Advertisement
trendingPhotos2406333
photoDetails1hindi

धर्म से मुस्लिम, लेकिन हिंदू देवी-देवताओं में है गहरी आस्था; ये एक्ट्रेस अब तक कर चुकी हैं कई तीर्थों के दर्शन; कई बार हुईं ट्रोल

Who Is This Muslim Actress: वैसे तो हिंदी सिनेमा में ऐसे कई स्टार्स हैं, जो मुस्लिम धर्म से आते हैं और हिंदू मंदिरों या भगवान में अपनी आस्था दिखाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मुस्लिम पहचान के बावजूद, वो मंदिरों में जाती हैं और हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखती हैं. इतना ही नहीं, इस एक्ट्रेस ने अब तक कई बड़े तीर्थ स्थलों के दर्शन तक कर लिए हैं. हालांकि, इसके लिए उनको ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ता है. जहां कुछ लोग उनके मुसलमान होकर मंदिर जाने पर सवाल करते हैं तो कुछ सराहना भी करते हैं. चलिए आपको भी मिलवाते हैं इस एक्ट्रेस से और बताते हैं कौन है वो? 

कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

1/6
कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

फिल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो धर्म की बजाय इंसानियत को चुनना पसंद करते हैं. इसलिए उनके फैंस भी उनको बेहद पसंद करते हैं. क्योंकि एक फैन कभी अपने पसंदीदा स्टार के धर्म को नहीं देखता. वो बस उसे प्यार करता है उनकी अच्छाई के लिए. ऐसे ही स्टार्स भी होते हैं, जो अपने बीच कभी धर्म को आने नहीं देते. अब जैसे इस एक्ट्रेस को ही देख लो. ये एक्ट्रेस धर्म से मुस्लिम है, लेकिन अब तक कई तीर्थों के दर्शन कर चुकी हैं और हिंदू देवी-देवताओं में गहरी आस्था रखती हैं. पूजा-पाठ करती हैं. 

पहले फिल्म से बनी बॉलीवुड स्टार

2/6
पहले फिल्म से बनी बॉलीवुड स्टार

इस एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ही एक भगवान से जुड़ी एक फिल्म से की थी, जिसने इसे रातों-रात बना दिया था. हम यहां बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी और एक्ट्रेस सारा अली खान की बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2018 में आई फिल्म 'केदारनाथ' से की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई, जो साल 2013 में आई केदारनाथ बाढ़ की आपदा पर आधारित थी. फिल्म में सारा अली के साथ सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे. 

हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखती हैं सारा

3/6
हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखती हैं सारा

सारा अली खान, जो धर्म से मुस्लिम हैं, लेकिन हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखती हैं. वे अक्सर केदारनाथ मंदिर जाती रहती हैं. वो कई बार इस बात को जाहिर कर चुकी हैं कि वो एक सच्ची शिव भक्त हैं. हालांकि, इसके लिए कई बार उनको ट्रोल भी किया जाता है, लेकिन इससे एक्ट्रेस को कोई खास फर्क नहीं पड़ता. इतना ही नहीं, उनके ज्यादातर फैंस को उनका ये अंदाज भी काफी भाता है. सारा ने अपने इंस्टाग्राम पर ऐसे कई फोटो-वीडियो शेयक किए हैं, जिनमें वो घर में या बाहर मंदिरों में पूजा पाठ करती नजर आती हैं. 

अब तक कर चुकी हैं कई तीर्थों के दर्शन

4/6
अब तक कर चुकी हैं कई तीर्थों के दर्शन

हैरानी वाली बात तो ये है कि सारा अली खान अब तक कई बड़े तीर्थ स्थलों के दर्शन कर चुकी हैं. सारा भगवान शिव की अनन्य भक्त हैं और वो अब तक केदारनाथ, बद्रीनाथ से लेकर महाकालेश्वर मंदिर तक में भोलेनाथ के दर्शन कर चुकी हैं. केदारनाथ से सारा अली खान की गहरी आस्था के पीछे उनकी पहली फिल्म भी है, जिसने रातों-रात एक्ट्रेस को पहचान दिलाई थी. मुस्लिम परिवार में जन्मी सारा अक्सर ही शिव मंदिर में नजर आती हैं. उन्होंने अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन भी किए हुए हैं. 

देश के 12 ज्योतिर्लिंगों के भी किए हैं दर्शन

5/6
देश के 12 ज्योतिर्लिंगों के भी किए हैं दर्शन

इसके अलावा सारा अली खान देश के 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर चुकी हैं, जिनमें उज्जैन के महा कालेश्वर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग और उत्तराखंड स्थित केदारनाथ ज्योतिर्लिंग शामिल है. सारा अली खान की भगवान शिव के प्रति भक्ति उनके फैंस को अच्छी तरह से पता है. उनकी शिव के प्रति गहरी आस्था और निष्ठा हर कोई देख सकता है. अक्सर सारा शिव के मंदिर में जाती हैं. जहां वो गहरी शांति और सुकून को महसूस करती हैं. वो अक्सर भोलेनाथ के मंदिर में ध्यान करती नजर आती हैं, जहां उनका मन पूरी तरह शांत हो जाता है. 

सारा अली खान का वर्कफ्रंट

6/6
सारा अली खान का वर्कफ्रंट

साथ ही सारा हिंदू त्योहारों को भी बड़ी धूम-धाम के साथ मनाती हैं और उनका यही अंदाज उनके फैंस के दिलों में उनके लिए प्यार बनाए रखता है. वहीं, अगर सारा अली खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनको आखिरी बार 'ए वतन मेरे वतन' में देखा गया था, जो प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुई थी. इसके अलावा अब वो जल्द ही अनुराग बसु की 'मेट्रो इन दिनों' में नजर आने वाली हैं, जिसमें उनके साथ आदित्य रॉय कपूर भी नजर आने वाले हैं. ये फिल्म इसी साल 8 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसकी रिलीज तारीख में बदलाव किया गया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़