Advertisement
trendingPhotos2343945
photoDetails1hindi

क्यों गायब हो गई 'वीराना' की 'चुड़ैल'? अंडरवर्ल्ड से था खतरा? 3 थ्योरी, जानें अब कहां और किस हाल में हैं जैस्मिन धुन्ना

Jasmine Dhunna Biography: आज बात होगी 'वीराना' की मशहूर एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना की. जिन्होंने सिर्फ 11 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. उनकी खूबसूरती के दीवानों की लिस्ट में तो अंडरवर्ल्ड डॉन का नाम भी शुमार था. आजकल कहां हैं और उनकी पूरी कहानी के बारे में बताते हैं.

वो 'चुड़ैल' जिसकी खूबसूरती बन गया श्राप

1/9
वो 'चुड़ैल' जिसकी खूबसूरती बन गया श्राप

कभी आपने सुना है कि किसी की खूबसूरती ही उसके लिए श्राप बन गया हो? नहीं न, लेकिन ये हुआ था 'वीराना' की एक्ट्रेस के साथ. जो इतनी सुंदर थीं कि अंडरवर्ल्ड डॉन तक फिदा हो गया था. सुंदरता के चलते ऐसा ग्रहण लगा कि करियर शुरू होने से पहले ही ठप्प हो गया. जी हां, ये कहानी है जैस्मिन धुन्ना की. जिन्होंने 'वीराना' में चुड़ैल का किरदार और बोल्ड सीन देकर हर किसी को इंप्रेस कर दिया था. उनके दीवानों की लिस्ट में दाऊद इब्राहिम का नाम भी जुड़ गया था. वह हर कीमत पर एक्ट्रेस को पाना चाहता था. 

 

जैस्मिन धुन्ना के गायब होने के पीछे की 3 थ्योरी

2/9
जैस्मिन धुन्ना के गायब होने के पीछे की 3 थ्योरी

ऐसे में जैस्मिन धुन्ना का करियर शुरू होते ही डूब गया. वह गुमनाम हो गईं. पुलिस भी कुछ नहीं कर पाईं. सालों तक एक्ट्रेस का कुछ पता नहीं चला और सालों तक यही सोचते रहे कि आखिर जैस्मिन धुन्ना कहां है? क्या वह जिंदा भी है या नहीं. फिर 31 साल बाद सच पता चला तो सब हक्का बक्का रह गए. तो चलिए जैस्मिन धुन्ना के गायब होने के पीछे की 3 थ्योरी और करियर से जुड़ी बातें बताते हैं.

जैस्मिन धुन्ना बायोग्राफी

3/9
जैस्मिन धुन्ना बायोग्राफी

जैस्मिन धुन्ना का जन्म मुंबई के मिडिल क्लास परिवार में हुआ. इकलौती बेटी की परवरिश भी नाजों से हुई. बचपन से ही जैस्मिन को डांस और फिल्में देखने का चस्का लग गया. आगे चलकर जैस्मिन धुन्ना ने भी ठान लिया था कि वह मॉडलिंग से होते हुए एक्ट्रेस बनेंगी. 

13 साल में पहली फिल्म, करियर में कुल 3 फिल्में ही की

4/9
13 साल में पहली फिल्म, करियर में कुल 3 फिल्में ही की

जैस्मिन धुन्ना का यही जुनून था कि उन्हें 13 साल की उम्र में पहली बार बॉलीवुड में काम मिल गया. ये बात है साल 1979 की. जब विनोद खन्ना की 'सरकारी मेहमान' से उन्होंने डेब्यू किया. जब वह कॉलेज में थीं तो उन्हें खूब मॉडलिंग के प्रोजेक्ट्स भी मिलते थे. फिर एक दिन जैस्मिन धुन्ना को एन.डी कोठारी का कॉल आया. वहीं एन.डी कोठारी जिन्होंने जैस्मिन धुन्ना को 'सरकारी मेहमान' में कास्ट किया था. वह उनकी खूबसूरती के इतने कायल थे कि कई साल बाद भी वह उन्हें याद थीं. डायरेक्टर ने जैस्मिन को लेकर 'डिवोर्स' नाम की फिल्म बनाई. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही. इसमें बिंदू जगदीप, केष्टो मुखर्जी से लेकर विजयेंद्र घाटगे जैसे स्टार्स नजर आए थे.

