Advertisement
trendingPhotos2385998
photoDetails1hindi

एंटीऑक्सीडेंट की खान ये 5 फल, अंदर से करते हैं स्किन की क्लीनिंग, ग्लोइंग फेस के लिए खाएं रोज


Fruits For Skin: क्या आपकी त्वचा का रंग असमान है? ये 6 एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर सुपरफूड का सेवन करें. यह खून को साफ करती है, जो ग्लोइंग स्किन के लिए बहुत जरूरी है. इसके साथ ही उम्र के साथ होने वाली स्किन प्रॉब्लम को कंट्रोल करने में मदद मिलती है.

ब्लूबेरी

1/5
ब्लूबेरी

ब्लूबेरी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो बॉडी को डिटॉक्स करते हैं. इसके साथ ही ब्लूबेरी विटामिन सी और के का एक बड़ा स्रोत है और हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करके त्वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है.

खट्टे फल

2/5
खट्टे फल

संतरे, नींबू, मौसमी और अंगूर जैसे खट्टे फल विटामिन सी से भरपूर होते हैं, जो त्वचा के कोलेजन को बढ़ाने और त्वचा को टैन होने से बचाने के लिए जरूरी है. ये झुर्रियों को रोकते हैं, मुक्त कणों से लड़ते हैं और त्वचा की रंगत में भी सुधार करते हैं.

अनार

3/5
अनार

अनार नेचुरल रूप से खून को साफ करते हैं और खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं. अनार में एलगी टैनिन और एंथोसायनिन होते हैं, जो त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाते हैं और त्वचा की रंगत को निखारते हैं.

पपीता

4/5
पपीता

पपीता में कैरोटीनॉयड नामक एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा की लोच को बढ़ाने और झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करने में मदद करते हैं. पपीते में मौजूद विटामिन की उच्च मात्रा त्वचा को चमकदार बनाती है.

 

टमाटर

5/5
टमाटर

टमाटर में लाइकोपीन और बीटा-कैरोटीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. इसके अलावा, वे विटामिन सी का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं और त्वचा को चमकदार बनाने के साथ-साथ स्वस्थ त्वचा कोशिका विकास को बढ़ावा देते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़