Advertisement
trendingPhotos2425105
photoDetails1hindi

लीवर को बचाना चाहते हैं तो तुरंत-फुरंत लगाएं ये Water Purifiers! गंदे पानी को छानकर बना देगा 'अमृत'

Top 5 Water Purifiers In India: नोएडा एक्सटेंशन की सोसाइटी Supertech Eco Village 2 में दूषित पानी की वजह से कई बच्चों की इतनी हालत खराब हो गई कि उनको अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. खराब पानी पीने से गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. इससे लीवर भी इंफेक्टेड हो सकता है. कहा जाता है कि हमेशा स्वच्छ पानी ही पीना चाहिए. घर में वॉटर प्यूरीफायर लगवाना अनिवार्य हो गया है. आज हम आपको ऐसे 5 वॉटर प्यूरिफायर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेस्ट साबित हो सकते हैं...

 

Urban Company Native M2

1/5
Urban Company Native M2

यह वाटर प्यूरीफायर पानी को 10 अलग-अलग तरीकों से साफ करता है. यह आरओ, यूवी, एल्केलाइन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. इस प्यूरीफायर से आपको 2 साल तक बिना किसी सर्विस के साफ और मिनरल्स से भरपूर पानी मिलेगा. इसमें स्मार्ट IoT तकनीक भी है जो इसे बहुत ही आसान बनाती है. यह प्यूरीफायर 8 लीटर पानी स्टोर कर सकता है और इसका डिजाइन भी बहुत अच्छा है. इस प्यूरीफायर पर 2 साल की वारंटी है और इसे आसानी से लगाया जा सकता है. इसको अमेजन से 18,499 रुपये में खरीदा जा सकता है.

KENT Grand RO Water Purifier

2/5
KENT Grand RO Water Purifier

KENT Grand RO वाटर प्यूरीफायर आपके परिवार के लिए बहुत अच्छा है. यह पानी को बहुत अच्छे से साफ करता है और इसमें बहुत सारे फीचर्स हैं. इसमें RO, UV, UF और TDS टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. यह पानी में हानिकारक चीजें हटा देता है और जरूरी मिनरल्स को रहने देता है. इस प्यूरीफायर में 8 लीटर पानी स्टोर होता है और यह 20 लीटर पानी प्रति घंटे साफ कर सकता है. इसमें UV LED भी है जो पानी को साफ रखता है. इस प्यूरीफायर पर 4 साल की वारंटी भी है और इसे आप दीवार पर भी लगा सकते हैं. इसकी कीमत 13,999 रुपये है.

Havells Fab Alkaline Water Purifier

3/5
Havells Fab Alkaline Water Purifier

Havells का Fab Alkaline वाटर प्यूरीफायर आपके पानी को बहुत साफ और स्वादिष्ट बनाएगा. यह पानी को 7 अलग-अलग तरीकों से साफ करता है, जिसमें RO, UV और एल्कालाइन टेक्नोलॉजी भी शामिल है. यह पानी में जरूरी मिनरल्स भी जोड़ता है. इस प्यूरीफायर में स्मार्ट फीचर्स भी हैं जो आपको बताएंगे कि कार्ट्रिज कब बदलना है. यह प्यूरीफायर पीतल से बना है, जो बहुत ही हाइजीनिक है. इसकी कीमत 9,999 रुपये है.

Livpure Glo

4/5
Livpure Glo

Livpure Glo UV+UF वाटर प्यूरीफायर आपके घर के पानी को बहुत साफ और स्वादिष्ट बनाएगा. यह पानी को 2 तरीकों से साफ करता है: UV और अल्ट्रा फिल्ट्रेशन. यह पानी में हानिकारक चीजें हटा देता है और जरूरी मिनरल्स को रहने देता है. यह प्यूरीफायर दीवार पर लगाया जा सकता है और इसमें 7 लीटर पानी स्टोर होता है. अगर आप नगरपालिका का पानी इस्तेमाल करते हैं तो यह प्यूरीफायर आपके लिए बहुत अच्छा है. इसकी कीमत 7,299 रुपये है.

Aquaguard Sure Delight NXT

5/5
Aquaguard Sure Delight NXT

Aquaguard Sure Delight NXT वाटर प्यूरीफायर आपके पानी को बहुत अच्छे से साफ करता है. यह 6 अलग-अलग तरीकों से पानी को साफ करता है. इस प्यूरीफायर को आप कहीं भी रख सकते हैं और इसमें एक स्क्रीन है जो आपको बताएगी कि प्यूरीफायर ठीक से काम कर रहा है या नहीं. इस प्यूरीफायर पर 1 साल तक आपको कोई सर्विस चार्ज नहीं देना होगा. इसकी कीमत 8,999 रुपये है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़