 

कैसे मशहूर हुईं जैस्मिन धु्न्ना

5/9
कैसे मशहूर हुईं जैस्मिन धु्न्ना

जैस्मिन धुन्ना को पहचान मिली 'वीराना' से. वो फिल्म जो सालों बाद भी हॉरर जॉनर की गुरु मानी जाती है. 'अंधेरा', 'पुराना मंदिर' से लेकर 'गेस्ट हाउस' जैसी फिल्में बनाने वाले रामसे ब्रदर्स जब वीराना बन रहे थे तो उनकी एक शर्त थी कि उन्हें नई लड़की चाहिए जो बेहद खूबसूरत हो और बोल्ड सीन से जिसे कोई परेहज न हो. तलाश आकर खत्म हुई जैस्मिन धुन्ना पर. फिल्म जब रिलीज हुई तो हर कोई हक्का बक्का रह गया. किसी ने सोचा भी नहीं था कि चुड़ैल का किरदार इतना लोकप्रिय होगा.  सिर्फ 65 लाख में वो फिल्म बनी थी और उस वक्त फिल्म ने 6-7 करोड़ का बिजनेस किया था.

वीराना एक्ट्रेस

6/9
वीराना एक्ट्रेस

कहते हैं कि वीराना के बाद जैस्मिन धुन्ना के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी. उन्हें दोगुनी से ज्यादा फीस ऑफर होने लगी. मगर वीराना के बाद जैस्मिन धुन्ना के करियर पर भी ग्रहण पड़ गया. वह फिल्म के बाद गायब हो गईं. हर कोई हैरान रह गया कि आखिर हुआ क्या? इसके पीछे तीन थ्योरी बताई जाती है. 

जैस्मिन धुन्ना पर अंडरवर्ल्ड की नजर

7/9
जैस्मिन धुन्ना पर अंडरवर्ल्ड की नजर

पहली थ्योरी थी कि जैस्मिन धुन्ना पर अंडरवर्ल्ड की नजर पड़ गई थी. एक्ट्रेस को धमकी भरे कॉल आते थे. वह पुलिस के पास भी शिकायत लेकर पहुंचे थे. मगर उस वक्त दाऊद इब्राहिम के कहने पर इंडस्ट्री और मुंबई चलती थी. ऐसे में कहीं भी जैस्मिन की सुनवाई नहीं हुई. फिल्मों से भी उन्हें निकवा दिया जा रहा था. ऐसे में खुद को बचाने के लिए वह गायब हो गईं.

क्या विदेश चली गई जैस्मिन धु्न्ना

8/9
क्या विदेश चली गई जैस्मिन धु्न्ना

दूसरी थ्योरी ये बताते हैं कि जैस्मिन धुन्ना दाऊद इब्राहिम के डर की वजह से विदेश चली गईं. किस देश में गईं और कैसे उनका वहां जिंदगी कटी...ये सब कुछ सामने नहीं आया. और तीसरा कारण बताया गया कि उन्होंने सात समंदर पार जॉर्डन जाकर वहां के एक शख्स से शादी कर घर बसा लिया. ताकि यहां के गॉसिप्स और धमकियों से बच सके.

 

अब कहां हैं वीराना की एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना

9/9
अब कहां हैं वीराना की एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना

मगर 31 साल बाद पहली बार जैस्मिन धुन्ना को लेकर कोई पुख्ता बयान सामने आया. इससे पहले तक न तो कभी फैमिली का कुछ पता चला था न ही जैस्मिन धुन्ना का. साल 2017 में 'वीराना' बनाने वाले श्याम रामसे ने 'हिंदुस्तान टाइम्स' को इंटरव्यू दिया. जहां उन्होंने साफ साफ कहा कि जैस्मिन धुन्ना जिंदा है और मुंबई में ही रह रही हैं. डायरेक्टर का दावा है कि वह मुंबई में रहती हैं. उन्होंने गुमनामी इसलिए चुनी क्योंकि उस वक्त उनकी मां काफी बीमार हो गई थीं. मां का ख्याल रखने के लिए वह एक्टिंग से दूर हो गईं. मगर मां ने उनका साथ छोड़ दिया और वह इस दुनिया को छोड़ चल बसी. मां का निधन जैस्मिन धुन्ना के दिल में घर कर गया. वह सदमे में चली गई और सबसे दूरी बना ली. उन्होंने तो ये भी कहा था कि वह वीराना 2 बनाएंगे और जैस्मिन धुन्ना को कास्ट करेंगे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़