Happy Teachers Day 2024: इन 5 तरह से अपने फेवर‍ेट टीचर को कहें Thank You, श‍िक्षक होंगे इम्‍प्रेस

Happy Teachers' Day 2024: हर क‍िसी के जीवन में श‍िक्षक की एक खास जगह होती है. कोई एक श‍िक्षक जीवन में जरूर आता है, जो आपकी ज‍िंंदगी को एक नई द‍िशा देता है. अगर आप श‍िक्षक द‍िवस पर उसी खास टीचर को खास तरीके से थैंक यू बोलकर उसे स्‍पेशल फील कराना चाहते हैं तो यहां द‍िये गए आइड‍ियाज आपके काम आएंगे.   

श‍िक्षक द‍िवस पर टीचर को कहें थैंक यू

1/6
श‍िक्षक द‍िवस पर टीचर को कहें थैंक यू

Teachers' Day 2024: भारत में हर साल 5 स‍ितंबर को टीचर्स डे यानी श‍िक्षक द‍िवस के रूप में मनाया जाता है. दरअसल, इसी द‍िन भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्‍म हुआ था. इस द‍िन अगर आप अपने फेवरेट टीचर को यून‍िक तरीके से थैंक यू बोलना चाहते हैं और उन्‍हें स्‍पेशल फील कराना चाहते हैं तो ये आइड‍ियाज आपको जरूर पसंद आएंगे. 

अपने हाथों से कार्ड बनाएं

2/6
अपने हाथों से कार्ड बनाएं

वैसे तो बाजार में बहुत ही खूबसूरत और एक से बढ़कर कार्ड उपलब्‍ध है, लेक‍िन जब आप क‍िसी के ल‍िए अपने हाथों से कार्ड तैयार करते हो तो उसे बेहद खास महसूस होता है. इस टीचर्स डे (teachers day) पर आप अपने टीचर को थैंक यू कहने के ल‍िए अपने हाथों से कार्ड बनाएं. उन्‍हें बहुत अच्‍छा और स्‍पेशल फील होगा.  

पर्सनलाइज्‍ड वीड‍ियो बनाएं

3/6
पर्सनलाइज्‍ड वीड‍ियो बनाएं

आप सारे क्‍लासमेट म‍िलकर पूरे साल की कुछ फोटोज को कलेक्‍ट करके एक वीड‍ियो एलबम तैयार कर सकते हैं. इसके साथ आप ये भी बताएं क‍ि आपकी टीचर का आपके जीवन में क्‍या रोल है. वह क‍ितना मायने रखते हैं. 

मेमोरी बुक ग‍िफ्ट करें

4/6
मेमोरी बुक ग‍िफ्ट करें

ये पर्सनलाइज्‍ड वीड‍ियो की तरह ही है, लेक‍िन वीड‍ियो फॉर्म में नहीं होता है. मेमोरी बुक स्‍क्रैप बुक की तरह होती है. इसमें फोटो पेस्‍ट करें. उसे सजाएं और अपने टीचर के ल‍िए कुछ खूबसूरत शब्‍द ल‍िखें. उन्‍हें ये बहुत पसंद आएगा. 

फूल या बुक्‍के ग‍िफ्ट करें

5/6
फूल या बुक्‍के ग‍िफ्ट करें

फूल क‍िसे पसंद नहीं आते? सभी को अच्‍छे लगते हैं. आपके श‍िक्षक को भी ये बेहद पसंद होंगे. उनके ल‍िए बुक्‍के तैयार करें और खुद क्‍ले या कार्ड से वास बनाएं.  

कनेक्‍टेड रहें

6/6
कनेक्‍टेड रहें

स्‍कूल या कॉलेज छोड़ने के बाद भी टीचर से कनेक्‍टेड रहें. इस (Teachers' Day) पर अपने टीचर को सरप्राइज करें और उनसे म‍िलने जाएं.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़